For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जानिए पैर में काला धागा बांधने से कौन कौन से लाभ मिलते हैं?: Tying a Black Thread

06:00 AM May 23, 2024 IST | Sunaina
जानिए पैर में काला धागा बांधने से कौन कौन से लाभ मिलते हैं   tying a black thread
Tying a Black Thread
Advertisement

Tying a Black Thread: जानिए पैर में काला धागा बांधने से कौन कौन से लाभ मिलते हैं?आजकल आपने बहुत सारे लोगों को पैर में काला धागा बांधते हुए देखा होगा। कुछ लोग इसको आज के समय में फैशन के तौर पर भी बांधते हैं लेकिन अगर ज्योतिष विद्या की मानें तो ऐसा करने से आप को कई सारे लाभ मिल सकते हैं। पैर में काला धागा एक खास दिन पर ही बांधना चाहिए। ऐसा करना शनिवार के दिन काफी शुभ माना जाता है। लाल किताब में भी इससे जुड़े कई उपाय देखे जा सकते हैं। आइए जान लेते हैं पैर में काला धागा बांधने से कौन कौन से लाभ मिल सकते हैं।

Also read: पायल के बिना अधूरा है आपका सोलह श्रृंगार, कुछ नया ट्राई करना है तो देखें ये शानदार डिजाइन: Payal Latest Design

कब बांधना चाहिए काला धागा?

Tying a Black Thread
Black Thread Tying Reason

अगर लाल किताब की मानें तो आप को अपने बाएं पैर में ही काला धागा बांधना चाहिए। यह धागा शनिवार के दिन ही बांधे क्योंकि ऐस करना काफी शुभ माना जाता है।

Advertisement

काला धागा बांधने से फायदे

-ऐसा माना जाता है कि काला धागा पैर में बांधने से आप को शनि दोष से राहत मिलती है और इसके नकारात्मक प्रभावों से भी छुटकारा मिलता है। इसके अलावा आपके जीवन में आने वाली समस्याएं काफी हद तक कम हो जाती हैं।
-पैर में काला धागा बांधने से धन से जुड़ी समस्याएं खत्म होने लगती हैं और आप को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है। अगर आप को बिजनेस आदि में परेशानी आ रही है तो उसमें भी काफी मदद मिलती है।
-आप को पैर में काला धागा बांधने से बुरी नजर से छुटकारा मिलता है। अगर आप को बार बार नजर लग जाती है तो आप को पैर में काला धागा बांधना चाहिए।
-ऐसा करने से आप के जीवन में आने वाली कई सारी बलाए टल सकती हैं।

अगर आप की राशि मेष या फिर वृश्चिक है तो आप को पैर में काला धागा कभी नहीं बांधना चाहिए क्योंकि इन राशियों के स्वामी मंगल हैं और मंगल का रंग लाल होता है। ऐसा माना जाता है की मंगल का काले रंग से बैर होता है और अगर आप काले रंग का धागा बांधते हैं तो इससे आप को और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement