For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हानिया आमिर की ग्लोइंग स्किन का राज है यह स्किन केयर रूटीन, मक्खन जैसी हो जाएगी त्वचा: Hania Aamir Beauty

11:30 AM Apr 14, 2024 IST | Pratima Singh
हानिया आमिर की ग्लोइंग स्किन का राज है यह स्किन केयर रूटीन  मक्खन जैसी हो जाएगी त्वचा  hania aamir beauty
Hania Aamir Beauty
Advertisement

Hania Aamir Beauty: पाकिस्तानी एक्ट्रेस हानिया आमीर अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने खूबसूरती के लिए भी हमेशा चर्चे में बनी रहती हैं।हनिया ने अपने अदाकारी से तो सबका दिल जीत ही लिया है लेकिन उनकी ग्लोइंग स्किन पाकिस्तान ही नहीं दूसरे देशों के हर वर्ग के लोगों को आकर्षित करती है। पाकिस्तान की नेशनल क्रश हाल ही में टीवी सीरियल मेरे हमसफर में हाला नफीस की भूमिका अदा की और सभी का दिल जीत लिया। यह पाकिस्तान की वन ऑफ द बेस्ट सुंदर महिलाओं में से एक हैं। हानिया अमीर से उनके चमकते चेहरे का राज पूछे जाने पर उन्होंने कुछ टिप्स दिए हैं, जिन्हें हम आपसे बताना चाहेंगे ताकि उन्हें अपनाकर आप भी अपनी स्किन केयर करके काफी खूबसूरत दिख सकें।

Hania Aamir Beauty
always keeps the face clean

उर्दू फिल्मों की एक्ट्रेस हानियां ने बताया कि वह अपने चेहरे पर कभी भी धूल या पसीना नहीं जमने देती हैं। यहां तक कि अपने पर्स में वह हमेशा वेट वाइप्स लेकर ही चलती हैं। उन्होंने बताया है कि चेहरे पर थोड़ी सी भी गंदगी जमा होने से पिंपल्स आ सकते हैं। इसलिए वह चेहरे की सफाई पर बहुत ध्यान देती हैं।

Advertisement

हानिया के स्किन केयर टिप्स में स्किन टोनर बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाता है। वह अपने चेहरे को टोन करना कभी नहीं भूलती हैं। जैसा कि हमने बताया कि वह हमेशा अपने चेहरे को साफ रखती हैं। इसके लिए वह दिन में तीन से चार बार हल्के क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। फेस वॉश करने के तुरंत बाद ही चेहरे पर स्किन टोनर अप्लाई करती हैं। उनका कहना है कि स्किन टोनर इस्तेमाल करने से उनके चेहरे का निखार बरकरार रहता है। चेहरे के ओपन पोर्स स्किन टोनर से भर जाते हैं, जिससे पोर्स में धूल और गंदगी जमा नहीं हो पाते।

हानिया का कहना है कि वह कभी भी चेहरे पर बिना मॉइश्चराइजर लगाएं घर से बाहर कदम भी नहीं रखती हैं। फेस मॉइश्चराइजर उनके स्किन को मुलायम और रेडिएंट बनता है। स्किन टोनर अप्लाई करने के बाद वह मॉइश्चराइजर अप्लाई करती हैं। इसे वह चमकती त्वचा के लिए सबसे बड़ा जिम्मेदार मानती हैं।

Advertisement

Hania Aamir skin care routine
Hania Aamir skin care routine

दिन हो या रात हानियां घर से बाहर कदम रखने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं। सनस्क्रीन उनकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों और हार्मफुल सन रेज से प्रोटेक्ट करती है। उनका कहना है कि सनस्क्रीन हमेशा अपने त्वचा के हिसाब से ही इस्तेमाल करना चाहिए।

यह खूबसूरत एक्ट्रेस कोई भी प्रोडक्ट यूज करने से पहले अपने पर्सनल डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह लेती है। डर्मेटोलॉजिस्ट उनके स्किन के अनुसार ही फेस प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि हानियां अपने चेहरे की खूबसूरती को लेकर कितनी जागरूक हैं।

Advertisement

Keeps body hydrated
Keeps body hydrated

हानिया अपनी बॉडी को डिहाइड्रेट नहीं होने देती हैं। एक्ट्रेस भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। इनका कहना है कि पानी उनके शरीर से जहरीले पदार्थ को निकाल देता है और चेहरे को हाइड्रेटेड रखता है। इससे आपकी त्वचा निखरी हुई और ताजा दिखती है।

हानिया ने अपनी खूबसूरती का राज बताते हुए कहा कि ऑयली फूड से वह हमेशा ही दूरी बनाकर रखती हैं। ऑयली फूड से उनके चेहरे पर पिंपल्स आ सकते हैं। अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए हानियांअपनी डाइट में खूब फल और सलाद का सेवन करती है। शरीर को हेल्दी रखने के साथ ही चेहरे की खूबसूरती भी बनी रहती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement