For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पार्टनर का इंटरेस्ट हो गया है कम? बस करें ये 4 काम वो हर समय देगा आपको अटेंशन: Healthy Relationship Tips

06:30 PM Jun 24, 2024 IST | Pratima Singh
पार्टनर का इंटरेस्ट हो गया है कम  बस करें ये 4 काम वो हर समय देगा आपको अटेंशन  healthy relationship tips
Healthy Relationship Tips
Advertisement

Healthy Relationship tips: कोई भी रिश्ता हमेशा एक समान नहीं रहता है। रिश्ते में अप्स एंड डाउंस तो आते ही रहते हैं। अपने पार्टनर के कुछ बातों को देखकर हमें यह समझ आ जाता है कि अब दोनों के बीच वह बात नहीं रही जो पहले थी। ऐसे में हम बहुत इनसिक्योर हो जाते हैं और सेल्फ कॉन्फिडेंस खत्म होने लगता है। हमारे मन में हजारों सवाल आते हैं कि कहीं यह रिश्ता टूट न जाए। अगर आपका पार्टनर आपमें पहले जैसी रुचि नहीं रखता है या आपकी बातों के जवाब सिर्फ हां ना में देने लगे, किसी बात के प्रति बहुत जल्दी चिड़चिड़ा हो जाता है या फिर आपके साथ कम समय बिताता है और दूसरों के साथ अपना अधिक समय बिताना चाहता है तो यह साफ लक्षण है जिसे आपको पता चल जाता है कि पार्टनर का इंटरेस्ट आप में काम होने लगा है। अपने पार्टनर को फिर से अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आप इन टिप्स को अपनाकर देखें। आपका पार्टनर आपके तरफ खिंचा चला आएगा।

  Ways to Prepare for a Fresh Start relationship
Ways to Prepare for a Fresh Start relationship

अपने पार्टनर के एक्शंस को देखकर जब आपको पूरी तरह समझ आ जाए कि उसका इंटरेस्ट आप में कम होने लगा है तो हिम्मत करके इस बारे में उनसे बात करने की कोशिश करें। बात करने से डरे नहीं क्योंकि समय के साथ भले ही दूरियां आ चुकी हों लेकिन प्यार तो कभी ना कभी दोनो को बेशुमार रहा होगा। सबसे ज्यादा ध्यान आपको अपने बोली पर करना है।

Advertisement

आपको चिड़कर या शिकायत करते हुए अपनी बात नहीं कहनी है। अपने बात करने के तरीके से आप उन्हें यह एहसास दिलाएं कि उनके बीच में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। अपने पार्टनर से खुलकर पूछें कि कौन से कारण हैं, जिससे उनके बीच ये समस्या आ रही है। कभी-कभी बड़ी-बड़ी समस्याएं सिर्फ बात करके ही खत्म की जा सकती हैं।

एक रिश्ते में दोनों ही पार्टनर की एक दूसरे से कुछ ना कुछ उम्मीद होती है। ऐसी चीज जो आपके पार्टनर को ना पसंद हो और आप वह करते हो यह भी दोनों के रिश्ते में आने वाली दूरी का कारण हो सकता है। आप उन चीजों को भूलकर भी ना करें. जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं है। अपने पार्टनर के पसंद के अनुसार इन एफर्ट्स को देखकर आपका पार्टनर आपकी तरफ अटेंशन देने से नहीं रख पाएगा।

Advertisement

  Maintain  Personal Space In A Relationship
Maintain Personal Space In A Relationship

कभी-कभी पार्टनर को खुद के लिए समय चाहिए होता है। ऐसे में अगर वह खुद को समय नहीं दे पाते तो आपसे मनमुटाव होने लगता है। छोटी-छोटी बातों पर उन्हें जल्दी गुस्सा आने लगता है। इसलिए अपने पार्टनर के स्पेस की रिस्पेक्ट करें। जब वह बिजी हो तो उन्हें बार-बार टेक्स्ट या कॉल ना करें। उनके रूटीन का ध्यान दें। इतना केयर और रिस्पेक्ट उन्हें आपकी तरफ खींच लेगा।

जब रिश्ते में कोई नयापन नहीं होता है तो बोरियत होने लग जाती है, जिससे पार्टनर का इंटरेस्ट कम होने लगता है। इसलिए समय-समय पर नए प्लांस बनाएं। रिश्ते में रोमांस कायम रखने के लिए आप नई-नई जगह पर घूमने जा सकते हैं, पार्टी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। सरप्राइज गिफ्ट देते रहने से पार्टनर का इंटरेस्ट आप में और आपके रिश्ते में कम नहीं होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement