For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ये 5 होम डेकोर आइटम्स देंगे आपके आशियाने को कोज़ी लुक, जरूर आजमाएं: Home Decor Ideas

05:30 PM Jan 24, 2024 IST | Taruna Bhatt
ये 5 होम डेकोर आइटम्स देंगे आपके आशियाने को कोज़ी लुक  जरूर आजमाएं  home decor ideas
Home Decor Ideas
Advertisement

Home Decor Ideas: शायद घर का ही दूसरा नाम सुकून है। घर में रह कर हम सबसे ज्यादा सुरक्षित और खुला हुआ महसूस करते हैं। अगर ऎसी सुकून भरी जगह को खूबसूरत और कोजी लुक देकर होम डेकोर आइटम्स से सजाया जाए तो घर और ज्यादा खुशनुमा दिखाई देगा। होम डेकोर आइटम्स की मार्किट में आजकल कोई कमी नहीं है। कई लोग घर को एक थीम दे कर सजाते हैं और कुछ घर को कलरफुल बना लेते हैं। अपनी अपनी पसंद के अनुसार हम अपने घर को कोजी लुक दे सकते हैं। ऐसे सामान के लिए आप अपने शहर के लोकल मार्किट का सहारा लीजिये, या होलेसले मार्किट में ये होम डेकोर आइटम्स आपको आसानी से अच्छे दामों पर मिल जाएंगे।

आइये जानते हैं कुछ मजेदार होम डेकोर आइटम्स के बारे में।

Advertisement

Home Decor Ideas
Home Decor Ideas-Say hello to little friend

होम डेकोर में आजकल इनडोर प्लांट्स भी इस्तेमाल किये जाते हैं। घर की सजावट के साथ साथ ये कमरे की हवा को भी साफ़ करते हैं। इनडोर प्लांट्स के लिए खूबसूरत चीनी मिटटी वाले पॉट इस्तेमाल में लाएं और कुछ अलग करने के बारे में सोच रहीं हैं तो जूट से बने प्लांट बैग के अंदर पॉट्स को रखें इस तरह ये और ज्यादा खूबसूरत नज़र आएंगे।

Shine bright like a lamp

घर को सजाने की बात आती है तो हम साड़ी बड़ी बड़ी जगह को जल्दी से जल्दी अपने पनपसन्द होम डेकोर आइटम्स से सजा देते हैं लेकिन घर के कोने थोड़े खाली खाली और उदास नज़र आते हैं। सोफे के किनारे बची हुई जगह या किसी छोटी सी जगह में एक कोने पर इस फ्लोर लैंप को रखें। इस तरह घर के कोने में रौशनी भी होगी और साथ में येर लुक काफी कोजी लगेगा। जब काम लाइट का इस्तेमाल करना हो तो घर की बड़ी लाइट्स बंद करके फ्लोर लैंप इस्तेमाल करें।

Advertisement

The vibes are pure

अगर आपके घर का हॉल छोटा है और सोफे के साथ सेंटर टेबल रखना मुश्किल लग रहा है तो परेशान ना हों। कॉफ़ी टेबल का इस्तेमाल करें, आजकल मार्किट में डिज़ाइनर कॉफ़ी टेबल बहुत ही कम रेट्स में आने लगी हैं ये देखने में काफी हैवी और खूबसूरत दिखाई देती हैं, सिंपल कॉफ़ी टेबल से ले कर डिज़ाइनर कॉफ़ी टेबल भी हर साइज में आसानी से मिल जाती हैं, इसे इस्तेमाल करें और अपनरे घर का लुक चेंज कर दें।

curtains with walls
Match the curtains with walls

घर में परदे का बहुत इस्तेमाल होता है सर्दी गर्मी किसी भी मौसम में परदे हर तरह से काम आते हैं। अगर आप भी अपने परदे बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आजकल बर्ड थीम, फ्रिल्स वाले पटड़े और ना जाने कितने ही तरह के हलके से ले कर भारी परदे मार्किट में आसानी से मिल जाते हैं। अपने घर की दीवारों से मैच करते हुए या घर के बाकी डेकोरेशन के हिसाब से परदे मैच करें और पूरी तरह से घर को एक नया चेहरा दें।

Advertisement

looks elegent

घर के वाशरूम या कमरों में लगे शीशे भी घर के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। अलग अलग तरह के डिज़ाइन वाले मिरर इस्तेमाल में लाएं, वाशरूम और बालकनी के लिए लिए एल ई डी शीशे लाएं ये वाशरूम को भी खूबसूरत लुक देंगे और आपको इन्हें इस्तेमाल करने में भी अच्छा महसूस होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement