For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

नाखून को और खूबसूरत बना देंगे ये कमाल के नेल आर्ट डिजाइंस, आप भी करें ट्राई: Nail Art Designs

04:30 PM Mar 31, 2024 IST | Pratima Singh
नाखून को और खूबसूरत बना देंगे ये कमाल के नेल आर्ट डिजाइंस  आप भी करें ट्राई  nail art designs
Beautiful Nail Art Designs
Advertisement

Nail Art Designs: लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत दिखाने के साथ-साथ अपने हाथ और नाखूनों को भी खूबसूरत बनाए रखने के लिए हर कोशिश करती हैं। इसके लिए वह आए दिन मैनीक्योर भी करवाना पसंद करती हैं। इसके अलावा आजकल नेल एक्सटेंशन और नेल आर्ट का ट्रेंड भी काफी बढ़ने लगा है। गर्ल्स जमकर नाखूनों पर नेल आर्ट करवाती नजर आती हैं क्योंकि यह आपके नाखूनों की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं और बात हो किसी खास फंक्शन में जाने की तो नेल आर्ट किसी भी आउटफिट को भी कंप्लीट कर सकते हैं। ये ओवरऑल लुक को यूनिक बनाते हैं। ‌

वैसे तो नाखूनों के नेल आर्ट बड़े ही बारीक और मुश्किल डिजाइंस वाले होते हैं, जो नेल आर्टिस्ट से ही बनवाना पड़ता है लेकिन कुछ आसान डिजाइन जिन्हें आप अपने आप भी घर पर बना सकती हैं। यह आपके नाखूनों को खूबसूरत दिखाने में आपकी मदद कर सकते हैं। ऐसे में नेल आर्ट के कुछ खूबसूरत और सिंपल डिजाइंस आप खुद नेल पेंट की मदद से क्रिएट कर सकती हैं।

Also read: वैलेंटाइन डे के दिन अपने नेल्स को दें ये ट्रेंडी सनफ्लावर लुक: Sunflower Nail Art

Advertisement

Nail Art Designs
Leopard Print Nail Art

बहुत सी लड़कियां लेपर्ड प्रिंट की ड्रेस पहनना पसंद करती हैं, जिसके साथ आप लेपर्ड प्रिंट वाले नेल आर्ट बनाकर उनकी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं। इसके लिए अपने नाखूनों पर ब्लैक कलर की नेल पेंट से आड़े- टेढ़े तरह के डिजाइन बनाएं और इसके ऊपर येलो या ब्राउन कलर के नेल पॉलिश से डिजाइन क्रिएट करें।

पोल्का डॉट्स वाले नेल आर्ट किसी भी तरह के आउटफिट्स के साथ खूब जंचते हैं और अगर आप अपने नाखूनों को अपनी ड्रेस के साथ मैच करना चाहती हैं तो उन पर ड्रेस के कलर की आसान पोल्का डॉट डिजाइन तैयार करें।

Advertisement

Heart Design Art
heart shape nail art designs

क्यूट हार्ट डिजाइन किसी भी आउटफिट के साथ बेहद खूबसूरत नजर आएंगे ।आप अपने हाथों को सुंदर दिखाने के लिए दिल के शेप वाली नेल आर्ट वाली डिजाइंस बन सकती हैं। इसके लिए अपने नाखूनों पर एक न्यूड शेड का नेल पेंट अप्लाई करें। इसके बाद रेड कलर के छोटे-छोटे हार्ट वाले डिजाइंस रीक्रिएट करें।

ब्लैक और गोल्ड कलर ग्लिटर के कांबिनेशन वाला यह नेल आर्ट डिजाइन शादी से लेकर कॉकटेल पार्टी तक शानदार लुक देने में मदद कर सकता है इसके लिए आप इन दोनों कलर के कांबिनेशन को अलग-अलग तरीके से अपने नाखूनों पर अप्लाई करें आप चाहे तो इस कांबिनेशन के लिए सिल्वर या येलो कलर भी चुन सकती हैं।

Advertisement

स्टार्स डिजाइन किसी भी चीज पर अच्छा लगता है। चाहे इससे बने आउटफिट हों या नेल आर्ट। आप इस नेल आर्ट डिजाइन को बनाने के लिए डार्क कलर के नेल पॉलिश से एक बेस तैयार करें। इसके बाद आप उसके ऊपर सिल्वर या वाइट कलर के सटार्स को ऐड कर दें।

multicolor nail art designs
multicolor nail art designs

यह नेल आर्ट डिजाइन किसी भी आउटफिट के लिए परफेक्ट है। आप इसकी मदद से अपने लुक को बेहद अट्रैक्टिव बना सकती हैं। यह डिजाइन मल्टी कलर आउटफिट से लेकर प्लेन ड्रेस के साथ भी मैच करेगी। इसके लिए अपने नाखूनों पर अलग-अलग कलर के नेल पॉलिश से डॉट बनाएं और एक इयरबड की मदद से आड़ी-टेढ़ी डिजाइन क्रिएट करें।

यह डिजाइन हर तरह के आउटफिट के साथ बेहतरीन लगते हैं। साड़ी से लेकर जींस तक के साथ यह बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। इस तरह के नेल आर्ट को बनाना भी बड़ा आसान काम है। इसे बनाने के लिए ग्लासी या मैट नेल पॉलिश को अपने नाखूनों पर लगा सकती हैं और इसके बाद ग्लू की मदद से उसके ऊपर मनचाहा स्टोंस चिपका दें और बन जाए फैशन क्वीन।

Advertisement
Tags :
Advertisement