For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ये आई मेकअप टिप्स गर्मी के मौसम में आपको देंगे कूल वाइब्स: Summer Eye Makeup

05:00 PM Apr 11, 2024 IST | Swati Kumari
ये आई मेकअप टिप्स गर्मी के मौसम में आपको देंगे कूल वाइब्स  summer eye makeup
Advertisement

Summer Eye Makeup: मेकअप हर महिला को काफी पसंद होता है। खास तौर पर शादी-ब्याह के सीज़न में तो मेकअप करना बेहद जरूरी हो जाता है, लेकिन गर्मी के मौसम में हमारा मेकअप अधिक समय तक टिकता नहीं है। खास तौर पर आंखों पर मेकअप करते समय हमें कई बातों का ध्यान रखना होता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप गर्मी में आसानी से आंखों पर मेकअप कर पाएंगी और यह मेकअप टिप्स आपको बिल्कुल कूल वाइब्स देंगे।

  • गर्मी के मौसम में आई मेकअप करने से पहले हमेशा आई प्राइमर का इस्तेमाल करना ना भूलें, क्योंकि आई प्राइमर आंखों के मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है। इसके साथ ही इसका बेस सॉफ्ट होता है, जो देखने में काफी खूबसूरत लगता है। आप सबसे पहले थोड़ा-सा आई प्राइमर लगाएं और इसे सूखने दें। फिर इसके बाद आई शैडो बेस का उपयोग करें। हालांकि, आपके पास आई शैडो बेस नहीं है। तो आप फाउंडेशन या कंसीलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also read: ईद पर ट्राई करें अरेबिक मेकअप लुक, हर कोई करेगा तारीफ: Arabic Makeup Tips

Eye Primer
  • न्यूड आई मेकअप महिलाओं की पहली पसंद बना हुआ है। यह देखने में काफी खूबसूरत लगता है और आपके हर आउटफिट के साथ मैच खाता है। हालांकि, आप न्यूड बेस के साथ आंखों के आउटर कार्नर पर न्यूड ब्राउन कलर से डेप्थ क्रिएट कर सकते है। साथ ही इनर कार्नर की तरफ सिल्वर या बेज कलर से हाइलाइट किया जा सकता है। इसके अलावा ध्यान रहे कि आप इनर कार्नर और आउटर कार्नर के कलर्स को सही तरीके से ब्लैंड करें।
Eyeshadow Palette
  • गर्मी के मौसम में आंखों पर आई प्राइमर लगाने के बाद अब वक्त आईशैडो सेलेक्ट करने की होती है। ऐसे में आप हमेशा गर्मी के मौसम में हल्के शेड्स का चुनाव करें, क्योंकि पसीने से आपका आईशैडो मेल्ट हो सकता है। ऐसे में लाइट आईशैडो से ही अपना पूरा मेकअप कंप्लीट करें। कई महिलाओं की आदत होती है कि वह आंखों के लिए बिल्कुल डार्क कलर का इस्तेमाल करती है, लेकिन यह उनके पूरे लुक को खराब कर सकता है। ध्यान रखें कि आप शेड के साथ आईशैडो के कलर कॉम्बिनेशन का भी ध्यान रखें।
Kohl Eye Makeup Tips
  • अगर आपको काजल लगाना पसंद है, तो आप कोहल आई मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए आप काजल पेंसिल से आंखों के ऊपर की वॉटरलाइन पर लाइनिंग करें। इसके साथ ही नीचे की वॉटरलाइन पर आप थोड़ा मोटा काजल लगा लें। इसके बाद आप इसे ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से अच्छी तरह से स्मज सकर लें। इस तरह का आई मेकअप आपको गर्मियों में कूल लुक देने में हेल्प करेगा।
  • कलरफुल आई मेकअप गर्मी के मौसम में देखने में काफी खूबसूरत लगेगा। इसके लिए आप आंखों के नीचे की वॉटर लाइन पर कलरफुल काजल का इस्तेमाल करें और ऊपर के हिस्से पर न्यूड कलर के आई शैडो की मदद से आई लुक को कंप्लीट करें। आप चाहें तो कलरफुल आईशैडो को भी आंखों पर लगा सकती हैं।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement