For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

 वर्किंग विमन के घर में जरूर होना चाहिए ये सामान, काम हो जाएगा आसान: Tips for Working Women

12:00 PM Feb 01, 2024 IST | Monika Agarwal
 वर्किंग विमन के घर में जरूर होना चाहिए ये सामान  काम हो जाएगा आसान  tips for working women
Tips for Working Women
Advertisement

Tips for Working Women: आजकल महिलाएं केवल घर में नहीं बल्कि हर फील्ड में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। चाहे वो फील्ड इंजीनियरिंग की हो या फिर मेडिकल की, सरकारी नौकरी हो या पायलेट, हर जगह आज महिलाओं के लिए स्थान है। हालांकि आज भी हर वर्किंग विमन अपने घर को अच्छे से संभालना नहीं भूलती है। ऐसे में घर और ऑफिस दोनों मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए हम आप उन महिलाओं को कुछ ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे जिन्हें उन्हें अपने घर में रखना ही चाहिए। इन सामानों की वजह से बहुत सारा समय बचता है और काम आसानी से हो जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि हम किन प्रोडक्ट की बात कर रहे हैं।

Also read : शक्तिशाली भारतीय महिलाएं जो अपने क्षेत्र में प्रथम थीं और रचा इतिहास: Powerful Indian Women

रोबोट वैक्यूम क्लीनर

घर में आधा से अधिक समय सफाई में बीत जाते हैं। ऐसे में अगर आप ऑफिस जाती है तो घर की सफाई करना लगभग मुश्किल हो जाता है, लेकिन अगर आप अपने घर में रोबोट वैक्यूम क्लीनर लेकर आ जाएंगी तो आपका काम बहुत आसान हो जाएगा। रोबोट वैक्यूम क्लीनर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आपको इसे अपने हाथ से चलाना नहीं पड़ता है और ये आसानी से घर की सफाई कर देता है। इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को आप मोबाइल फोन से कंट्रोल कर सकते हैं। रोबोट वैक्यूम क्लीनर की कीमत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 15 हजार रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन

हम सभी जानते हैं कि कपड़ें हाथ से धोएं या फिर मशीन में समय अधिक ही लगता है। इसलिए घर में एक ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन का होना बहुत जरूरी है। इस वॉशिंग मशीन को ऑपरेट करना बहुत आसान है। आप बस इस वॉशिंग मशीन में डिटर्जेंट पाउडर, कपड़े डालकर पानी ऑन कर दों। इसके बाद आपको कुछ ऐड करने की जरूरत नहीं है। वॉशिंग मशीन खुद ही कपड़ें धो देगा और सुखा भी देगा। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की कीमत लगभग 18000 रुपये से शुरू होती है।

स्मार्ट किचन प्रोडक्ट

सुबह किचन में काम करने के दौरान बहुत सारा समय वेस्ट हो जाता है। ऐसे में अगर आपको किचन में स्मार्ट प्रोडक्ट जैसे एग ब्वायलर, स्मार्ट चोपड़, ओवन, सेंडविच मेकर, ब्लेंडर, कॉफी मेकर होना ही चाहिए। ये सभी प्रोडक्ट काम को आसान बना देते हैं। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन प्रोडक्ट की कीमत अधिक नहीं है। हजार रुपये से कम में ये सभी प्रोडक्ट मिल जाएंगे।

Advertisement

सीसीटीवी कैमरा

कई बार ऐसा होता है कि अगर घर में दोनों पेरेंट्स काम करते हैं तो बच्चों पर ध्यान देना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप अपने लिविंग रूम में सीसीटीवी कैमरा लगाकर अपने बच्चों पर नजर रख सकती है। आप अपने मोबाइल फोन से सीसीटीवी कैमरा कनेक्ट कर सकते हैं। मोबाइल फोन से सीसीटीवी कैमरा कनेक्ट करना काफी आसान होता है। सीसीटीवी कैमरा की कीमत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 15000 रुपये से शुरु होती है।

इन सभी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर आप अपने घर को स्मार्ट होम बना सकते हैं। साथ ही घर के कामों को आसानी से कर सकते हैं। घर को स्मार्ट होम बनाना काफी आसान है। इसके लिए सबसे इंपोर्टेंट वाई-फाई है। अगर आपके घर में वाई-फाई है तो आप अपने घर में स्मार्ट होम बना सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement