For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

खूब ट्रेंड में ये मॉडर्न और ट्रेडिशनल ब्राइडल मेकअप लुक्स, शादी के दिन दिखेंगी एकदम परफेक्ट: Trendy Bridal Makeup

05:00 PM Apr 06, 2024 IST | Pratima Singh
खूब ट्रेंड में ये मॉडर्न और ट्रेडिशनल ब्राइडल मेकअप लुक्स  शादी के दिन दिखेंगी एकदम परफेक्ट  trendy bridal makeup
Trendy Bridal Makeup
Advertisement

Trendy Bridal Makeup: शादी-विवाह में दुल्हन का मेकअप सबसे ज्यादा जरूरी होता है और अगर ब्राइडल मेकअप अच्छा नहीं होता है तो पूरा लुक फीका नजर आने लगता है। ऐसे में ब्राइडल मेकअप के लिए यह जानना जरूरी है कि आजकल कौन से मेकअप सबसे ज्यादा पॉपुलर या ट्रेंड में हैं और स्किन के हिसाब से किस तरह के मेकअप का सेलेक्शन करना सही है। तो जानते हैं इस कौन सा मेकअप सबसे ज्यादा प्रचलन में है, जिसे चुनकर आप अप्सरा से कम नहीं लगेंगी।

Also read: नाखून को और खूबसूरत बना देंगे ये कमाल के नेल आर्ट डिजाइंस, आप भी करें ट्राई: Nail Art Designs

Trendy Bridal Makeup
hd bridal makeup

एचडी ब्राइडल मेकअप को हाई-डेफिनिशन कैमरों और स्क्रीन पर क्लिर दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एचडी मेकअप छोटी से छोटी खामियों को धुंधला करके एक सॉफ्ट एंड इवेन स्किन टोन पाने में मदद करता है। एचडी मेकअप उन ब्राइडल के लिए बेस्ट हो, जो एक ग्लैमरस और शाइनी मेकअप पाने की चाह रखती हैं। एचडी मेकअप स्किन को हाइड्रेट और मोटा कर दिखा सकता है। इस मेकअप के प्रोडक्ट खास होते हैं और यही वजह है कि इस मेकअप से ट्रांसपेरेंट, फ्लॉलेस, ब्लेमिश-फ्री और स्मूथ, लुक मिल पाता है। हालांकि इस मेकअप को भी ट्रेडिशनल तरीके से ही मेकअप ब्रश और स्पंज की मदद से किया जाता है।

Advertisement

airbrush bridal makeup
airbrush bridal makeup

एयरब्रश मेकअप एयरगन के साथ होता है, जो बेहद हल्का मेकअप माना जाता है। इस मेकअप में लिक्विड फाउंडेशन को एयरगन के चैंबर में डालकर के चेहरे पर स्प्रे किया जाता है और ट्रिगर दबाते ही फाउंडेशन स्प्रे से चेहरे को फ्लॉलेस फिनिश लुक देता है। लिप कलर्स , ब्लश, आई शैडो, आइब्रो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एयरब्रश टेक्नीक का इस्तेमाल करते हैं। सही टेक्निक पता हो तो यह मेकअप काफी लंबे समय तक टिका रहता है। एयरब्रश मेकअप से छिद्रों और महीन रेखाओं ब्लर किया जा सकता है। इसक तरह का मेकअप सेंसिटिव स्किन टाइप्स के लिए बहुत अच्छा माना जाता है।

Natural and Glamorous Wedding Makeup
Natural and Glamorous Wedding Makeup

मिनरल मेकअप में किसी भी तरह के केमिकल डाई, फ्रेग्नेंस, प्रीजर्वेटिव्स या मिनरल ऑयल जैसी कोई भी नुकसानदायक चीज़ें मौजूद नहीं होती हैं। हानिकारक इंग्रीडिएंट्स नहीं होने के कारण आपकी स्किन खुलकर सांस ले पाती है, जिससे रैशेज़ या एलर्जी की समस्या को नहीं झेलना पड़ता है। इसमें ज़िंक ऑक्साइड, माइका पाउडडर, आयरन ऑक्साइड, और ऑर्गेनिक ऑयल और टाइटेनियम ऑक्साइड मौजूद होते हैं, जो अपकी त्वचा को किसी भी तरह का साइड इफेक्ट्स नहीं देकर नेचुरल लुक देते हैं। जो लोग मेकअप के बाद जलन या सूजन की परेशानी उठाते हैं उनके लिए ये बेस्ट ऑप्शन है। कुल मिलाकर सेंसिटिव स्किन वाली लड़किया बिना हिचकिचाहट के इसे चुन सकती हैं।

Advertisement

matte bridal makeup
matte bridal makeup

मैट ब्राइडल मेकअप में मैट फ़िनिश वाले प्रोडक्ट्स का उपयोग किया जाता है। इसके लिए फाउंडेशन, ब्लश, फेस पाउडर, आईशैडो और लिपस्टिक का इस्तेमाल होता है। वैसे हर स्किन टाइप के लिए ये क्लासिक ऑप्शन है लेकिन ऑयल फ्री स्किन की चाह रखने वाली दुल्हनों के लिए ये मेकअप एकदम परफेक्ट होता है। यह मेकअप करने पर पूरे दिन फीका पड़ने या दाग लगने से बचा सकता है।

shimmer bridal makeup
shimmer bridal makeup

शिमर ब्राइडल मेकअप में शिमर या ग्लिटर फिनिश वाले प्रोडक्ट्स का यूज होता है। जैसे आईशैडो, ब्रॉन्ज़र, हाइलाइटर और आईलाइनर इत्यादि। शिमर मेकअप ऐसी दुल्हनों के लिए बैस्ट है जो अपने लुक में कुछ शाइन और ड्रामैटिक ट्विस्ट डालना चाहती हैं। शिमर मेकअप चेहरे को यंग दिखा सकता है। सबसे खस बात ये है कि ये मेकअप सभी प्रकार की त्वचा के लिए बेहतर है। जिन लड़कियों की स्किन डल और थकी हुई नजर आती है उनके लिए यह इसलिए बढ़िया है क्योंकि यह उनके रंग को निखार सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement