For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

टीवी यूनिट की ये स्टाइलिश और ट्रेंडी डिजाइन्स बदल देंगी आपके घर का पूरा लुक, जानिए ट्रेंड: TV Unit Designs

03:00 PM Apr 24, 2024 IST | Ankita Sharma
टीवी यूनिट की ये स्टाइलिश और ट्रेंडी डिजाइन्स बदल देंगी आपके घर का पूरा लुक  जानिए ट्रेंड  tv unit designs
Advertisement

TV Unit Designs: जब बात घर सजाने की हो तो हर कोई कुछ यूनिक और बजट फ्रेंडली ऑप्शन की तलाश में जुट जाता है। टीवी यूनिट भी होम इंटीरियर का एक अहम हिस्सा है। स्टाइलिश और ट्रेंडी टीवी यूनिट आपके पूरे घर का लुक चेंज कर सकती है। सिर्फ एक स्टाइलिश यूनिट बनावने के बाद आपको बाकी किसी सजावटी सामान की जरूरत ही नहीं होती है। खास बात ये है कि इससे आपकी स्पेस सुंदर भी नजर आती है और आपको एक्स्ट्रा स्टोरेज भी मिल जाता है। अगर आप भी नया घर बना रहे हैं या फिर अपने पुराने घर को फिर से रिनोवेट करने की सोच रहे हैं तो साल 2024 की ट्रेंडी टीवी यूनिट डिजाइन आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती हैं।

अगर आप अपने घर को एंटीक, क्लासिक और नेचुरल लुक देना चाहते हैं तो इस तरह की नेचुरल वुड टीवी यूनिट आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। यह आपके घर के लुक में एक बड़ा बदलाव कर सकती है। खास बात ये है कि नेचुरल वुड से बनी होने के कारण यह सेम शेप कोई और नहीं ले सकता, ऐसे में आपकी टीवी यूनिट की डिजाइन हमेशा यूनिक कहलाएगी।

Advertisement

अगर आपके घर में स्पेस कम है और आप घर के हर एक कोने को सही से यूटिलाइज करना चाहते हैं तो मॉड्यूलर टीवी यूनिट आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह यूनिट आपकी पूरी वॉल को ठीक से कवर करती है। इसमें स्टोरेज का काफी स्पेस आपको मिल जाता है। एलईडी लाइट्स के जरिए आप इसे शानदार लुक दे सकते हैं।

कुछ अलग करने पर ही घर का लुक भी अलग नजर आता है। अगर आप भी किसी ऐसी टीवी यूनिट डिजाइन की खोज में हैं जो सालों साल ट्रेंड में रहे और कभी भी पुरानी न लगे तो मार्बल इफेक्ट टीवी यूनिट एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें टीवी यूनिट को मार्बल लुक सनमिका  की मदद से नेचुरल इफेक्ट दिया जाता है। नीचे वॉक इन कैबिनेट होता है, जिसमें आप काफी सामान रख सकते हैं।

Advertisement

पीवीसी वॉल पैनल इन दिनों ट्रेंड में हैं। ये घर को लग्जरी लुक देते हैं और मेंटेन करने में काफी आसान होते हैं। पीवीसी वॉल टीवी यूनिट्स काफी इंप्रेसिव लगती हैं। इनसे आपकी पूरी दीवार को शानदार लुक मिल जाता है और घर का यह कोना खूबसूरत ​नजर आता है। खास बात ये है कि पीवीसी वॉल टीवी यूनिट काफी बजट फ्रेंडली ऑप्शन है।

घर की किसी एक दीवार को पॉप अप लुक देने के लिए कलरफुल टीवी यूनिट एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इससे आपके दो काम आसान हो सकते हैं। पहला यह आपके घर में एक पॉप लुक देगा। दूसरा, यह टीवी यूनिट के भी काम आएगी। आप इसे अपने अनुसार कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

Advertisement

एक ही टीवी यूनिट को दो लुक देना चाहते हैं तो मार्बल इफेक्ट वॉल के आगे ओवल शेप की टीवी यूनिट बनवा सकते हैं। यह आपके घर को सुपर लग्जरी लुक देगा। लाइटिंग इफेक्ट से आप इसे बहुत ही क्रिएटिव लुक दे सकते हैं। अगर आप भी ऐसी टीवी यूनिट बनाएंगे तो आपके घर की यह दीवार सबसे अच्छी लगेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement