For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

शारीरिक संबंध को लेकर लड़कियों के दिमाग में घूमती रहती हैं ये बातें, गलतफहमियों की हो जाती हैं शिकार: Misconceptions about Physical Relationship

11:00 PM Jun 21, 2024 IST | Nikki Mishra
शारीरिक संबंध को लेकर लड़कियों के दिमाग में घूमती रहती हैं ये बातें  गलतफहमियों की हो जाती हैं शिकार  misconceptions about physical relationship
Misconceptions about physical education
Advertisement

Misconceptions about Physical Relationship: यौन संबंध को लेकर महिलाओं के मन में कई तरह की गलतफहमियां रहती हैं। खासतौर पर युवास्था जब शुरू होता है, तो महिलाओं के मन में यौन संबंध को सेकर कई तरह के भ्रम या मिथ्य दिमाग में रहते हैं। यह गलतफहमियां न सिर्फ ग्रामीण इलाकों में रहने वाली लड़कियों को होती है, बल्कि शहरी इलाकों में रहने वाली लड़कियां भी यौन संबंध को लेकर कई तरह के भ्रम अपने दिमाग में लेकर बैठी रहती है। आइए जानते हैं शारीरिक संबंध को लेकर महिलाओं के दिमाग में किस तरह की गलतफहमियां रहती हैं?

Also read: प्रेग्नेंसी के दौरान कमर दर्द में राहत पाने के लिए इस्तेमाल करें ये 5 हर्बल ऑयल

Misconceptions about Physical Relationship
Pain in Sex

यौन संबंधों को लेकर कई महिलाओं को मन में गलत धारणा होती है। खासतौर पर उनके मन में यह धारणा होती है कि सेक्स के दौरान दर्द होगा। ये बात लगभग हर महिला के मन में रहता है और वे सेक्स को लेकर काफी डरी रहती है। इस तरह की धारणा होना शिक्षा की कमी होती है। उन्हें इस तरह की बातें, आसपास के लोगों द्वारा पता चलता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर व्यक्ति को सेक्स के दौरान दर्द हो। कुछ-कुछ शुरुआती स्थितियों में सेक्स के दौरान दर्द हो सकता है।

Advertisement

Bleeding
Bleeding

यह भी धारणा महिलाओं के मन में होना काफी आम है। इस तरह की बातों से उनके मन में एक अलग छवि बन जाती है। लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि पहली बार यौन संबंध के दौरान ब्लीडिंग होगी, यह जरूरी नहीं होता है। यह सीमन की फ्लेक्सिबिलिटी पर निर्भर करता है। कई बार खेल-कूद या भागदौड़ करने वाली महिलाओं का सीमन टूट जाता है, जिसकी वजह से जरूरी नहीं है कि सेक्स के दौरान ब्लीडिंग हो ही।

Infection
Infection

यौन संबंध के दौरान खून निकलने के साथ-साथ इन्फेक्शन यानी सेक्सुअल ट्रांसमिशन इन्फेक्शन की परेशानी होती रहती है। अगर आपको भी इस बात की गलतफहमी है, तो इसे छोड़ दें। दरअसल, इस तरह की समस्या उन लोगों को होती है, जो हाइजीन का ध्यान नहीं रखते हैं। इसके अलावा कुछ अन्य कारणों से भी हो सकता है। हालांकि, हर एक व्यक्ति में ऐसी परेशानी हो, यह जरूरी नहीं होता है।

Advertisement

सेक्स को लेकर जहां लड़कों में पॉजिटिव बातें रहती हैं। वहीं, महिलाओं में इसे लेकर काफी डर और वहम बना रहता है। इसलिए कई महिलाओं सेक्स संबंध को लेकर ज्यादा उत्तेजित नहीं होती हैं। वे अक्सर शादी की बात या फिर पार्टनर के साथ यौन संबंध को लेकर दर्द या उदासी में रहती हैं। उन्हें इस बात का काफी तनाव भी हो सकता है।

महिलाएं ऑर्गेजम को लेकर कई तरह के मिथों से भी ग्रस्त थी। महिलाओं में धारणा है कि अगर आप आवाज नहीं निकालते हैं, तो आपका पार्टनर उत्तेजित नहीं होता है। लेकिन इस तरह की बातें बिल्कुल मिथ हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement