For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मियों में ये नुस्खे आपको रखेंगे तरोताजा: Beauty Products

05:00 PM May 15, 2024 IST | Pinki
गर्मियों में ये नुस्खे आपको रखेंगे तरोताजा  beauty products
Beauty Products to Keep You Fresh
Advertisement

Beauty Products: गर्मी के मौसम में हमें अलग तरह से बॉडी केयर की जरूरत पड़ती है। इसलिए हम आपके लिए ऐसे ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स लाए हैं, जो गर्मी के मौसम में आपको तरोताजा रखेगी।

Also read : जानिए कैसे मेनटेन रखें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का हाइजीन: Beauty Products Hygiene

बॉडी वॉश

Beauty Products
Body Wash: Beauty Products to Keep You Fresh

बॉडी वॉश हमारे रोजाना के इस्तेमाल के लिए जरूरी है, जो हमें न केवल साफ रखने में मदद करता है बल्कि रंगत भी निखारता है। यहां टॉप 5 बॉडी वॉश दिए जा रहे हैं-

Advertisement

नीविया वॉटरलिली बॉडी वॉश: यह बॉडी वॉश वॉटरलिली और केयर ऑयल पर्ल के साथ है, जो कोमल और मुलायम त्वचा के साथ सुगंध भी प्रदान करता है। यह डर्मेटोलॉजिस्ट टेस्टेड है और अच्छे से झाग भी पैदा करता है। इसे लगाने के बाद त्वचा में नमी भी बनी रहती है। इसके 250 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 248 रुपये है।

नाइका वन्डरलस्ट बॉडी वॉश: इसमें एलोवेरा के गुण हैं, जो त्वचा को पोषण प्रदान करने के साथ सौम्य तरीके से साफ भी करता है। इसमें फ्रेंच लैवेंडर के गुण हैं, जिससे प्यारी सी सुगंध आती रहती है। यह शरीर को रिलैक्स करता है और इसमें पैराबेन बिल्कुल भी नहीं है। इसके 300 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 335 रुपये है।

Advertisement

पामोलिव कोकोनट एंड जोजोबा बॉडी वॉश: यह बॉडी वॉश शानदार तरीके से स्क्रब करता है, जसीमें एप्रीकॉट बीज और जोजोबा बटर एक्सट्रैक्ट हैं। इसमें 100 प्रतिशत नैचुरल थर्मल मिनरल और व्हाइट क्ले भी है, जिससे बढ़िया तरह से मालिश भी होती है। इसके 250 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 223 रुपये है।

फियामा शावर जेल: इस शावर जेल की मदद से आप शरीर में नमी को लॉक कर सकते हैं क्योंकि इसमें कंडीशनर और मॉइस्चर लॉक की विशेषता है। इससे त्वचा कोमल और मुलायम बनती है। इसमें ब्लैककरंट और बेयरनेरी एक्सट्रैक्ट हैं। इसके 500 मिली पैक की कीमत 499 रुपये है।

Advertisement

पेयर्स ग्लिसरीन बॉडी वॉश: यह बॉडी वॉश मिंट एक्सट्रैक्ट के साथ है। यह 100 प्रतिशत साबुन रहित, डर्मेटोलॉजिस्ट टेस्टेड होने के साथ माइल्ड और जेन्टल भी है। इसमें ग्लिसरीन के गुण भी हैं, जिससे त्वचा नम बनी रहती है। इसके 750 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 531 रुपये है।

हेयर रिमूवल

हेयर रिमूवल हमारे लिए जरूरी है लेकिन यह ध्यान रखना भी जरूरी है कि यह त्वचा के अनुकूल हो। इसलिए हम आपके लिए टॉप 5 हेयर रिमूवल लाए हैं-

सांफे बिकिनी लाइन हेयर रिमूवल: एलोवेरा के साथ यह बिकिनी लाइन हेयर रिमूवल क्रीम इंटिमेट एरिया के लिए है। इसे खास तौर पर इंटिमेट एरिया की कोमल त्वचा के लिए तैयार किया गया है। इसके 100 मिली पैक की कीमत 199 रुपये है।

द बॉडी केयर चॉकलेट वैक्स: यह चॉकलेट वैक्स आसानी से पिघल जाता है और बिना दर्द के बालों को एक बार में निकाल सकता है। यह त्वचा पर बराबरी से लग जाता है और माइक्रोवेव करने वाले जार में आता है। इसमें पैराबेन और फॉर्मलडिहाइड नहीं है। इसके 600 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 213 रुपये है।

एवरटीन बिकिनी लाइन हेयर रिमूवर क्रीम: इस रिमूवर क्रीम के इस्तेमाल के बाद से रेजर बम्प या अंदरूनी बाल नहीं रहते हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा का रंग काला नहीं होता है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 125 रुपये है।

रिका व्हाइट चॉकलेट वैक्स: रूखी बेजान त्वचा के लिए यह व्हाइट चॉकलेट वैक्स ग्लिसरीन और नैचुरल बीसवैक्स के साथ है। यह एक स्ट्रिप वैक्स है, जो आसानी से त्वचा पर फैल जाता है। इसके 800 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 1188 रुपये है।

वीट हेयर रिमूवल क्रीम: यह हेयर रिमूवल क्रीम अमोनिया और बिना किसी तरह के गंध के है। इसकी अच्छी और सुरक्षित पैकिंग की वजह से आप इसे कहीं भी कैरी करके ले जा सकती हैं। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत 245 रुपये है।

डियो और रोल ऑन

Dio and Roll On
Dio and Roll On

गर्मी के मौसम में डियो और रोल ऑन बहुत जरूरी है, यह पसीने की गंध दूर करके आपको तरोताजा महसूस कराता है। इसलिए हम आपके लिए टॉप 5 डियो और रोल ऑन लेकर आए हैं -

रेक्सोना रोल ऑन: यह रोल ऑन डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड होने के साथ बिना अल्कोहल के है। यह त्वचा पर सुरक्षित है और ट्रैवल फ्रेंडली पैकिंग में आता है, जिसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं। यह 72 घंटे के दुर्गंध सुरक्षा के साथ आता है और आपके अन्डर आर्म को कम्फर्टेबल रखने के साथ ताजा भी रखता है। इसके 50 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 171 रुपये है।

स्पिंज परफ्यूम डियो: यह परफ्यूम डियो दुर्गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया से 24 घंटे की सुरक्षा प्रदान करता है। इसकी खुशबू लंबे समय तक बनी रहती है, जो गुलाब जैसी है। इसे आप हिलाने के बाद अपनी त्वचा से 15 सेंटीमीटर दूर रखकर लगाएं। इसके 200 मिली पैक की कीमत 250 रुपये है।

डव इवन टोन डियोडरेंट रोल ऑन: यह डियोडरेंट रोल ऑन अन्डर आर्म के दाग धब्बे भी दूर करता है। यह मॉइस्चरिंग क्रीम के साथ आता है, जो 48 घंटे की सुरक्षा प्रदान करता है। यह स्किन फ्रेंडली होने के साथ अल्कोहल और पैराबेन मुक्त भी है। इसके 50 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 207 रुपये है।

कार्मेसी नैचुरल अन्डर आर्म रोल ऑन: यह रोल ऑन डियोडरेंट बिना किसी रसायन के है और ताजी सुगंध के साथ आता है। इसकी नींबू वाली सुगंध माइल्ड, सूदिंग और तुरंत एनर्जी से भर देती है। इसे लगाने के बाद अन्डर आर्म से कोई दुर्गंध नहीं आती और यह त्वचा पर कूलिंग प्रभाव भी छोड़ता है। इसमें ऑलिव ऑयल के गुण हैं, जो पिगमेंटेशन को कम करता है। लिकोराइस एक्सट्रैक्ट स्किन को रीजनरेट करने के साथ दुर्गंध भी दूर करता है। इसके 50 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 184 रुपये है।

इंगेज फ्लोरल डियोडरेंट: यह डियोडरेंट लंबे समय तक खुशबू के असर को बनाए रखता है। इसके सिट्रस और फ्लोरल नोट्स आपके सेंस को रीवाइटलाइज करते हैं। यह डियोडरेंट शरीर के दुर्गंध और पसीने को कंट्रोल में रखता है। इसके 150 मिली पैक की कीमत 249 रुपये है।

बॉडी सनकेयर

सिर्फ चेहरे को सूरज से नहीं बचाना है, बल्कि जरूरत है कि हम अपने शरीर को भी सूरज की तेज किरणों से बचाएं। इसलिए हम यहां आपके लिए टॉप 5 सनकेयर प्रोडक्ट्स लाए हैं।

सेटाफिल सन एसपीएफ: यह वॉटर प्रूफ सनस्क्रीन है, जो सूरज की हानिकारक किरणों से हमारे शरीर की सुरक्षा कर सकता है। आप इसे घर के अंदर और बाहर दोनों जगह लगा सकती हैं। यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ इरिटेशन और रफनेस से भी बचाता है। इसके 50 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 1052 रुपये है।

ला शील्ड सनस्क्रीन: यह सनस्क्रीन जेल एसपीएड 40 के साथ आता है, जो पसीना प्रूफ होने के साथ मैट फिनिश भी देता है। यह हर तरह की कसीं के लिए सूटेबल है, जिसमें मुंहासों वाली त्वचा भी शामिल है। यह त्वचा को हाइड्रेट रखता है, इसे हर 2 घंटे पर लगाने की सलाह दी जाती है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 672 रुपये है।

बायोटिक सनस्क्रीन: चंदन के गुणों वाला यह सनस्क्रीन 50 एसपीएफ के साथ है, जो वॉटर रेसिस्टेंट प्रोटेक्शन के साथ उपलब्ध है। यह त्वचा को मुलायम, गोरा और नम बनाए रखने में मददगार है। सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाते हुए उम्र के असर को भी कम करता है। यह हर तरह की त्वचा के लिए सूटेबल है, जिसके 120 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 254 रुपये है।

एरोमा मैजिक सनब्लॉक: एसपीएफ-30 के साथ आने वाला यह सनब्लॉक लोशन पैराबेन, साबुन, अल्कोहल, आर्टिफिशियल कलर और सुगंध रहित है। यह आपकी त्वचा और सूरज के बीच सुरक्षात्मक बैरियर बना देता है। यह गैर चिकना, स्किन फ्रेंडली होने के साथ गाजर के बीज, व्हीट जर्म और जोजोबा ऑयल युक्त है। यह विटामिन बी5, सी और ई युक्त भी है, जो उम्र के असर को छिपाने में मददगार है। इसके 100 मिली पैक की कीमत 410 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement