For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्लेन के टॉयलेट में छिपा है ये राज, बिना छुए खुल जाता है डस्टबिन: Aeroplane Secret Key

02:30 PM Jun 18, 2024 IST | Nikki Mishra
प्लेन के टॉयलेट में छिपा है ये राज  बिना छुए खुल जाता है डस्टबिन  aeroplane secret key
Aeroplane Secret Key
Advertisement

Aeroplane Secret Key : हवाई जहाज का अगर आपने कभी सफर किया होगा, तो शायद आपको अच्छे से मालूम हो कि वहां के टॉयलेट और वहां की डस्टबिन काफी गंदी होती है, जिसकी वजह से डस्टबिन को इस्तेमाल करना मुश्किल होता है। कई लोग गंदगी की वजह से डस्टबिन को छूना नहीं चाहते हैं, लेकिन कई बार मजबूरी में आकर डस्टबिन को छूना पड़ जाता है। लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, हम आपको एक ऐसा सीक्रेट ट्रिक बताएंगे, जिससे बिना छूए डस्बिन खुल जाएगा। इससे आप खुद को साफ-सुथरा भी रख सकेंगे। इस ट्रिक को हाल ही में एक ट्रैवलर ने शेयर किया है। आइए जानते हैं विस्तार से इस बारे में-

Also read: इस मंदिर में बिना छत के विराजमान हैं हनुमान जी की प्रतिमा, जानिए रोचक कहानीॉ

Grant Denyer

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी प्रेजेंटर ग्रांट डेनयेर (46 वर्षीय) हाल ही में छुट्टियां मनाने के लिए मनाने फिजी गए थे, जहां से लौटते समय उन्हें हवाई जहाज के टॉयलेट में मौजूद डस्टबिन का इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ी। डस्टबिन काफी गंदा था, जिसे उन्हें छूने की इच्छा नहीं हुई। ऐसे में उन्हें एक सीक्रेट बटन नजर आया है, जिसके बाद उन्होंने वीडियो बनाया।

Advertisement

उन्होंने अपने वीडियो में बताया कि कैसे साफ-सुथरे ढंग से आप हवाई जहाज के डस्टबिन को खोल सकते हैं। उन्होंने अपने इस वीडियो को इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

bathroom use
trick to use bathroom

ग्रांट ने बताया कि जब आप बाथरूम में जाएं, तो आपको डस्टबिन को छूने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ कुछ ट्रिक का प्रयोग करके डस्टबिन को खोल सकते हैं। उन्होंने अपने वीडियो में कहा कि डस्टबिन को हाथ से इस्तेमाल करने की बजाय पैरों से खोलें। उसके लिए डस्टबिन में एक पैडल दिया गया है, जिसे प्रेश करने पर ढक्कन खुद ब खुद खुल जाता है। क्या आप इस बारे में जानते थे?

Advertisement

अगर आप हवाई यात्रा करें, तो इस ट्रिक का प्रयोग करके ही वहां के डस्टबिन को खोलें। ताकि आपको किसी तरह की परेशानी न हो सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement