For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

किन्नर के पैर छूने से मिलता है सौभाग्य और समृद्धि का आशीर्वाद, जानें और क्या-क्या फायदे होते हैं: Hijra Worship Benefits

06:00 AM Apr 24, 2024 IST | Ayushi Jain
किन्नर के पैर छूने से मिलता है सौभाग्य और समृद्धि का आशीर्वाद  जानें और क्या क्या फायदे होते हैं  hijra worship benefits
Hijra Worship Benefits
Advertisement

Hijra Worship Benefits: किन्नर को भगवान का रूप माना जाता है। आपने अक्सर किन्नर को शुभ कार्य जैसे शादी, विवाह, संतान प्राप्ति जैसे कार्यों में दान लेते अवश्य देखा होगा। किन्नर को बहुत शुभ माना जाता है इसलिए जब भी कोई शुभ काम होता है तो किन्नर अपना दान लेने पहुंच जाते हैं, किन्नर को दान देने से शुभ फल की प्राप्ति होती है घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है। कई लोग किन्नर को शुभ नहीं मानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं की कभी भी किन्नर की बद्दुआ नहीं लेनी चाहिए इससे श्राप लगता है। किन्नर की बद्दुआ ही नहीं बल्कि आशीर्वाद भी बहुत असर दिखाता है। बहुत लोग ऐसे भी होते हैं जो किन्नर के पैर छूते हैं, और उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किन्नर के पैर छूने से क्या फायदे होते हैं, अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको इस लेख के द्वारा उन फायदों के बारे में बताएंगे जो किन्नर के पैर छूने से मिलते हैं, तो चलिए जानते हैं।

Also read : कृष्ण की मैया यशोदा को श्री हरि ने दिया था ये आशीर्वाद, जानें कथा

किन्नर के पैर छूने से क्या-क्या फायदे मिलते हैं

सफलता और समृद्धि मिलती है

हिंदू धर्म और संस्कृति में किन्नरों को विशेष स्थान प्राप्त है। उनका आशीर्वाद शुभ माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि यह सफलता और समृद्धि दिलाता है। किन्नरों का आशीर्वाद सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है और आत्मविश्वास बढ़ाता है। जब आप उनका आशीर्वाद लेते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए प्रेरित और ऊर्जावान महसूस करते हैं।

Advertisement

बुध ग्रह मजबूत होता है

किन्नरों को दान करने से घर में बरकत आने और शुभ अवसरों पर उनके आशीर्वाद से खुशहाली बनी रहने जैसी मान्यताएं प्रचलित हैं। किन्नरों को दान करने से बुध ग्रह का शुभ प्रभाव बढ़ता है। बुध ग्रह बुद्धि, विद्या, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है। किन्नरों को दान देने से बुध ग्रह मजबूत होता है, जिसके व्यक्ति को अच्छी बुद्धि, विद्या और ज्ञान प्राप्त होता है। व्यापार में सफलता मिलती है। धन-दौलत में वृद्धि होती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होती हैं। कर्ज से मुक्ति मिलती है। किन्नरों को दान करने से व्यक्ति को पितृदोष से भी मुक्ति मिलती है। माना जाता है कि किन्नरों में देवी लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए उन्हें दान देने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन-दौलत का आगमन होता है।

भाग्य मजबूत बनता है

किन्नरों का आशीर्वाद सदैव शुभ माना जाता रहा है। हिंदू धर्म और संस्कृति में किन्नरों को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। भाग्य को मजबूत बनाता है। घर में सुख-समृद्धि लाता है। व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति दिलाता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को दूर करता है। विद्या और बुद्धि में वृद्धि करता है। व्यवसाय में सफलता दिलाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्नरों को दान करने से बुध ग्रह का शुभ प्रभाव बढ़ता है। बुध ग्रह बुद्धि, विद्या, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है।

Advertisement

कई अन्य लाभ

किन्नरों का सम्मान करना न केवल एक सामाजिक दायित्व है, बल्कि यह समृद्धि और खुशहाली की कुंजी भी है। हिंदू धर्म और संस्कृति में किन्नरों को विशेष स्थान प्राप्त है। उनका आशीर्वाद शुभ माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि यह सफलता, धन-दौलत और सुख-समृद्धि लाता है। ऐसा माना जाता है कि किन्नरों का आशीर्वाद आपके घर में धन-दौलत का आगमन कराता है। किन्नरों का आशीर्वाद आपके जीवन में सुख-समृद्धि लाता है और सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करता है। किन्नरों का आशीर्वाद आपको आपके कार्यों में सफलता प्राप्त करने में मदद करता है। किन्नरों का आशीर्वाद आपके घर में शांति और समृद्धि लाता है। ऐसा माना जाता है कि किन्नरों का दान आपको पापों से मुक्ति दिलाता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement