For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिर ट्रेंडिंग फैशन में छाया पंजाबी सूट, आप भी ट्राई करें ये डिजाइंस: Punjabi Suit

03:00 PM Feb 28, 2023 IST | Richa Mishra Tiwari
फिर ट्रेंडिंग फैशन में छाया पंजाबी सूट  आप भी ट्राई करें ये डिजाइंस  punjabi suit
Advertisement

Punjabi Suit: आज के समय में कपड़ों की भी अपनी एक अलग ही पहचान है। फैशन की दुनिया में हर कपड़े और उसको पहनने के तरीके यहां तक की उसकी डिजाइन भी बता देती है कि आप किस जगह से बिलोंग करते हैं। कुछ ऐसा है पंजाबी सूट के साथ। आज हर कोई सभी तरह के कपड़ों को पहनना चाहता है और सबसे अलग भी देखना चाहता है। ठीक वैसे ही अब पंजाबी सूट भी काफी ज्यादा ट्रेंड में है और आज हम आपको इस आर्टिकल में अलग-अलग तरह के डिजाइन के पंजाबी सूट के बारे में बताने वाले हैं। वैसे तो पंजाब में महिलाओं की ट्रेडिशनल ड्रेस सलवार सूट है और यही उनकी अपनी पहचान भी है। यह सूट पहनने में काफी ज्यादा कंफर्टेबल होते हैं इसीलिए हर लड़की इन्हें पहनना पसंद करती है।

पंजाबी सूट भी कई तरह की डिजाइन में आज अवेलेबल है जैसे धोती, प्लाजो, पेंट, लाचा और भी कई तरह से पंजाबी सूट कैरी कर सकते हैं। आज बाजार में फैंसी सूट के डिजाइन भी मौजूद हैं। अगर आपकी वॉर्डरोब में पंजाबी सूट की वैरायटी नहीं है तो आपकी वॉर्डरोब फिर अधूरी है। इसलिए हर तरह के सूट का कलेक्शन जरूर होना चाहिए। पंजाबी सूट एवरग्रीन होते हैं, इसे आप कभी भी और किसी भी फंक्शन में कैरी कर सकते हैं। इसका फैशन कभी भी पुराना नहीं होता है। आज हम आपको पंजाबी सूट की कुछ लेटेस्ट डिजाइन बताने वाले हैं। इन लेटेस्ट पंजाबी सूट की डिजाइंस को देखकर आप भी इस तरह के पैटर्न में पंजाबी सूट सिलवा सकते हैं और इस तरह के सूट का कलेक्शन अपने पास रख सकते हैं।

यह भी देखे-वार्डरोब में शामिल करें ये सिल्क सूट

Advertisement

Punjabi Suit: गोटा पट्टी वर्क पंजाबी सूट

Punjabi Suit
Gotta Patti Work Punjabi Suit

सिल्वर गोटा पट्टी वर्क भी काफी ज्यादा ट्रेंड में है। यह वर्क एवरग्रीन है और जोरदार कढ़ाई वाला यह वर्क आपके लुक को ओर भी खूबसूरत निखार देता है। इस तरह के सूट दुल्हन के ऊपर बेहद खूबसूरत लगते हैं। यह हेवी वर्क में भी आता है लेकिन पिंक कलर के इस सूट में हल्के सुनहरे रंग का टोंड जरदोजी वर्क किया हुआ है जो इसे ओर भी खूबसूरत लुक दे रहा है। इस तरह के सूट को लोहड़ी या फिर शादी में पहन सकते हैं।

मिरर वर्क पंजाबी सूट

मिरर वर्क कपड़ों पर बहुत ही खूबसूरत लगता है और यह काम बेहद बारीकी से होता है। इस तरह सिल्क की कुर्ती पर मिरर वर्क और प्लेन पटियाला पजामे के साथ हल्का दुपट्टा आपके लुक को ओर भी खूबसूरत दिखाता है और इसे आप किसी भी फंक्शन में पहन सकते हैं।

Advertisement

पॉम–पॉम लुक पंजाबी सूट

Pom Pom Punjabi Suit
Pom Pom Suit

पॉम–पॉम लुक वाला यह पंजाबी सूट बहुत ही खूबसूरत लगता है। इस तरह के सूट में फुलकारी वर्क भी होता है और मिरर वर्क इसे और भी खूबसूरत बना देता है।

प्लाजो विथ कुर्ती पंजाबी सूट

आजकल प्लाजो काफी ज्यादा ट्रेंड में है और प्लाजो के साथ लॉन्ग और शार्ट कुर्ती का भी चलन है। आप भी इस तरह से अपने लुक को ओर भी खूबसूरत बना सकती है क्योंकि इस तरह के सूट में फुलकारी वर्क होता है। जो कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं और यह पहनने में भी कंफर्टेबल होते हैं।

Advertisement

एंब्रॉयडरी पंजाबी सूट

Embroidery punjabi suit
embroidery Suit

किसी भी कपड़े पर अगर एंब्रॉयडरी हो तो उस कपड़े की खूबसूरती में चार चांद लगा जाते है। लेकिन पंजाबी सूट में एंब्रॉयडरी हो तो फिर सोने पे सुहागा। वाइन कलर के कुर्ते के साथ लाइट पिंक कलर में बूटीदार पटियाला सलवार सूट बेहद खूबसूरत लगता है और यह फैंसी सूट के डिजाइन को भी पीछे छोड़ देता है।

ब्लैक और येलो कलर पंजाबी सूट

पंजाबी सूट में यह डिजाइन भी काफी ज्यादा ट्रेंड में है। ब्लैक और पीले कलर के सूट के कॉन्बिनेशन में गोल्डन कलर इसे ओर भी निखार रहा है। इस सूट के पजामे और दुपट्टे पर मुकेश का वर्क है और यह डिजाइन सलवार सूट का एक लेटेस्ट डिजाइन में से एक है।

लॉन्ग कोटी वाला पंजाबी सूट

Punjabli Suit Style
Long Coaty Suit

हर कोई पार्टी या किसी फंक्शन में अलग दिखना चाहता है और इस तरह का सूट आपको सभी से अलग दिखा सकता है। शॉर्ट कुर्ता और धोती के साथ लॉन्ग कोटी वाला यह पंजाबी सूट पहनने पर यह बेहद खूबसूरत लुक देता है और यह इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस के लुक को ओर भी खूबसूरत बना देता है। पंजाबी पैटर्न में यह इंडो वेस्टर्न सूट पहनकर आप पार्टी की शान बन सकते हैं।

कलरफुल पंजाबी सूट

पंजाबी सूट में ढेर सारे कलर हो यही पंजाब की अपनी एक अलग ही पहचान है। लेकिन इस तरह के पंजाबी सूट आजकल काफी ज्यादा ट्रेंड में है। इस सूट में शर्ट प्लेन है और दुपट्टे के कपड़े पर लेस का काम किया हुआ है। चौखट प्रिंट में डिजाइन किया हुआ यह दुपट्टा इस सूट में चार चांद लगा रहा है। मल्टीकलर दुपट्टे में लेस व मिरर का वर्क किया है जिसने इसकी खूबसूरती को बढ़ा दिया है और दुपट्टे से सूट में अच्छा उठाव भी आ गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement