For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन रसोई के डिजाइंस को अपनाएं, होगा शानदार कुकिंग एक्सपीरियंस: Trendy Kitchen Design Ideas

अक्सर कुकिंग के शौकीन लोगों का और ग्रहणियो को वक्त रसोई में बीतता है, ऐसे में शानदार रसोई का तोहफा तो आप खुद को दे ही सकते हैं।
12:30 PM Oct 20, 2023 IST | Renuka Goswami
इन रसोई के डिजाइंस को अपनाएं  होगा शानदार कुकिंग एक्सपीरियंस  trendy kitchen design ideas
Trendy Kitchen Design Ideas
Advertisement

Trendy Kitchen Design Ideas: आजकल भला कौन नहीं चाहता कि उसका घर सुंदर लगे? हर कोई अपने घर को बेहतर से बेहतर डेकोर से सजाता है। सभी अपने घर के लिए बेहतर से बेहतर फर्नीचर की तलाश करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने घर की शो को बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको अपनी पाकशाला यानिकि रसोई घर को भी अच्छे से सजाना होगा। आपकी रसोई में सामान की स्टोरेज से लेकर कुकिंग स्पेस तक आपकी रसोई का ओवरऑल लुक शानदार हो, इसलिए हम आपके लिए लाए हैं टॉप किचन इंटीरियर डिजाइन। इन खास रसोई आइडिया को अपने घर में लगाकर आप अपने घर के लुक को शानदार बना सकते हैं।

Read More : घर की सजावट ही नहीं खुशबू भी करती है मेहमानों को आ‍कर्षित, ऐसे मेहकाएं अपना आशियाना: Natural Home Freshener

किचन के लिए बेस्ट हैं, ये ट्रेंडी और स्टाइलिश किचन डिजाइन आईडियाज : Trendy Kitchen Design Ideas

ग्रीन टच से बनाए रसोई खास

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की रसोई भी अन्य कमरों की ही तरह देखने में रॉयल दिखे तो ये डिजाइन आपके बहुत काम आने वाला है। इन दिनों ये खास ग्रीन किचन इंटीरियर स्टाइल न सिर्फ ट्रेंड कर रहा है, बल्कि साथ ही इसकी खूबसूरती भी देखने लायक है। आप चाहें तो इस रॉयल ग्रीन कलर की स्टाइलिश किचन को अपने घर में इंस्टाल करा सकते हैं। हैंगिंग लैंप्स और डाइनिंग एरिया के साथ ये किचन काफी कूल लग रही है।

Advertisement

वुडेन टच से बनाए रसोई शानदार

अपनी रसोई की शोभा को बढ़ाने के लिए आप ये किचन स्टाइल अपना सकते हैं। इस रसोई घर के वुडन टच से आपका घर बेहद सुंदर लगेगा। दरअसल अक्सर हम अपने बेडरूम और ड्राइंग रूम की डिजाइनिंग का ख्याल तो रखते हैं लेकिन किचन के बारे में भूल जाते हैं। ऐसे में आप चाहें तो इस शानदार वुडन टच किचन स्टाइल को अपने घर में अपनाकर अपने घर को एक शानदार लुक दे सकते हैं। या यह कहना सही रहेगा, इसके साथ आप अपने घर की डिजाइनिंग को फाइनल टच दे सकते हैं। क्रीम कलर पर ये वुडन डिजाइन आपके किचन एक्सपीरियंस को बेहतरीन बना रेगा।

मॉडर्न स्टाइल में किचन को अपनाएं

जिस जगह अक्सर आपका सबसे ज्यादा समय बीतता है, उसको शानदार बनाना भी लाजमी है। हम बात कर रहे हैं आपके रसोई की। अगर आप कुकिंग के शौकीन हैं या फिर अगर आप एक ग्रहणी हो तो आपका अधिकतर समय किचन में ही गुजरता होगा। यहां तक की वर्किंग महिलाएं भी अपना काफी वक्त रसोई में लगाती हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो किचन में बिताए जाने वाले वक्त को खास बनाने के लिए किचन को एक कंफर्टेबल और शानदार लुक दे सकते हैं। जिससे आप आसानी के साथ पॉजिटिवली रसोई में काम कर सकेंगे।मॉडर्न स्टाइल की ये व्हाइट एंड वुड थीम किचन आपके मूड को शानदार बना देगी। इस किचन का एक छोटा सा डाइनिंग स्पेस भी आपको बेहद पसंद आने वाला है।

Advertisement

Read More : इस नवरात्रि अपने घर को दें ‘गोदरेज लॉक्स’ की सुरक्षा: Godrej Locks Safety

ये रसोई है देखने लायक

रसोई में माता अन्नपूर्णा का वास माना जाता है, ऐसे में आपकी रसोई अच्छी तरह से मैनेज्ड होनी ही चाहिए। बेहतरीन स्टोरेज के साथ साथ स्पेशियस कुकिंग स्पेस की आपकी दरकार को यह किचन डिजाइन अवश्य ही पूरा करेगा। ऐसे में आप चाहें तो इस बड़ी किचन के खास डिजाइन को अपने घर में जगह दे सकते हैं। इसमें न सिर्फ आपको अपनी पाक शाला के स्वाद के खजाने को रखने की जगह मिली, बल्कि साथ ही आप कंफर्ट के साथ अपनी रेसिपी से नए नए व्यंजन पका सकेंगे। लंबाई में वुडन स्टोरेज के साथ बनी इस किचन की स्लैप्स काम करने में भी आसानी देंगी।

Advertisement

कोजी किचन की कोजी वाईब्स

इस शानदार कोज़ी किचन इंटीरियर के साथ आपका घर बेहद स्टाइलिश लगेगा। शानदार कलर थीम, बेहतरीन स्टोरेज क्षमता और एक खास प्रकार के कुकिंग स्पेस के साथ आप किचन एक्सपीरियंस को शानदार बना सकेंगे। आप चाहें तो खुद को रसोई में कंफर्टेबल कुकिंग का ये तोहफा दे सकते हैं। इसकी लाइटिंग और कोजी थीम काफी ज्यादा कूल है।

Advertisement
Tags :
Advertisement