For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दुल्हन और दूल्हा शादी के लिए इन 7 खूबसूरत वरमाला डिज़ाइन को करें सिलेक्ट: Varmala Designs

08:00 PM Dec 15, 2023 IST | Swati Kumari
दुल्हन और दूल्हा शादी के लिए इन 7 खूबसूरत वरमाला डिज़ाइन को करें सिलेक्ट  varmala designs
Varmala Designs for Wedding
Advertisement

Varmala Designs : अपनी शादी को खास बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन आउटफिट से लेकर ज्वेलरी पर अत्यधिक ध्यान देते हैं। आज के समय में हर तरीके से प्लानिंग करके शादी की जाती है। कई लोगों को डेस्टिनेशन वेडिंग होती हैं, तो कई लोग पारंपरिक तरीके से विवाह करना पसंद करते हैं। आजकल वेडिंग आउटफिट के अनुसार हर चीज सेलेक्ट की जाती है। ऐसे में वरमाला इससे कैसे अछूता रह सकता है। यह शादी का सबसे खास रस्म माना जाता है। आजकल मार्केट में आपकों वरमाला के ऐसे कई सुंदर डिजाइंस देखने को मिल जाएंगे, जिसे आप भी अपनी शादी में ट्राई कर सकती हैं। आज हम आपकों उन्हीं डिज़ाइन के बारे में बताने वाले है।

Also read : गेट को इन तरीकों से करें डेकोरेट, शादी वाला घर दिखेगा खूबसूरत

Varmala Designs
Rose Varmala Designs

गुलाब के फूलों से बनी वरमाला दिखने में काफी सुंदर लगती है। ऐसे वरमाला डिजाइंस किसी भी आउटफिट के साथ खूबसूरत लग सकते हैं। गुलाब के फूल से बने वरमाला थोड़े मोटे होते है, जो आपको एक रॉयल लुक देते है। तो अगर आपकी शादी नजदीक है,तो गुलाब के फूल से बने वरमाला का ही चुनाव करें। आप चाहे तो लाल गुलाब के अलावा पीले गुलाबों को भी वरमाला में एड करवा सकती हैं।

Advertisement

Purple Orchids Varmala
Purple Orchids Varmala

अगर आप भी शादियों में गुलाब और गेंदे के फूल की वरमाला देख-देखकर बोर हो चुकी हैं, तो अपनी शादी में ऑर्किड के खूबसूरत फूलों की वरमाला ट्राय करें। नीले या पर्पल रंग के ऑर्किड प्यार और सुंदरता के प्रतीक हैं। ऐसे फूल चारों तरफ आपके दिन को और खास बना देंगे। आप इन पर्पल ऑर्किड को किसी भी ब्राइट आउटफिट के साथ पेयर किया जा सकता है।

अगर आपको सादगी पसंद है और आपका आउटफिट पेस्टल कलर का है, तो ऐसे में आप मोतियों से बनी वरमाला ट्राई कर सकती हैं। सफेद रंग के मोती देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं और इस तरह के वरमाला आपके लुक को रॉयल टच दे सकते हैं। आप चाहे तो मोतियों में कुछ गुलाब के फूल भी एड करवा सकती हैं यह आपकों इंडो वेस्टर्न लुक देंगे।

Advertisement

Red Carnation Varmala
Red Carnation Varmala

हमने अक्सर शादियों में गंदे या गुलाब के फूल की वरमाला देखी है। लेकिन, आप अपनी शादी में कुछ हटके ट्राई करना चाहती हैं, तो कार्नेशन फूलों वाली वरमाला ट्राई कर सकती है। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने भी अपनी शादी में यही वरमाला एक दूसरे को पहनाया था। यह देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं और उनका वाइब्रेंट कलर आपके पूरे पल को यादगार बना सकता है। ये वरमाला थोड़े महंगे जरूर होते हैं, लेकिन शादी में अच्छी तस्वीरों के लिए थोड़ा बहुत अधिक खर्चा चलता है।

Mogra Varmala Designs
Mogra Varmala Designs

मोगरे को आपने अक्सर अपने बालों में लगाया होगा। लेकिन, जयमाल के दौरान इसकी भीनी भीनी खुशबू आपका पूरा मन मोह सकती है। विक्की और कैटरीना कैफ ने भी अपनी शादी में मोगरे की कलियों से बनी जयमाला पहनी थी, जो देखने में काफी खूबसूरत लग रही थी। आप भी अपनी शादी में मोगरे के फूलों से बनी वरमाला ट्राई कर सकती हैं। रेड आउटफिट के साथ यह वरमाला काफी जचने वाली हैं।

Advertisement

गुलाबी कमल के फूल देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं और उनकी वरमाला भी आपके लुक को एन्हांस कर सकती है। पहले ऐसे फूल सिर्फ पूजा के काम आते थे। लेकिन, आजकल कई डेस्टिनेशन वेडिंग में ऐसे फूलों की वरमाला बनाकर रस्में पूरी की जाती हैं। आप भी अपनी शादी में कमल के फूलों के साथ मोगरे के फूल को कंबाइन करके वरमाला बनवा सकती हैं।

Marigold Varmala Designs
Marigold Varmala Designs

गेंदे के फूल अक्सर पूजा और डेकोरेशन के लिए काफी शुभ माने जाते हैं। आप अपनी शादी में कुछ ट्रेडिशनल तड़का लगाना चाहती हैं, तो गेंदे के फूल की वरमाला ट्राई कर सकती हैं। राजकुमार राव और पत्रलेखा ने भी अपनी शादी में यही जयमाला पहना था, जो देखने में काफी सुंदर लग रहा था। इसमें आपको कई तरह के अलग डिजाइंस भी दिखने को मिल सकते हैं। ऐसे वरमाला को बनाने के लिए अक्सर दो फूलों का भी इस्तेमाल किया जाता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement