For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

नेशनल क्रश बनी तृप्ति डिमरी ऐसे रखती हैं खुद को फिट, जान लीजिए डाइट प्लान: Tripti Diet Plan

07:30 AM Jun 28, 2024 IST | Ankita Sharma
नेशनल क्रश बनी तृप्ति डिमरी ऐसे रखती हैं खुद को फिट  जान लीजिए डाइट प्लान  tripti diet plan
Tripti Dimri Looks
Advertisement

Tripti Diet Plan: फिल्म 'एनिमल' से अपनी ब्यूटी और एक्टिंग से नेशनल क्रश बनी एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी जल्द ही फिल्म 'बैड न्यूज' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में तृप्ति के अपोजिट एक्टर विकी कौशल नजर आएंगे। खूबसूरती के साथ ही तृप्ति की फिटनेस भी बेमिसाल है। वे एक हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करती हैं। जिम के साथ ही हेल्दी डाइट के कारण वह खुद को फिट रखती हैं। अगर आप भी तृप्ति की तरह ही फिट और स्लिम नजर आना चाहती हैं तो उनकी डाइट भी फॉलो करें।

​तृप्ति अपने दिन की शुरुआत दो गिलास गुनगुने पानी के साथ करती हैं। इसके बाद वे मिंट टी या ग्रीन टी पीना पसंद करती हैं। इससे उनकी बॉडी पूरे दिन हाइड्रेट रहती है। इसके बाद वे मेडिटेशन करती हैं। कुछ देर मेडिटेशन करने के बाद वे रनिंग या ब्रिस्क वॉक पर निकल पड़ती हैं। अपनी मेंटल और फिजिकल हेल्थ को बनाए रखने के लिए बुलबुल एक्ट्रेस योग करना भी पसंद करती हैं। वहीं अपनेे एक्स्ट्रा बॉडी फैट को कम करने के लिए वे जिम में घंटों वर्कआउट करती हैं। तृप्ति के फिटनेस रूटीन में डांस भी शामिल है।

Advertisement

तृप्ति अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती हैं। पिछले दिनों एक्ट्रेस ने अपने बाइसेप्स वर्कआउट का वीडियो इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था। इन तस्वीरों में तृप्ति मिरर में अपने केटलबेल के साथ बाइसेप्स दिखा रही हैं। आपको बता दें कि  केटलबेल के साथ बाइसेप्स प्रेस कोई कॉमन एक्सरसाइज नहीं है। इस एक्सरसाइज से बाइसेप्स के साथ ही कंधे और फोरआर्म्स की मांसपेशियों को स्ट्रेंथ मिलती है। इसमें एक प्रेसिंग मोशन की मदद से केटलबेल को उठाया जाता है। इससे बाइसेप्स बनती हैं। साथ ही शरीर भी टोन होता है।

मेडिटेशन, ​योग और जिम के साथ ही तृप्ति पोस्ट वर्कआउट सेशन पर भी ध्यान देती हैं। इसके लिए वह स्विमिंग को बेस्ट मानती हैं। फिल्म कला एक्ट्रेस नियमित रूप से स्विमिंग करती हैं, जिससे वह फिट भी रहती हैं और रिलेक्स भी। पहाड़ी परिवेश से आईं तृप्ति को ट्रैकिंग का भी बहुत शौक है। वह अक्सर अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग पर जाती हैं।

Advertisement

​तृप्ति वर्कआउट के साथ ही अपनी डाइट पर भी पूरा फोकस करती हैं। वह हल्का लेकिन पोषण से भरपूर ब्रेकफास्ट करती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में फल, नट्स, बादाम का दूध और ओट्स शामिल होते हैं। तृप्ति नियमित रूप से भीगी हुई किशमिश या ​मुनक्के खाती हैं। इस एक्ट्रेस के दिन का सबसे हैवी मील होता है लंच। दोपहर के खाने में तृप्ति चावल, दाल, सब्जी, दाल, पापड़ और सलाद खाना पसंद करती हैं। डिनर वह हमेशा लाइट करती हैं, जिसमें उबले हुए अंडे, सब्जियां और सूप शामिल होता है। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए एक्ट्रेस दिनभर में दो से तीन लीटर पानी जरूर पीती हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement