For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ईद पर ट्राई करें अरेबिक मेकअप लुक, हर कोई करेगा तारीफ: Arabic Makeup Tips

05:00 PM Apr 01, 2024 IST | Swati Kumari
ईद पर ट्राई करें अरेबिक मेकअप लुक  हर कोई करेगा तारीफ  arabic makeup tips
Advertisement

Arabic Makeup Tips: महिलाओं के बीच इन दोनों अरेबिक मेकअप का ट्रेंड छाया हुआ है। ऐसे में ईद के मौके पर आप एथेनिक आउटफिट पहनने वाली है, तो उसके साथ अरेबिक मेकअप ट्राई कर सकती हैं। यह देखने में काफी खूबसूरत लगता है। साथ ही आपके लुक को भी काफी बोल्ड बनाएगा। अरेबिक मेकअप करना बेहद आसान है। इसके लिए कुछ टिप्स फॉलो करने की जरूरत होती है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

आप अरेबिक मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह से क्लींजिंग मिल्क से साफ करें। ताकि आपकी त्वचा की डीप क्लीनिंग हो सके। खुले पोर्स को कम करने के लिए टोनर से त्वचा को अच्छी तरह साफ करें। टोनर का इस्तेमाल इसलिए आवश्यक है, क्योंकि यह त्वचा को मेकअप से होने वाले नुकसान से बचाता है। टोनिंग के बाद चेहरे पर मॉयस्चराइज़र से मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की त्वचा नरम हो जाएगी और मेकअप भी अच्छी तरह हो पाएगा।

Also Read: अंकिता लोखंडे के सबसे खूबसूरत आई मेकअप लुक्स देख करें पार्टी परफेक्ट मेकअप

Advertisement

Arabic Makeup Tips

आप चेहरे को लंबे समय तक फ्लॉलेस लुक देने के लिए अरेबिक आई मेकअप करते हुए मैटेलिक ग्लो प्राइमर का इस्तेमाल करेंगी तो अच्छा रहेगा। इसके साथ ही फाउंडेशन के तौर पर मूज़ का उपयोग करें। यह फेस से ऑयल को एब्जॉर्ब कर लेगा और फेस बिलकुल लाइट नज़र आएगा। गालों को हाइलाइट करने के लिए और चेहरे पर ग्लो लाने के लिए पिंक या पीच शेड का ब्लशर लगाएं। इसके साथ ही ध्यान रखें कि आपको ब्लशर से अपने नाक, चिकबॉनस और फॉरहेड को हाइलाइट करना है। ताकि आपका ओवरऑल लुक निखर जाए।

Eye make-up Tips

अरेबिक मेकअप में सबसे ज्यादा ध्यान आंखों पर दिया जाता है, क्योंकि आंखों से यह पूरा ओवरऑल लुक वाइब्रेंट लगता है। ऐसे में आपको अपने आंखों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके लिए आप आंखों के इनर कॉर्नर पर सिल्वर, सेंटर में गोल्डन व आउटर कॉर्नर पर ड्रेस से मैचिंग डार्क शेड का आईशैडो अप्लाई करें। इसके बाद कट क्रीज लुक देते हुए ब्लैक कलर से आंखों के आस-पास डबल कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आंखें स्मोकी और बड़ी नज़र आएंगी। इसके बाद आईब्रोज़ के नीचे पर्ल गोल्ड शेड से हाईलाइटिंग करें।
साथ ही आंखों के शेप को डिफाइन करने के लिए अरेबियन स्टाइल अपना सकती हैं। इसमें लाइनर से ऊपर व नीचे, दोनों ओर से विंग निकाल दें और इनर कॉर्नर पर लाइनर को थोड़ा पतला अप्लाई करें। अब बाहर निकली हुई दोनों विंग्स के स्पेस को सिल्वर ग्लिटर से फिल कर दें। पलकों को घना व लंबा दिखाने के लिए आर्टिफिशियल आईलैशेज़ लगाएं। आईलैशेज़ पर मस्कारा लगाना न भूलें। इसके साथ ही आप चाहें तो आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए डबल कोटिंग आईलाइनर लगा सकती हैं। आप मेकअप करते समय ध्यान रखें कि आपको पूरे फेस पर हाइलाइटर लगाना है, ताकि चेहरा ग्लोइंग लगे और अरेबिक मेकअप लुक पूरा हो सकें।

Advertisement

Bold Lip Gloss

अरेबिक मेकअप में बोल्ड आंखों के अलावा बोल्ड लिप भी मायने रखता है। इसके लिए आप एक पेंसिल से लिप्स के आउटलाइन को डिफाइन करें। उसके बाद जो भी लिप शेड लगाना है, उसे ब्रश की मदद से अच्छी तरह से फिल करें और ऊपर से लिप ग्लॉस लगाएं। आप बोल्ड कलर की लिपस्टिक लगाएंगी तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement