For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ईद पर ट्राई करें शिमरी मेकअप लुक: Shimmer Makeup Tips

05:00 PM Apr 07, 2024 IST | Swati Kumari
ईद पर ट्राई करें शिमरी मेकअप लुक  shimmer makeup tips
Shimmer Makeup Tips
Advertisement

Shimmer Makeup Tips: जब भी किसी फंक्शन की बात होती है, तो लड़कियां अपने आउटफिट और मेकअप को लेकर काफी परेशान हो जाती है। महिलाओं के बीच इन दिनों शिमर मेकअप लुक काफी वायरल हो रहा है। ऐसे में ईद आने वाली है और आप भी अगर शिमर मेकअप करना चाहती है और आपको इसे करने का सही तरीका नहीं पता है, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से शिमर मेकअप कर सकती हैं।

Also read: ईद पर ट्राई करें अरेबिक मेकअप लुक, हर कोई करेगा तारीफ: Arabic Makeup Tips

किसी भी मेकअप को फ्लॉलेस बनाने के लिए उसका अच्छा बेस होना जरूरी है। इसके लिए आपको एक अच्छा प्राइमर चाहिए। आप अपने चेहरे के हिसाब से प्राइमर सेलेक्ट कर सकती है। लेकिन, ध्यान रखें कि प्राइमर ऐसा हो जो आपके ओपन कोर्स के साइज को कम कर सके। फिर, अपनी स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन चुनें। आप अगर आप दिन में मेकअप कर रही हैं, तो बेस को हल्का रखें। मेकअप को लंबा टिकाने के लिए हल्का सा लूज पाउडर लगाएं।

Advertisement

Shimmer Makeup Tips
Shimmer Makeup Steps

शिमर मेकअप तब तक कंप्लीट नहीं होता, जब तक फेस पर ब्लश का इस्तेमाल ना किया जाए। आप फ्रेश लुक क्रिएट करने के लिए लाइट पिंक व पीच शेड के ब्लश को इस्तेमाल करें, लेकिन जब आप पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं और मेकअप को हाईलाइट करना चाहती हैं, तो ऐसे में चीक्स पर हल्का शाइनी ब्लश इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है।

Shimmer Eyeshadow
Shimmer Eyeshadow

आपने अपने चेहरे पर ग्लिटर का बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल कर लिया है। अब इसके बाद आपकी आंखों की बारी है। इसके लिए आप ग्लिटरी आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती है। ध्यान रखें कि अगर आप सिर्फ हल्की शाइन चाहती हैं, तो पूरी आंखों में ग्लिटर आईशैडो अप्लाई करने की जगह पहले बेस आईशैडो लगा लें। इसके बाद आप इनर कार्नर में या फिर बीच में ग्लिटर आईशैडो का सिर्फ एक टच दें।

Advertisement

Coloured Eyeliner
Coloured Eyeliner

आप सिमर मेकअप करते हुए नॉर्मल ब्लैक आईलाइनर की बजाय कलर्ड ग्लिटर आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप कलर्ड ग्लिटर आईलाइनर को अपनी अपर लैशलाइन पर अप्लाई करें। अगर आप चाहें तो लोअर लैश लाइन पर भी आईलाइनर को काजल की जगह पर लगा सकती हैं।

Shimmer Glossy Lips
Shimmer Glossy Lips

अब अपने पूरे लुक को कंप्लीट करने के लिए आप एक बोल्ड लिपस्टिक चुनें। आप चाहें तो लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट करते हुए ग्लॉसी लिपस्टिक लगाने के बाद ऊपर से हल्का आईशैडो लगा लें, ताकि आपका पूरा ओवर लुक अच्छा दिखे। हालांकि, आप चाहें तो नॉर्मल लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। यह आपके पूरे लुक को बैलेंस रखेगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement