For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ब्राइडल लुक के लिए नथ के ये डिज़ाइन ट्राई करें: Latest Nath Designs

08:00 PM Apr 04, 2024 IST | Anjali Mrinal
ब्राइडल लुक के लिए नथ के ये डिज़ाइन ट्राई करें  latest nath designs
Advertisement

Latest nath designs: शादी के मौके पर दुल्हन की हर चीज को बहुत ही ज्यादा अहमियत दी जाती है। इसके जरिए वह खुद को सुंदर बना सकती है। चाहे वह आउटफिट हो या फिर मैचिंग के साथ एक्ससेरीज हो। शादी के दिन को परफेक्ट बनाने के लिए हर चीज पर बहुत ही ज्यादा ध्यान दिया जाता है। कई बार शादी में ऐसा होता है कि लोग दुल्हन के आउटफिट के साथ उसकी नथ को भी नोटिस करते हैं।

नथ के बिना दुल्हन का आउटफिट बिल्कुल भी कंप्लीट नहीं दिखाई देता है। अगर आप भी नथ के लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ रहे हैं तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही नथ के लेटेस्ट डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जो पहनने में बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव लगती है और परफेक्ट लगती है। इसके जरिए दुल्हन के लुक में चार चांद भी लग जाते हैं।

Also read : गोल चेहरे पर नोज़ पिन के ये डिज़ाइन लगते हैं बेहद खूबसूरत

Advertisement

क्लासिक ब्राइडल नथ का करें इस्तेमाल

classic bridal nath

ब्राइडल लुक को कंप्लीट करने के लिए क्लासिक नथ बहुत ही बेस्ट ऑप्शन होती है। अगर आप सिंपल लगना चाहते हैं तो इस तरीके की क्लासिक ब्राइडल नथ का चुनाव कर सकते हैं। अगर आप हैवी लहंगा पहन रहे हैं तो उसके साथ क्लासिक ब्राइडल वाली नथ एकदम परफेक्ट रहती है। यह नथ सिंपल होती है लेकिन इसमें थोड़े से मोती का वर्क किया जाता है जो इसकी डिजाइन को सिंपल और परफेक्ट बनाने में मदद करती है।

पर्ल लुक वाली नथ

pearl nath designs

अगर आप ब्राइडल लुक को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाना चाहते हैं तो इसके लिए पर्ल लुक वाली नथ का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस नथ में छोटे-छोटे स्टोन का इस्तेमाल किया जाता है। यह नथ सिंपल दिखाई देती है जिसकी वजह से बहुत ही खूबसूरत लगती है। इस नथ को दुल्हन किसी भी तरह की आउटफिट के साथ पहन सकती है। इस नथ में बहुत सारे डिजाइन मार्केट में देखने को मिल जाते हैं। इसी के साथ आपको इसमें अलग-अलग तरह के कलर ऑप्शन भी मिल जाते हैं।

Advertisement

कुमाऊनी नथ का करे इस्तेमाल

kumauni nath

अगर आपका आउटफिट थोड़ा सा सिंपल है तो आप कुमाऊनी नथ का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। कुमाऊनी नथ को नथुली भी कहते हैं। इन दिनों यह बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में भी है। कई दुल्हन इस नथ को अपने आउटफिट के साथ पहनना पसंद भी करती है। इस नथ का जाकर थोड़ा सा बड़ा होता है। इसी के साथ इसमें मोती के साथ-साथ छोटे-छोटे झुमके भी लगाए हुए होते हैं जो इस नथ को बहुत ही ज्यादा यूनिक बनाने का काम करते हैं। जहां गढ़वाल में इस नथुली को सोने का बनवाया जाता है तो वहीं बाजार में किसी और मेटल में इसे बनाया जाता है। अगर आप चाहे तो इसे शादी के मौके पर पहन सकते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और क्लासी लुक देती है।

अगर आप भी ब्राइडल लुक को पूरा करने के लिए नथ देख रहे हैं तो इस तरीके की नथ का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह डिजाइन काफी ज्यादा ट्रेंड में है और बहुत ही ज्यादा खूबसूरत भी लगते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement