For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

समर सीजन में कूल और फंकी लुक के लिए ट्राई करें ये ट्रेंडिंग आई शैडो: Summer Cool Eye Shadow

05:00 PM Mar 06, 2024 IST | Garima Shrivastava
समर सीजन में कूल और फंकी लुक के लिए ट्राई करें ये ट्रेंडिंग आई शैडो  summer cool eye shadow
Summer Cool Eye Shadow
Advertisement

Summer Cool Eye Shadow: समर सीजन आने वाला है यानी सुंदर फूलों वाली ड्रेसेस के अलावा कलरफुल और आकर्षक मेकअप करने का मौसम। आपको बता दें कि इस सीजन में मिनमम मेकअप स्‍टाइल ट्रेंड में रहेगी। यानी कि आप मेकअप तो करेंगे लेकिन ऐसा जो केवल आपके फीचर्स को हाईलाइट कर सके। गर्मियों के मौसम में सबसे प्रभावशाली एवं आकर्षक लगता है आई मेकअप। और आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करते विभिन्‍न प्रकार के आई शैडो। ये मुख्‍य रूप से आंखों में गहराई और विस्‍तार जोड़ते हैं जिससे आंखें बड़ी दिखाई देती हैं। आई शैडो विभिन्‍न रंगों और बनावटों में आता है। ये आमतौर पर पाउडर से बनाया जाता है लेकिन ये पेंसिल, क्रीम, मूस और लिक्विड फॉर्म में भी उपलब्‍ध हैं। इस समर सीजन यदि आप फंकी और ट्रेंडी लुक की तलाश कर रहे हैं तो इन ट्रेंडिंग आई शैडो को अपना सकते हैं।

Also read: क्यों बच्चे झूठ बोलते हैं!-Parenting Tips

स्किन टोन के अनुसार चुनें आई शैडो

किसी भी मेकअप प्रोडक्‍ट का चुनाव करने से पहले अपनी स्किन टोन के बारे में जान लें। यानी ऐसे मेकअप शेड्स का चुनाव करें जो आपकी स्किन टोन से पूरी तरह से मेल खाता हो और आपके फीचर्स को उभार सके। इस समर सीजन कई तरह के सॉफ्ट और बोल्‍ड आई शैडो ट्रेंड में रहेंगे। यदि आप बड़ी और गहरी आंखें दर्शाना चाहती हैं तो रिच पिगमेंट और सिल्‍वर, ब्‍लैक और पर्पल जैसे बोल्‍ड आई शैडो का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। वहीं यदि आप सॉफ्ट लुक अपनाना चाहते हैं तो टैन, शैंपेन और कोरल शेड का चुनाव कर सकते हैं। आई शैडो के साथ आप एक्‍सपेरिमेंट भी कर सकते हैं जो आपको फंकी लुक प्रदान करेगा।

Advertisement

गोल्‍डन ब्रोन्‍ज

ब्राउन कलर के साथ गोल्‍डन ब्रोन्‍ज भूरी आंखों वाली लड़कियों पर बेहद फबता है। इसका शेड आप मेकअप और कपड़ों के आधार पर भी बदल सकते हैं। समर पार्टी के लिए आप ब्रॉन्‍ज और गोल्‍डन कलर जैसे डार्क शेड्स का चुनाव कर सकते हैं। गर्मी के मौसम में इसे गोल्‍डन ब्रॉन्‍ज कलर को प्‍लम और नेवी कलर के साथ मिलाकर बोल्‍ड बना सकते हैं।

पर्पल शेड

ब्राउन आईज वाली युवतियों पर पर्पल शेड रॉयल लगता है। गोल्‍डल शेड के साथ पर्पल कलर के शेड्स को मिला दिया जाए तो आंखों को फंकी लुक दिया जा सकता है। ऐसे शेड्स हर प्रकार की स्किन टोन के साथ मैच कर जाते हैं। ऐसे कलर आपकी आंखों को बोल्‍ड और बड़ा दिखाते हैं। आप पर्पल के साथ गोल्‍डन और ग्रेन शेड का भी चुनाव कर सकते हैं।

Advertisement

कोरल शेड

Summer Cool Eye Shadow
coral shade

गर्मी के मौसम में आप कूल और सॉफ्ट लुक के लिए कोरल शेड का चुनाव कर सकते हैं। कोरल शेड्स आपके मेकअप को स्‍मूद और सटल लुक दे सकते हैं। आंखों को हाईलाइट करने के लिए आप पिंक, पीच और गाजरी कलर एप्‍लाई करें। मेकअप की इंटेनसिटी को बढ़ाने के लिए पिंक के साथ सिल्‍वर और टर्किश टोन भी जोड़ सकते हैं। इससे आप यंग भी दिखाई देंगे।

मैरून शेड

यदि आपकी आंखों का रंग पीला या हरा है तो आपको ऐसे रंगों का चुनाव करना चाहिए जो आंखों को हाईलाइट कर सकें न कि डल नजर आएं। आंखों को बोल्‍ड दिखाने के लिए आप मैरून शेड का चुनाव कर सकते हैं। इसे चमकदार बनाने के लिए आप इसमें गोल्‍डन ब्रॉन्‍ज कलर को भी मिक्‍स कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement