For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हल्दी की गांठ जेब में रखने से बड़े-बड़े बिगड़े काम में होगा सुधार, आज से अपनाएं ये उपाय: Turmeric Ganth Astrology

06:30 AM Jun 25, 2024 IST | Nikki Mishra
हल्दी की गांठ जेब में रखने से बड़े बड़े बिगड़े काम में होगा सुधार  आज से अपनाएं ये उपाय  turmeric ganth astrology
Turmeric Ganth Astrology
Advertisement

Turmeric Ganth Astrology: हिन्दू धर्म में हल्दी का विशेष महत्व है। घर में पूजा-पाठ से लेकर खाना बनाने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जाता है। पीले रंग की यह हल्दी काफी शुभ होती है, जो घर में संपन्नता लाती है। यह हर व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाती है। ज्योतिषशास्त्र में हल्दी को जेब में रखने से आर्थिक संकट को दूर किया जा सकता है। साथ ही यह कई मुश्किल कामों को आसान कर देती है। आज हम आपको इस लेख में हल्दी की गांठ को जेब में रखने के क्या फायदे हैं, इस बारे में विस्तार से बताएंगे।

Also read: स्कूल से आने के बाद बच्चों से जरूर करें ये 5 बातें

Turmeric Ganth Astrology
Turmeric Ganth

ज्योतिष के अनुसार, अगर आप अपने जेब में हल्दी रखते हैं, तो इससे राहु-केतु का दोष मुक्त हो सकता है। इससे राहु का प्रभाव कम होता है, जिसकी वजह से जीवन में आने वाली दिक्कतों और परेशानियां कम होती हैं। वहीं, घर में सुख और शांति का वास होता है।

Advertisement

अगर आपका पैसा लंबे समय तक अटका हुआ है, तो अपने जेब में रोजाना हल्दी का गांठ जरूर रखें। ऐसा करने से आपका रुका हुआ पैसा वापस आता है। साथ ही घर में पैसों की किसी तरह की कमी नहीं होती है।

Maa Laxmi
Maa Laxmi

संस्कृत में हल्दी को हरिद्रा कहा जाता है। यह मां लक्ष्मी का ही एक नाम बै। इसलिए जब आप हल्दी की गांठ को जेब में रखते हैं, तो इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Advertisement

अगर आप काफी ज्यादा खर्चीले हैं और आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है, तो हल्दी की गांठ को अपने जेब में जरूर रखें। ऐसा करने से आप फिलूजखर्ची से बच सकते हैं। मुख्य रूप से आप जिस स्थान पर पैसा रखते हैं, उसी स्थान पर हल्दी रखें।.

जब आप अपने जेब में हल्दी की गांठ रखें, तो सबसे पहले इसे लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे जेब या पर्स में रख लें। इससे आप धन के मामले में कभी भी दुखी नहीं होते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement