For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मानसून में एक्ट्रेस अनन्या पांडे का पसंदीदा DIY इंग्रीडिएंट गुलाब जल इस तरीके से करें इस्तेमाल: Ananya Pandey Rose Water DIY

मानसून सीजन में स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। ऐसे में अगर आप केमिकल्स युक्त मास्क और स्किन केयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करके थक चुकी हैं। तो अनन्या पांडे के खास गुलाब जल DIY ट्राई कर सकती हैं।
05:41 PM Jul 03, 2024 IST | Renuka Goswami
मानसून में एक्ट्रेस अनन्या पांडे का पसंदीदा diy इंग्रीडिएंट गुलाब जल इस तरीके से करें इस्तेमाल  ananya pandey rose water diy
Ananya Pandey Rose Water DIY
Advertisement

Ananya Pandey Rose Water DIY: अपने जेन जी फैशन सेंस और सुपर स्टाइलिश लुक्स से सोशल मीडिया पर आए दिन तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस अनन्या पांडे अक्सर नए फैशन ट्रेंड्स सेट करती रहती हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ अनन्या पांडे के स्किन केयर रूटीन की बात करें तो अनन्या आज भी क्लासिक ट्रेडिशनल ब्यूटी ट्रेंड्स को ही फॉलो करती हैं। आजकल मानसून सीजन शुरू हो चुका है, जिसमें स्किन का खास ख्याल रखना जरूरी होता है। एक्ट्रेस अनन्या पांडे मानसून में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए दिन में कम से कम दो से तीन बार फेस वॉश करती हैं और दिन में कई बार गुलाब जल को टोनर की तरह इस्तेमाल करती हैं। अनन्या पांडे एक इंटरव्यू के दौरान बताती हैं, गुलाब जल एंटीसेप्टिक होने के साथ-साथ एंटीएंफ्लामेट्री, हाइड्रेटिंग और सूदिंग प्रॉपर्टीज से भरपूर होता है। जो मानसून सीजन स्किन केयर रूटीन का हीरो प्रोडक्ट कहा जा सकता है। आइए स्किन केयर DIY में गुलाब जल को इस्तेमाल करने के 5 बेस्ट तरीके जानते हैं।

Also read: स्किन और बालों के लिए रामबाण है गुलाब जल, बस इस तरीके से करें इस्तेमाल: Rose Water Benefits

मानसून स्किन केयर रूटीन में अनन्या पांडे की तरह DIY में करें गुलाब जल को शामिल: Ananya Pandey Rose Water DIY

Ananya Pandey Rose Water DIY
Include rose water in your monsoon skin care routine like Ananya Pandey in DIY

गुलाब जल ब्राइटनिंग फेस पैक

मानसून सीजन में स्किन को नेचुरली फ्रेश और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए गुलाब जल को बेसन और फ्रेश दही के साथ मिलकर एक स्मूद पेस्ट तैयार करके फेस पर अप्लाई करें। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड और बेसन स्किन को एक्सफोलिएट करते हैं। और गुलाब जल मानसून में स्किन को रिलैक्स और फ्रेश बनाए रखने में सहायक साबित होता है।

Advertisement

डल स्किन के लिए रिफ्रेशिंग टोनर

मानसून सीजन में स्किन चिपचिपी, ऑयली और डल नजर आने लगती हैं। इसीलिए इस मौसम में स्किन एक्सपर्ट्स ऐसे टोनर का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं, जो स्किन को प्यूरीफाय कर पीएच लेवल को मेंटेन कर सकते हैं। ऐसे में गुलाब जल का इस्तेमाल ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने के साथ-साथ लार्ज ओपन पोर्स को भी बखूबी मेंटेन कर सकता है। इसके लिए आपको एक कॉटन पैड लेकर उसे गुलाब जल में डुबाकर चेहरे पर कुछ समय के लिए अप्लाई करना है। या टोनर की तरह भी अप्लाई कर सकती हैं।

डार्क स्पॉट्स का बेहतरीन ट्रीटमेंट

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स के जिद्दी डार्क स्पॉट्स हैं या चेहरे पर रेडनेस महसूस होती है। तो आप नीम और हल्दी के मिक्सचर में गुलाब जल मिलाकर अप्लाई कर सकती हैं। गुलाब जल स्किन इरीटेशन और इन्फ्लेमेशन में बेहतरीन काम करता है। वहीं हल्दी और नीम ऑयल प्रोडक्शन को बैलेंस करने के साथ स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।

Advertisement

आंखों के लिए सूदिंग थेरेपी

आजकल अधिकतर लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय कंप्यूटर या मोबाइल फोन के सामने बिताते हैं। जिसका साइड इफेक्ट ड्राई और बर्निंग आईज की समस्या हो सकता है। इस समस्या से राहत पाने के लिए आप खीरे के जूस में गुलाब जल को मिलाकर कॉटन पैड की मदद से आंखों पर अप्लाई कर सकते हैं। आंखों को ठंडक देने के लिए इस आई सूदिंग मिक्सचर को कुछ घंटे फ्रिज में रख कर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हाइ वाटर कंटेंट स्किन को हाइड्रेट करता है और कूल टेंप्रेचर ब्लड फ्लो को बैलेंस कर स्किन को रिलैक्स करता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement