For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मी के मौसम में फ्लॉलेस लुक पाने के लिए इन तरीकों से करें ब्लश का इस्तेमाल: Blush Applying Tips

05:00 PM Apr 25, 2024 IST | Swati Kumari
गर्मी के मौसम में फ्लॉलेस लुक पाने के लिए इन तरीकों से करें ब्लश का इस्तेमाल  blush applying tips
Blush Applying Tips
Advertisement

Blush Applying Tips: ऐसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स हैं, जो हमारी खूबसूरती को अंदर से निखारने का काम करते हैं। उन्हीं प्रोडक्ट्स में ब्लश का भी नाम शामिल है। ब्लश हमारे चेहरे को ज्यादा यंग बनाने का काम करता है। गर्मी के मौसम में ब्लश का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

अगर आपके पास आईशैडो नहीं है और आपको आईशैडो लगाने का काफी मन कर रहा है, तो आप ब्लश को आईशैडो की तरह लगा सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको पाउडर ब्लश चाहिए होगा। आप प्रतिदिन के इस्तेमाल के लिए लाइट पिंक शेड का ब्लश अपनी आंखों पर लगा सकती हैं। ऐसा करने से कोई इस बात का पता नहीं लगा पाएगा कि आपने ब्लश को आईशैडो की तरह इस्तेमाल किया है। आप चाहें तो ब्लश के दो-तीन शेड को कंबाइन करके भी अपनी आंखों पर लगा सकते हैं। इससे आपका लुक और निखर जाएगा।

Also read: नेच्यूरल आई मेकअप ट्यूटोरियल स्टेप बाए स्टेप: Natural Eye Makeup

Advertisement

आजकल महिलाओं के बीच मल्टीकलर्ड काजल लगाने का काफी फैशन चल पड़ा है और आप भी एक ही तरह का काला काजल लगाकर बोर हो चुकी है, तो इसके लिए आप ब्लश को काजल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप पतले ब्रश पर सबसे पहले क्रीमी ब्लश लगाएं और उसे अपने लोअर लैश लाइन के नीचे कम से कम दो से तीन बार लगाना है। इसके बाद अपनी उंगलियों से हल्के से स्मज कर लें। ताकि ये देखने में बिल्कुल काजल की तरह लगे।

Blush Applying Tips
Blush Applying Tips- Eyeshadow

आजकल महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या होती है कि उन्हें डार्क सर्कल्स परेशान करने लगते हैं, जिसे छुपाने के लिए वह कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं। आप चाहें तो ब्लश को कंसीलर की तरह भी इस्तेमाल करके अपने सारे डार्क सर्कल छुपा सकती हैं। इसके लिए आप न्यूड लाइट शेड क्रीमी ब्लश का इस्तेमाल करें। बस इसे आखों के नीचे लगाएं और अपनी उंगलियों से हल्के हाथ से प्रेस कर लें। फिर इसके ऊपर पाउडर लगा लें। ताकि वो सेट हो जाएं।

Advertisement

Coloured Eyeliner
Coloured Eyeliner

चेहरे पर कंटूरिंग करना हमारे पूरे फेस को एक अलग लुक देता है। कंटूरिंग करने से हमारे चेहरे के चिक बॉन्स हाईलाइट होते हैं, लेकिन आप इसके लिए ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप लाईट शेड के ब्लश को अपने नाक, जॉ लाइन और चिक बॉन्स पर अप्लाई करें। फिर उन्हें ब्रश की मदद से ब्लेंड कर लें और अंत में पाउडर लगा लें।

Blush Applying Tips
Blush Applying Tips

अगर आपको डार्क शेड लिपस्टिक नहीं पसंद है, तो आप ब्लश को लिप बाम की तरह लगा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने होठों पर वैसलीन लगाएं। फिर उसके ऊपर थोड़ा क्रीमी ब्लश लगाएं। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। साथ ही इसके लिए आप डिफरेंट शेड के ब्लश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रखें कि गर्मी के मौसम में आप क्रीमी के बजाय पाउडर ब्लश का अत्यधिक इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप जल्दी स्वेट नहीं होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement