For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कभी धोए लोगों के घरों के बर्तन, फिर ऐसे सोशल मीडिया सेंसेशन बनी वर्षा: Varsha Solanki Life Journey

04:54 PM Jun 12, 2024 IST | Richa Mishra Tiwari
कभी धोए लोगों के घरों के बर्तन  फिर ऐसे सोशल मीडिया सेंसेशन बनी वर्षा  varsha solanki life journey
Varsha Solanki Life Journey
Advertisement

Varsha Solanki Life Journey : सोशल मीडिया के इस दौर में न जाने कितने ऐसे इनफ्लुएंसर्स हैं जिन लोगों के बीच बहुत फेमस हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें बड़ी आसानी से सफलता मिल गई है लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने संघर्ष में भरी जिंदगी गुजारने के बाद कड़ी मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है। आज हम आपको एक ऐसी ही सिंगल मदर की कहानी बताते हैं जिसे एक समय भयंकर गरीबी देखी है और लोगों के घर में बर्तन मांजकर अपना गुजारा किया है। जब पति ने टॉर्चर किया तो वह अपनी बेटी को लेकर इस दुनिया की मुश्किल राह पर अकेली चल पड़ी लेकिन आज कामयाबी की बुलंदियों को छू चुकी है।

Also read: रिलेशनशिप में सोशल मीडिया पर न करें ये गलतियां: Relationship Tips For Social Media

हम जिस सिंगल मदर की बात कर रहे हैं वह सोशल मीडिया पर डांसिंग सेंसेशन के नाम से पहचाने जाने वाली वर्षा सोलंकी हैं। वह मुंबई की रहने वाली है और सिंगल मदर है। सोशल मीडिया की टॉप इनफ्लुएंसर है और उन्हें अपने डांस, कॉमेडी और चुलबुली वीडियो की वजह से पहचाना जाता है। उन्हें न सिर्फ सोशल मीडिया बल्कि टीवी के कुछ शोज में भी देखा जा चुका है। एक डांस रियलिटी शो के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में जिक्र किया था और बताया था कि किस तरह से संघर्षों से उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है।

Advertisement

वर्षा की 10 साल की एक बेटी है और वह सिंगल मदर हैं। कॉमेडी के अलावा अब उन्हें मॉडलिंग करते हुए भी देखा जाता है। वह अपने पति से अलग हो चुकी हैं और अकेले ही बेटी की परवरिश कर रही हैं। 100 के दौरान उन्होंने बताया था कि उनकी मां ने भी उन्हें और उनकी बहन को अकेले ही गरीबी में पाला था। बरसाने कहा था कि मैं बचपन में ही अपने घर के जिम्मेदारी उठा चुकी थी पिता बहुत शराब पीते थे और घर भगवान को भरोसे छोड़ चुके थे।

वर्षा ने यह भी बताया था कि उनकी मां लोगों के घरों में बर्तन धोकर घर चलाया करती थी। जब उनका काम ज्यादा हो जाता था या वह अकेले नहीं कर पाती थी तो वह और उनकी बहन भी लोगों के घर जाकर बर्तन साफ किया करते थे। वर्षा को बचपन से डांस का शौक था लेकिन उनकी शादी हो गई और घर की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई। इसी बीच में किसी ने बताया कि एप्स पर वीडियो बनाकर पैसा कमाया जाता है। इसके बाद उन्होंने वीडियो बनाना शुरू किया वह लोगों को हंसाती हैं।

Advertisement

वर्षा ने यह भी बताया कि उनके पति ने उन पर खूब जुल्म किया इसलिए वह उनसे अलग हो गई। फिर धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर वीडियो बनाते बनाते वह पॉपुलर हो गई और आज लाखों लोग उन्हें पहचानते हैं। वह हर महीने लाखों की कमाई करती हैं और लोगों के दिलों पर राज भी कर रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement