For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिटनेस फ्रीक हैं विक्की कौशल, इस तरह रखते हैं खुद को फिट: Vicky Kaushal Diet

12:00 PM Mar 14, 2023 IST | Richa Mishra Tiwari
फिटनेस फ्रीक हैं विक्की कौशल  इस तरह रखते हैं खुद को फिट  vicky kaushal diet
Advertisement

Vicky Kaushal Diet: विक्की कौशल बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे सितारे हैं जिन्हें आज की जनरेशन बहुत पसंद करती है। उनके करियर की बात की जाए तो उन्होंने हमेशा ऐसी फिल्मों का चुनाव किया है जिसने हमेशा ही दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अपने हर कैरेक्टर में ढलने के लिए वह पूरी तरह से मेहनत करते हैं और उसका नतीजा स्क्रीन पर नजर आता है।

विक्की के सोशल मीडिया अकाउंट को अगर चेक किया जाए तो यह जाहिर सी बात है कि उन्हें खाने पीने का बहुत शौक है। वह पंजाबी हैं और पंजाबी फैमिली में तो वैसे भी एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजन बनाए जाते हैं। सभी तरह का खाना खाने के बावजूद भी एक्टर हमेशा खुद को फिट रखते हैं और इसकी वजह है उनके खाने का हेल्दी रूटीन। अगर आप भी खुद को फिट और हेल्दी रखना चाहते हैं तो विक्की की कुछ ट्रिक्स को अपना सकते हैं।

यह भी देखे-जानें भोजपुरी के विवादित एक्टर्स के नाम,इनसे जुड़े क्या रहे विवाद

Advertisement

Vicky Kaushal Diet: ब्रेकफास्ट है जरूरी

Vicky Kaushal Diet
Vicky Kaushal Diet-Breakfast

हर व्यक्ति को सुबह नाश्ता जरूर करना चाहिए क्योंकि यह हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है। रात भर नींद लेने के बाद जब हम सुबह उठते हैं तो हमारे शरीर को पोषक तत्वों की जरूरत होती है। ऐसे में अगर हम सुबह नाश्ता करेंगे तो दिन भर चुस्ती फुर्ती बनी रहेगी।

हेल्दी हो फूड

विक्की कौशल अपने नाश्ते में ऐसे पोषक तत्व को शामिल करना पसंद करते हैं जो दिन भर उन्हें तरोताजा रखते हैं और उनके शरीर के वजन को कंट्रोल में बनाए रखने में भी मददगार है। जाहिर सी बात है वह एक एक्टर है तो उन्हें अपनी बॉडी को हमेशा फिट रखना पड़ता है इसलिए वह फ्रूट ज्यादा खाना पसंद करते हैं।

Advertisement

वर्कआउट

 Workout
Vicky’s Workout

विक्की कौशल की बॉडी देखकर इस बात का अंदाजा साफ तौर से लगाया जा सकता है कि वह फिटनेस फ्रीक हैं और खुद को फिट बनाए रखने के लिए वर्कआउट बहुत जरूरी होता है। एक्टर वेट ट्रेनिंग, कार्डियो के साथ कुछ इंटेंस एक्सरसाइज करते हैं जो उन्हें फिट बनाए रखने में मदद करती है। हफ्ते में 4 से 5 दिन वह वर्कआउट करते हैं।

ऐसी होती है डाइट

विक्की कौशल वैसे तो सभी तरह की चीजें खाना पसंद करते हैं लेकिन अगर वह किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे होते हैं तो उसी हिसाब से उनकी डाइट हाई और लो प्रोटीन पर तय की जाती है। इसमें चिकन, पनीर, चावल, अंडे, हरी सब्जियां, फ्रूट, रोटी और प्रोटीन शेक शामिल है।

Advertisement

चीट मील

Cheat Meal
Cheat Meal of Vicky

जैसा कि हमने कहा एक्टर खाने-पीने के बहुत शौकीन हैं इसलिए वह हफ्ते में किसी न किसी दिन चीट मील भी लेते हैं और उस दिन वह अपनी पसंद की चीजें खाना पसंद करते हैं।

कॉफी और शेक

विक्की कौशल की डाइट में ब्लैक कॉफी और शेक भी शामिल रहते हैं। कॉफी उन्हें फ्रेश बनाए रखने में मदद करती है और प्रोटीन शेक से उनका पेट भरा रहता है और उनके शरीर को पोषक तत्व भी मिलते हैं।

नींद है जरूरी

किसी भी व्यक्ति को अपने शरीर का ध्यान रखना हो या फिर स्किन का तो भरपूर नींद बहुत जरूरी है। अगर व्यक्ति अपनी जरूरत के हिसाब से नींद नहीं लेगा तो उसे समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। यही वजह है कि विक्की कितना भी व्यस्त क्यों ना हो वह 7 से 8 घंटे की नींद लेना बिल्कुल नहीं भूलते।

Advertisement
Tags :
Advertisement