For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आपने ट्राई की इंटरनेट पर वायरल भुनी हुई दूध वाली चाय: Roasted Milk Tea

01:30 PM Dec 01, 2023 IST | Yasmeen Yasmeen
क्या आपने ट्राई की इंटरनेट पर वायरल भुनी हुई दूध वाली चाय  roasted milk tea
Roasted Milk Tea
Advertisement

Roasted Milk Tea: खानपान एक ऐसी चीज है जिसे लेकर हम जितना चाहें उतना एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। अब यह कुछ अलग करने की है एक जद्दोजहद है कि हमारी नॉर्मल चाय भी इंटरनेट पर कुछ बदले रंग रुप के साथ हाजिर हो चुकी है। फिलहाल भुनी हुई दूध की चाय यानी रोस्टेड मिल्क टी इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। अगर आप अपने खानपान को लेकर और अपनी रेसिपी को लेकर पर्टिकुलर हैं और सोच रहे हैं कि चाय भी कोई भुनी हुई हो सकती है। भई बरसों से चाय पत्ती को उबाल कर ही पिया जा रहा है तो जनाब जरा रुकें और एक बार ही सही इसे ट्राई जरुर करें।

रोस्टेड मिल्क टी का सौंधापन और इसका टेस्ट कुछ अलग है। कह सकते हैं कि यह कुछ हटकर और नया है लेकिन यकीं जाने बुरा नहीं। तो बस चलिए अगर आपको भी एक नए अंदाज की चाय पीने का बहाना चाहिए तो यह नए अंदाज की रेसिपी आपके लिए। सबसे बड़ी बात है कि इसमें आपको कोई मसाला डालने की जरुरत नहीं है यह अपने आप में काफी है।

Also read: Tea: पीएं, ये तीन किस्म की चाय और बढ़ाएं अपनी भूख

Advertisement

भुनी हुई चाय

Roasted Milk Tea
Roasted Milk Tea

सामग्री

  • दूध-1 कप
  • पानी-1 कप
  • चीनी-2 1/2 चम्मच
  • चाय की पत्ती-1 चम्मच

ऐसे बनाएं

Advertisement

सबसे पहले गैस जलाएं। इस पर भगोना रखें। इसके बाद इसमें चाय की पत्ती को डालें और उसे सेंकें। इसके बाद आपको इसमें चीनी को डालना है और सेंकना है। चीनी पत्ती के साथ मिलकर कैरेमलाइज्ड हो जाएगी और एक बहुत अच्छी सी महक आने लगेगी।

अब बस इसी समय आप दूध और पानी को डाल दें। जिस तरह से हम नॉर्मल चाय बनाते हैं इसे वैसे ही उबालना है। बस आप इसे ढककर बनाएं इसका फ्लेवर और खुलकर आएगा। पक जाने के बाद इसे छानकर कप में निकालें। हमने यहां दो प्याली चाय तैयार की है। इसमें थोड़ी सी तेज अच्छी लगती है लेकिन अगर आपको कम चीनी पसंद है तो अपने स्वाद के अनुसार उसे एडजस्ट करें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement