For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन वीडियो को देखकर घर में ही बनाएं बाज़ार से भी बढ़िया पानी पूरी: Paani Poori Recipe Video

04:00 PM Apr 27, 2024 IST | Abhilasha Saksena
इन वीडियो को देखकर घर में ही बनाएं बाज़ार से भी बढ़िया पानी पूरी  paani poori recipe video
Paani Poori Recipe Video
Advertisement

Paani Poori Recipe Video: पानी पूरी, फुचका, गोलगप्पे का नाम सुनते ही बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के मुँह में पानी आ जाता है। हमेशा बाहर जाकर पानी पूरी खाना संभव नहीं हो पाता है और दूसरी बात बाहर की पानी पूरी से कई बार बीमार होने का भी डर बना रहता है। लेकिन, अगर आप पानी पूरी खाना चाहते हैं वो भी बाहर जाने की झंझट के बिना तो बस इन 5 वीडियो को देखें और गहर पर ही बनाइये एकदम ख़स्ता पूरी और बढ़िया तीखा और खट्टा मीठा पानी और साथ ही चटपटा आलू का मसाला।

Also read: दुनिया के टॉप 10 राइस पुडिंग में शामिल हुई फिरनी। खाना बनाते समय इन टिप्स को करें फॉलो

Paani Poori Recipe Video
Paani Poori

कनक किचन का यह वीडियो देखकर पानी पूरी बनायेंगे तो एकदम चटपटी पानी पूरी बनेगी। इन्होंने तीखा और इमली वाला खट्टा मीठा दोनों तरह का पानी बनाने की बहुत ही आसान सी रेसिपी बतायी है। तीखे पानी के लिये धनिया, पुदीना, हरी मिर्च और अदरक की चटनी बनाकर इसमें एकदम ठंडा पानी डाला है। साथ ही थोड़ा सा पानी पूरी मसाला, काला नमक और काली मिर्च। इमली और गुड़ से मीठा पानी भी बनाया है और साथ में आलू, चने और प्याज़ मिलाकर मसाला। उनके इस वीडियो को 413 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

एकदम स्ट्रीट स्टाइल पानी पूरी बनाने के लिए रणवीर ब्रार का यह वीडियो भी आपके बहुत काम का है।  इन्होंने ख़स्ता पूरी बनाने का तरीक़ा भी बताया है। कई बार पानी पूरी का तीखा वाला पानी काला हो जाता है तो इससे बचने के लिए रणवीर ब्रार ने टिप भी दी है। इन्होंने बताया है कि अगर आप इमली के खट्टे पानी को एकदम सर्व करने के पहले डालेंगे तो पानी का रंग हमेशा वैसे ही हरा रहेगा जैसा बनाते समय था। उनके इस वीडियो को 7 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं।

कुक विद् पारुल का यह वीडियो देखकर आप ठेलनेवालों जैसी एकदम क्रिस्पी सूजी की पानी पूरी और तीन तरह के पानी बना सकते हैं। पूरी ख़स्ता बने इसके लिए इन्होंने बताया है कि परफ़ेक्ट मोईन डालकर सॉफ्ट डो बनाना है। इसके अलावा इन्होंने काली मिर्च, काला नमक,  जीरा पाउडर, लाल मिर्च पानी पूरी मसाला, अमचूर पाउडर डालकर एक स्पेशल मसाला भी बनाना सिखाया है जिसको आप तीनों तरह के पानी और आलू के मसाले में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ही महीने के अंदर 250 हज़ार से ज्यादा लोग इनके वीडियो को देख चुके हैं।

Advertisement

अगर आप पहली बार पानी पूरी बना रहे हैं तो मसाला किचन की एकदम आसान सी इस रेसिपी को ट्राय करें। इन्होंने हेल्दी पानी बनाने के लिए कच्ची कैरी के पने का इस्तेमाल किया है। क्रिस्पी पूरी बनने के लिए थोड़ी मोटी सूजी का उपयोग करना है। उनके इस वीडियो को 16 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं।

परफ़ेक्ट पूरी और पानी बनाने के लिए मास्टरशेफ पंकज भदोरिया के इस वीडियो को ज़रूर देख लें। इन्होंने आलू के मसाले में सफ़ेद मटर या रगड़े का भी इस्तेमाल किया है। और पानी को और अच्छा टेस्ट देने के लिए उसमें नींबू के स्लाइस डाले हैं। उनके इस वीडियो को 516 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

तो, अगर आपका भी पानी पूरी खाने का मन हो तो जल्दी से ये वीडियो देखिए और बनाइये बढ़िया पानी पूरी।

Advertisement
Tags :
Advertisement