For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ऑलिव स्किन टोन पर कैसा मेकअप करेगा सूट, जानें कंपलीट मेकअप गाइड: Makeup For Olive Skin Tone

ऑलिव स्किन टोन हल्‍के पीले, हरे और ग्रे कलर का मिश्रण होता है, जिसके लिए सही मेकअप शेड का चुनाव करना बेहद जरूरी होता है।
05:00 PM Jan 26, 2024 IST | Garima Shrivastava
ऑलिव स्किन टोन पर कैसा मेकअप करेगा सूट  जानें कंपलीट मेकअप गाइड  makeup for olive skin tone
Makeup For Olive Skin Tone
Advertisement

Makeup For Olive Skin Tone: फेयर और डस्‍की स्किन टोन के बारे में हम सब जानते हैं लेकिन क्‍या आपने ऑलिव स्किन टोन के बारे में सुना है। आपको बता दें कि ऑलिव स्किन टोन हल्‍के पीले, हरे और ग्रे कलर का मिश्रण होता है, जिसके लिए सही मेकअप शेड का चुनाव करना बेहद जरूरी होता है। ऑलिव स्किन टोन वाली युवतियां हमेशा अपने मेकअप को लेकर कंफ्यूज और अनकॉन्‍फिडेंट रहती हैं। अधिकांश युवतियां अपनी स्किन को न्‍यूट्रल अंडरटोन मानती हैं जिस वजह से वे अधिक चटक और चमकीले रंग का इस्‍तेमाल करने से बचती हैं। अक्‍सर ऑलिव स्किन टोन वाली युवतियां गलत मे‍कअप प्रोडक्‍ट्स और कलर का चुनाव करती हैं जिसके कारण उनका मेकअप पैची और अनफिनिश्‍ड लगता है। यदि आपका स्किन टोन ऑलिव है और आप स्‍मूद मेकअप करना चाहती हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं ऑलिव स्किन टोन मेकअप गाइड के बारे में।

Also read : योगा मैट को साफ करना है बेहद आसान, बस अपनाएं ये तरीका

सही फाउंडेशन का चुनाव

Makeup For Olive Skin Tone
Choosing the right foundation

ऑलिव स्किन टोन पर सही शेड और टेक्‍स्‍चर का फाउंडेशन अप्‍लाई करना चाहिए। इस स्किन शेड पर न्‍यूट्रल अंडरटोन से बने फाउंडेशन का उपयोग कर सकते हैं। मेकअप को परफेक्‍ट बनाने के लिए फाउंडेशन के साथ कंसीलर का उपयोग आवश्‍यक रूप से करना चाहिए।

Advertisement

परफेक्‍ट ब्‍लश

ऑलिव स्किन टोन पर लाइट शेड के ब्‍लश अधिक फब्‍ते हैं। यदि आप ब्‍लश को लेकर कंफ्यूज हैं तो आपको बता दें कि आप परफेक्‍ट मेकअप के लिए पीच, पिंक और ब्रॉन्‍ज शेड का चुनाव कर सकते हैं। ये शेड्स अंडरटोन कलर पर अधिक खूबसूरत लगते हैं।

पेल हाइलाइटर

ऑलिव स्किन टोन के लिए सही हाइलाइटर चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। मेकअप को आकर्ष‍क और सटल बनाने के लिए पेल शेड के हाइलाइटर का चुनाव बेस्‍ट हो सकता है। पेल हाइलाइटर आपके मेकअप को स्‍मोकी और क्‍लासी लुक दे सकते हैं। ध्‍यान रखें कि हाइलाइटर अधिक शायनी न हो।

Advertisement

डार्क लिपस्टिक

ऑलिव स्किन टोन वाली युवतियों को ऐसे लिपस्टिक शेड का चुनाव करना चाहिए जो उनके मेकअप को हाइलाइट कर सके न कि डल बनाएं। इस स्किन टोन पर ब्राउन, बेरी और मोव कलर की लिपस्टि‍क अधिक वाइब्रेंट लगती हैं। यदि आप ब्राउन या डा‍र्क शेड की लि‍पस्टिक का चुनाव करते हैं तो ये आपके मेकअप को अधिक आकर्षक लुक देगें। इसके अलावा आप पिंक और न्‍यूड शेड का चुनाव करने से बचें।

गोल्‍ड और ब्रॉन्‍ज आईशैडो

Gold and bronze eyeshadow
Gold and bronze eyeshadow

ऑलिव स्किन टोन पर गोल्‍ड और ब्रॉन्‍ज आईशैडो अधिक फब्‍ता है। यदि आप स्‍मोकी आई लुक चाहते हैं तो आप डार्क ब्‍लू और पर्पल शेड के आईशैडो का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। साथ ही आईज को डिफाइन करने के लिए मस्‍कारा का उपयोग भी कर सकते हैं। आंखों पर आईलाइनर का उपयोग करना न भूलें। आईलाइनर भी डार्क शेड का ही चुनें इस बात का ध्‍यान रखें।

Advertisement

बोल्‍ड आईब्रोज

मेकअप को कंपलीट करने के लिए आप आईब्रोज को हाईलाइट करना न भूलें। आईब्रो आपके फेस को आकर्षक बनाने में अहम भूमिका निभाती हैं। आईब्रोज को सटल और शार्प बनाने के लिए ब्राउन और ब्‍लैक कलर की आईब्रो पैंसिल का चुनाव किया जा सकता है। इसके अलावा आप आईब्रोज के बालों को एक समान करने के लिए ब्रश का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement