For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

शिवलिंग पर किस दिन क्या चढ़ाएं ताकि नवग्रह हो मजबूत: Navagraha Dosh Remedies

06:00 AM Jul 03, 2024 IST | Nidhi Mishra
शिवलिंग पर किस दिन क्या चढ़ाएं ताकि नवग्रह हो मजबूत  navagraha dosh remedies
Navagraha Dosh Remedies
Advertisement

Navagraha Dosh Remedies: जीवन में सुख- शांति बने रहने के लिए ग्रहों की स्थिती का अनुकूल होना बेहद जरूरी होता है। कुंडली में ग्रहों की स्थिती अच्छी होने पर व्यक्ति के जीवन में तरक्की होती है। अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिती ठीक नही है, तो ऐसे में आपको परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको नवग्रहों को शांत करने के लिए उपाय करने चाहिए। इससे आपको काफी ज्यादा फायदे होगा। कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक ना होने के कारण व्यक्ति का कैरियर, स्वास्थ्य और विवाह जैसी चीजें प्रभावित होती है। अव सावन का महीना शुरू होने वाला है। इस बार सावन 22 जुलाई 2024 से आरंभ हो रहा है। ऐसे में आप सावन के पावन महीने में दिनों के अनुसार शिवलिंग पर कुछ चीजों चढ़ाकर बाब भोलनाथ को प्रसन्न करके आप नवग्रहों को भी शांत कर सकते है। इसलिए आज हम दिन के अनुसार बाब भोलेनाथ पर चढ़ाने के बारे में बताने वाले है, तो चलिए जानते है।

Also read: चैत्र नवरात्रि के अष्‍टमी-नवमी पर इन सामग्रियों के बिना अधूरी है माता रानी की पूजा

Navagraha Dosh Remedies
Monday

सोमवार भगवान शिव का दिन माना जाता है। ऐसे में आपको अपनी ग्रहों की स्थिती को ठीक करने के लिए सोमवार को शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपका चंद्रमा मजबूत होता है। साथ ही शिव जी भी प्रसन्न होते है।

Advertisement

Tuesday
Tuesday

सारे बिगड़े हुए कार्यों को बनाने के लिए मंगलवाल को शिवलिंग पर शहद चढ़ाया जाता है। ये आपके नो ग्रहों में मजबूत मंगल को मजबूत बनाने में मदद करता है।

Wednesday
Wednesday

भगवान शिव को बेलपत्र अतयंत प्रिय है। ऐसे में बुधवार के दिन शिवलिंग पर बेलपत्र अपर्ति करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते है। बेलपत्र के साथ इस शिवलिंग पर हरी मूंग की दाल भी चढ़ानी चाहिए। इससे कुंडली में मौजूद बुध ग्रह की दशा अच्छी होती है।

Advertisement

Thursday
Thursday

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए गुरूवार को शिवलिंग पर चने की दाल और पीली चंदन चढ़ाना चाहिए। इससे आपका बृहस्पति मजबूत होता है। साथ ही स्वास्थ्य संबंधित समस्या भी दूर होती है। इसके अलावा जातक के विवाह का भी योग बनता है।

Friday
Friday

अगर आपके पास धन नही ठिकता है, तो ऐसे में आपको अपना शुक्र ग्रह मजबूत करना चाहिए। धन- धान्य की प्राप्ति के लिए शुक्रवार को शिवलिंग पर जल में गुलाब जल और चंदन मिलाकर जल को अपर्ति करें। इससे आपका शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

Advertisement

Saturday
Saturday

नौकरी नहीं लग रही हो, तो ऐसे में कहा जाता है, की शनि की दशा व्यक्ति के कुंडली में ठीक नही है। इसलिए शनिवार को शिवलिंग पर काले तिल और काली उड़द की दाल चढ़ाने की मान्यता है। इससे शनि के अशुभ प्रभाव कम होते है। साथ ही व्यक्ति के नौकरी लगने के रास्ते भी खुलने लगते है।

Sunday
Sunday

अगर आपको त्वचा संबंधित बीमारी शरीर में बनी रहती है, ऐसे में कुंडली में सूर्य की दशा ठीक नही होती है। ऐसे में व्यक्ति को रविवार को शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर चढ़ाने ने काफी फायेदा होता है। साथ ही सूर्य मजबूत होता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement