For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

व्हाट्सऐप लाया कमाल का फीचर, अब बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो: WhatsApp Upcoming Feature

05:13 PM Apr 26, 2024 IST | Sudhanshu Tiwari
व्हाट्सऐप लाया कमाल का फीचर  अब बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो और वीडियो  whatsapp upcoming feature
WhatsApp Upcoming Feature
Advertisement

WhatsApp Upcoming Feature: आजकल सोशल मीडिया के इस दौर में लगभग हर कोई व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करता है। अब ये बात उस व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वो उसका गलत इस्तेमाल कर रहा या सही। कई लोगों सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करके आज दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हैं। हालाँकि दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल भी किया है। हम सोशल मीडिया की सहायता से अपने कई कार्य बड़ी आसानी से कर पाते हैं। हालांकि कई बार नेटवर्क की समस्या के कारण हमारे कई जरूरी कार्य रुक जाते हैं। जिनसे हमें समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी समस्याओं को देखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सऐप ने जल्द ही एक फीचर लाने की घोषणा की है। मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया कम्पनी मेटा जल्द ही ऐसा फीचर लांच करेगा। जिसकी मदद से यूजर्स बिना किसी इंटरनेट के अब लोकल नेटवर्क की सहायता से फोटो, फाइल्स और वीडियो को किसी दूसरे यूजर को आसानी से भेज सकेंगे।

Also read : कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी चैट, व्हाट्सऐप लेकर आ रहा है खास फीचर: Whatsapp Secret Code Feature

ब्लूटूथ करना होगा ऑन

व्हाट्सऐप की पैरेंट कम्पनी मेटा के अनुसार 'जल्द ही हम व्हाट्सऐप में एक ऐसा फीचर लांच करेंगे जिसकी सहायता से आप किसी दूसरे व्हाट्सऐप यूजर को बिना इंटरनेट के फोटो, वीडियो और फाइल भेज सकेंगे।' हालाँकि इसके लिए किसी भी व्हाट्सऐप यूजर को अपना ब्लूटूथ ऑन करने की जरूरत पड़ेगी। साथ ही ऐसा करने के लिए आपके फ़ोन में नियरबाई शेयर का भी ऑप्शन होना चाहिए। आप जो भी फाइल बिना इंटरनेट के जरिये किसी दूसरे यूजर को भेजेंगे वो इंड टू इंड एन्क्रिप्टेड फ़ोटो, वीडियो या फाइल्स होंगी। जिसका अर्थ ये है कि कोई और उसको एक्सेस नहीं कर सकेगा।

Advertisement

देना पड़ेगा परमिशन

Permission
Permission

व्हाट्सऐप में बिना इंटरनेट के फोटो, वीडियो या फाइल भेजने वाले फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर व्हाट्सऐप सर्च करके ऑफलाइन फाइल्स शेयर करने वाले फीचर को परमिशन देना पड़ेगा। जिसके बाद आप किसी अन्य यूजर को बिना इंटरनेट के नेटवर्क के जरिये फोटो, वीडियो अथवा फाइल शेयर कर पायेंगे। साथ ही जब आप किसी दूसरे को यूजर को फाइल, फोटो और वीडियो बिना इंटरनेट के सेंड करना चाहते हैं तो उसको भी व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाकर ऑफलाइन फाइल शेयरिंग का फीचर ऑन करना पड़ेगा।

रिलीज होने की तारीख का है इंतजार

व्हाट्सऐप के इस कमाल के फीचर को रिलीज कब किया जायेगा इसकी घोषणा मेटा कम्पनी द्वारा नहीं की गई है। पर मीडिया में आई रिपोर्ट की माने तो यह फीचर मई महीने के अंत तक रिलीज किया जा सकता है। सबसे पहले व्हाट्सऐप बीटा यूजर्स को यह फीचर इस्तेमाल करने की परमिशन दी जायेगी, उसके बाद सभी यूजर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement