For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

व्हाट्सऐप ने बंद की फ्री चैट बैकअप सुविधा, अब देने होंगे पैसे: Whatsapp Chat Backup

03:00 PM Jan 29, 2024 IST | Pinki
व्हाट्सऐप ने बंद की फ्री चैट बैकअप सुविधा  अब देने होंगे पैसे  whatsapp chat backup
Whatsapp Chat Backup
Advertisement

Whatsapp Chat Backup: मोस्ट पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए फ्री चैट बैकअप की सुविधा को खत्म कर दिया है। मेटा चैट बैकअप को अब यूजर्स के गूगल अकाउंट में गिनेगी, जिसके मुताबिक यूजर्स का डाटा गूगल अकाउंट में सेव होगा ऐसे में अगर आपका अकाउंट भर जाता है तो अतिरिक्त स्टोरेज के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे। कंपनी ने बीते वर्ष (2023) में इस अपडेट को लेकर जानकारी दी थी।

Also read : व्हाट्सऐप यूजर्स अब खुद बना सकेंगे शानदार स्टीकर: Whatsapp Sticker Update

बीते वर्ष कंपनी ने दी थी जानकारी

Whatsapp Chat Backup
Whatsapp Chat Backup-Last year the company had given information

दरअसल, कंपनी ने बीते वर्ष में दिए एक अपडेट में कहा था कि साल 2024 के पहले छः महीने में यूजर्स की चैट बैकअप स्टोरेज लिमिटेड हो जाएगी। इस अपडेट के तहत अब व्हाट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए फ्री चैट बैकअप की सुविधा को बंद कर दिया है। ऐसे में अगर आप बीटा यूजर्स हैं तो फ्री चैट बैकअप से जुड़ी सभी जानकरियां ले लें। वरना आपको मुश्किलें उठानी पड़ सकती हैं।

Advertisement

इन तरीकों से नहीं देने पड़ेंगे पैसे

यदि यूजर्स चैट बैकअप के लिए पैसे नहीं देना चाहते तो वे अपना चैट बैकअप ऑप्शन बंद कर सकते हैं। साथ ही अपने चैट बैकअप के ऑप्शन को टर्न ऑफ कर दें क्योंकि फोटो और वीडियो से स्टोरेज तेजी से भरता है। इसके अलावा वॉट्सऐप चैट ट्रांसफर के जरिए यूजर्स अपना डेटा अपने दूसरे मोबाइल फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए दोनों मोबाइल फोन का WiFi एक ही नेटवर्क पर होना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement