For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जब अध्ययन सुमन को जेल लगने लगा लग्जरी पेंटहाउस, माता पिता ने ऐसे दिया सहारा: Adhyayan Suman Life Journey

05:08 PM May 07, 2024 IST | Richa Mishra Tiwari
जब अध्ययन सुमन को जेल लगने लगा लग्जरी पेंटहाउस  माता पिता ने ऐसे दिया सहारा  adhyayan suman life journey
Adhyayan Suman Life Journey
Advertisement

Adhyayan Suman Life Journey: शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने साल 2008 में अपना करियर शुरू किया था। राज 2 से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्हें जश्न में देखा गया था। इन दोनों ही फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन शुरुआत में सफलता देखने के बाद अध्ययन को बुरा दौर देखने को मिला क्योंकि उन्होंने जो प्रोजेक्ट साइन किए थे उन्हें बंद कर दिया गया था।

Also read: अब ओटीटी पर मिलेगा 90 के दशक के सीरियल का मजा: 90’s Serial in OTT

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अध्ययन सुमन को यह बताते हुए देखा गया कि किस तरह से उन्होंने बुरे दौर का सामना किया और इस समय में उनके माता और पिता ने किस तरह से उनका साथ दिया। इस दौरान अध्ययन ने यह भी बताया कि उनके पिता शेखर सुमन एक इमोशनल इंसान हैं और खुलकर बात नहीं करते हैं।

Advertisement

अध्ययन समझ में बताया कि मैंने जीवन में थकान का सामना किया और कई बार मुझे लगा कि मुझे हार मान लेनी चाहिए। जब पूरी तरह से अंधेरा छाया हो और हीरा मंडी एक रोशनी के रूप में सामने आए काफी अच्छा महसूस होता है। उन्होंने संजय लीला भंसाली को अपने जीवन की रोशनी बताया।

अध्ययन ने बताया कि मैं बुरे दौर में नहीं जाना चाहता लेकिन एक ऐसा कठिन समय था, जब मैंने कहीं परिस्थितियों का सामना किया। इन सब में मेरे माता-पिता ने मेरा भरपूर साथ दिया। उन्होंने कहा कि मेरे माता-पिता दोनों ही बहुत भावुक है लेकिन मेरे पिता खुलकर बातें नहीं बोल पाते हैं। कई बार उनके इंटरव्यू को देखकर मुझे मेरे बारे में उनके विचारों का पता चलता है। वह घर पर इतना खुलकर बात नहीं करते हैं।

Advertisement

अध्ययन ने बताया कि ऐसी कोई चीज नहीं थी जो 8 सालों में वह नहीं पा सकते थे। वह कंफर्टेबल तरीके से रह सकते थे। लेकिन इस तरह से बिना काम के रहना उन्हें चार मंजिला लग्जरी पेंट हाउस में जेल जैसा महसूस करवा रहा था। एक्टर ने कहा कि मुझे पिंजरे जैसा महसूस हो रहा था और मैं बाहर जाकर अपनी पहचान बनाना चाहता था। मैं एक व्यक्ति के रूप में सफलता की भावना को महसूस करना चाहता था लेकिन यह सब मुश्किल हो रहा था।

अध्ययन में यह भी बताया कि उनके माता-पिता ने नशीली दवाइयां और शराब का दुरुपयोग करने से बचाया और भावनात्मक रूप से बहुत सपोर्ट किया। अध्ययन ने बताया कि वह काफी भावनात्मक बोझ महसूस करते थे। वह खुद से बात किया करते थे क्योंकि यही एक मात्र तरीका था जिससे वह खुद को एक बार फिर खड़ा कर सकते थे। बता दे कि अध्ययन में हाल ही में संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरा मंडी में काम किया है जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई है। इस शो में अध्ययन के पिता शेखर सुमन, मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल मेहता, फरीदा जलाल और फरदीन खान दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement