For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ग्लॉसी या फिर मैट किस तरह परफेक्ट रहते हैं लिपस्टिक के शेड: Lipstick Shades

05:00 PM Apr 09, 2024 IST | Anjali Mrinal
ग्लॉसी या फिर मैट किस तरह परफेक्ट रहते हैं लिपस्टिक के शेड  lipstick shades
Advertisement

Lipstick Shades: सभी महिलाओं को लगभग मेकअप करना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है इसीलिए वह अलग-अलग तरह के लुक्स को भी रीक्रिएट करती रहती है। मेकअप में सबसे ज्यादा लिपस्टिक पर ध्यान दिया जाता है। लिपस्टिक के शेड का चुनाव करते समय वैसे तो हम अपनी स्किन टोन का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं परंतु कई बार ऐसा होता है स्टाइलिश लुक पाने और कलर कंट्रास्ट को मैच करने में हम गलती कर देते हैं।

आपको बता दे कि इन चीजों को ध्यान में रखने के लिए हमें कई खास बातों को ध्यान में रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है।लिपस्टिक में ज्यादातर ग्लास और मैट शेड देखने को आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में आपको बताते है कुछ आसान टिप्स जिसके जरिए आप आसानी से ग्लॉसी या फिर मैट लिपस्टिक का चुनाव कर सकते हैं।

Also read : पतले होंठों पर लिपस्टिक लगाने के ट्रिक्स

Advertisement

इस तरह करें मैट लिपस्टिक का चुनाव

how to choose matte lipstick

वैसे तो मेकअप करने का कोई रूल नहीं होता है लेकिन अपनी लुक के हिसाब से आपको कलर कंट्रास्ट या कलर पलेट का ही चुनाव करना चाहिए। वही अगर लिप कलर की बात की जाए तो इसके लिए आपको आई मेकअप के लिए शिमर का इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। लिप कलर के लिए आप बोल्ड या फिर न्यू शेड का चुनाव भी कर सकते हैं। यह देखने में एकदम परफेक्ट लुक लगता है।

ग्लॉसी लिपस्टिक का इस तरह करे चुनाव

how to choose glossy lipstick

अगर आप नेचुरल लुकिंग मेकअप ज्यादा पसंद करते हैं तो आप इस तरह के लाइट कलर लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके ऊपर ग्लॉस का इस्तेमाल जरूर करें। इसके जरिए आप बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते है। लिप ग्लॉस को सीधे कभी अपने लिप्स पर अप्लाई नहीं करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आप पीच कलर या फिर पिंक फैमिली के किसी भी शेड का चुनाव कर सकते हैं और इस तरह का लुक बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है।

Advertisement

समय के हिसाब से चुनाव करें लिपस्टिक शेड का

choose lipstick shade according to occasion

जब हम लिपस्टिक शेड का चुनाव करते हैं तो इस बात का ध्यान रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है कि हम अपने लुक को एकदम परफेक्ट बनाएं। ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि दिन के समय में लाइट कलर बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। वह अगर दूसरी तरफ बोल्ड कलर्स की बात की जाए तो ऐसे कलर रात के समय ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। नाइट मेकअप लुक के लिए बोल्ड कलर आपके लुक को और भी ज्यादा पावरफुल बनने में मदद करते हैं। वही मेकअप पेस्टल के साथ ग्लॉसी जैसे पिंक या पिक फैमिली के लाइट शेड खूबसूरत लुक देने का काम करते हैं।

अगर आप इस तरह से लिपस्टिक का चुनाव करते हैं तो आप अपने आप को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं। इस तरह का लिपस्टिक चुनाव करने से आपके लुक में चार-चांद लग जाते हैं इसीलिए ग्लॉसी या फिर मैट लिपस्टिक का चुनाव करते समय इन बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए और उसी के हिसाब से अपना मेकअप लुक का चुनाव करना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement