For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

'पंचायत 3' को लेकर क्यों हो रही है चर्चा ,जानिए क्या है नया: Panchayat Season 3 Review

04:21 PM May 30, 2024 IST | Sudhanshu Tiwari
 पंचायत 3  को लेकर क्यों हो रही है चर्चा  जानिए क्या है नया  panchayat season 3 review
Panchayat Season 3 Review
Advertisement

Panchayat Season 3 Review: आज जब बड़े पर्दे पर रिलीज हो रहीं बड़े कलाकारों की फिल्में हिट नहीं हो पा रही हैं। ऐसे में एक गांव की कहानी पर बनी वेबसीरीज लोगों का दिल जीत ले रही है। जी हां! पंचायत वेब सीरीज की कहानी ही ऐसी है कि उसका साथ कोई नहीं छोड़ पा रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई पंचायत सीरीज के तीनों ही सीजन कमाल के हैं। पंचायत सीजन 3 का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे थे, इसने रिलीज के साथ ही लोगों का दिल एक बार फिर जीत लिया है।

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई पंचायत 3 में कुल 8 एपिसोड है, इसका एक एपिसोड करीब 35 से 40 मिनट का है। पर आपको इसका समय पता नहीं चलेगा, मध्यम गति से आगे बढ़ती इसकी कहानी आपको जोड़े रखती है। आप इस सीरीज को देखते हुए चाय बनाने के लिए भी नहीं उठेंगे, इस बार सीजन-3 में सचिव जी और रिंकी का प्रेम प्रसंग फिर से आगे बढ़ा है। इसके साथ ही सचिव की ट्रांसफर भी रुक गया है। आपको एक बार फिर से फुलेरा गांव की मिट्टी की खुशबू मिलेगी। यहां की दोस्ती का रंग और गुस्से का द्वंद दोनों ही नए कलेवर में देखने को मिलेगा।

Also read : नेटफ्लिक्‍स से लेकर अमेजन प्राइम पर स्‍ट्रीम हो रहीं इन सीरीज को देखना न भूलें: New Web Series in OTT

Advertisement

क्या है पंचायत सीजन 3 की कहानी

पंचायत सीजन-3 की कहानी एक बार आपको फुलेरा गांव में लेकर आती है. सीजन-2 में डर बना हुआ था कि सचिव जी का ट्रांसफर हो गया है। मगर इस सीजन में उनका ट्रांसफर रुक जाता है। उनका ट्रांसफर रुकवा दिया गया है भी बोल सकते हैं। इसके साथ ही ग्राम आवास योजना के तहत मिलने वाले घरों को लेकर विवाद दिखाया गया है। इससे गांव के लोग काफी रिलेट कर पायेंगे। फुलेरा पूर्व और पश्चिम के लिए आवंटन को लेकर विवाद होता है, इसके बाद यह विवाद विधायक और फुलेरा वासियों के बीच पहुंच जाता है। इसी बीच सचिव जी और रिंकी की लव स्टोरी आगे बढ़ती है। कुल मिलाकर गांव की पृष्ठभूमि की पूरी तरह से इस सीरीज ने छुआ है।

गांव का सुकून और मानवता की मिशाल

पंचायत सीजन-3 आपको गांव के सुकून और वहां के लोगों के दिलों में रहने वाली मानवता से भी आपका परिचय कराता है। वहीं लालच से भी सामना कराता है, एक ओर जहां जरूरत पड़ने पर प्रहलाद अपने बैंक खाते से 5 लाख रुपये निकाल लाता है तो वहीं दूसरी ओर एक बेटा मकान के लिए अपनी बूढ़ी मां को घर से नहीं निकाल पाता है। उसे पता होता है कि मुफ्त का मकान मां के नाम से मिल जाएगा। इसकी कहानी ऐसी है कि आपका मन और दिल-दिमाग सब गांव की ओर दौड़ता चला जाएगा। आपको खेत-खलिहान और गांव का द्वार याद आने लगेगा. कुल मिलाकर कहानी एकदम टाइट है।

Advertisement

कैसी है कलाकारों की एक्टिंग?

पंचायत सीजन-3 में सीजन-3 के कलाकार आपको देखने को मिल जायेंगे। इस सीजन में जीतेंद्र कुमार ने सचिव का अभिनय पहले की तरह ही कमाल का किया है। रिंकी के साथ प्रेम का मामला हो, आगे की पढ़ाई का बोझ हो या फिर गांव की मुश्किलों का सामना करना हो। हर स्थिति में उन्होंने बेहतर काम किया है, इसके साथ ही रघुवीर यादव की एवरग्रीन एक्टिंग आपको फिर से मोहित कर लेगी। सीजन-1 से लेकर सीजन-3 तक उनकी एक्टिंग का फ्लो लाजवाब रहा है। बात करें नीना गुप्ता की तो वे भी एक सीनियर एक्ट्रेस हैं, उन्होंने इस सीजन में भी अदाकारी की छाप छोड़ दी है और अपने रोल के साथ पूरी तरह से फिट रही हैं। फैसल मलिक ने प्रहलाद के किरदार को हर किसी के दिल में बसा दिया है। दुख, पीड़ा के बाद भी अपने लोगों का साथ देना उन्होंने समाज को अच्छी तरीके से सिखाया है। सचिव के साथ हमेशा से रहे विकास यानी चंदन ने अपने किरदार को बखूबी जीया है और सान्विका रिंकी के किरदार नें इस सीजन में सामने निकलकर आई हैं। उनकी अदाकारी भी लोगों को खूब पसंद आने वाली है।

कहानी का लेखन और निर्देशन

दीपक कुमार मिश्रा और चंदन कुमार की जोड़ी ने कमाल कर दिया है। चंदन कुमार ने इस सीरीज को लिखा है। उन्होंने इस सीरीज में जान डाल दी है। लोगों को जितनी उम्मीदें थीं उससे कहीं ज्यादा इस सीरीज में मिलता है। वहीं, दीपक कुमार का डायरेक्शन सीरीज में लोगों को बांधे रखता है। हर किरदार को किस तरह से पेश करना है इसे डायरेक्टर को अच्छी तरीके से पता है। इसीलिए सभी ने मिलकर सीरीज तो बेहतरीन बना दिया है, एक सिंपल सी कहानी और बेहतरीन डायरेक्शन सभी का दिल जीत लेता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement