For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्यों पसंद किया जा रहा है 'पंचायत 3' का ये किरदार: Panchayat 3 Popular Role

03:40 PM Jun 01, 2024 IST | Srishti Mishra
क्यों पसंद किया जा रहा है  पंचायत 3  का ये किरदार  panchayat 3 popular role
Panchayat 3 Popular Role
Advertisement

Panchayat 3 Popular Role: वेब सीरीज 'पंचायत' के सीजन 1 को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया फिर इस सीरीज का दूसरा सीजन आया जिसे दर्शकों ने बड़े चाव से देखा और पसंद किया अब पंचायत का तीसरा सीजन भी दर्शकों के हवाले कर दिया गया है और इस सीजन का एक किरदार दर्शकों को इतना भा गया है कि उस किरदार के लिए एक विशेष सम्मान बन गया है। आइये जानते हैं ऐसे किरदार के बारे जिसके रोने पर दर्शक भी रोये हों और जिसके हंसने पर भी दर्शक मुस्कान के साथ अपने आंसू रोक नहीं सके। जानेंगे आखिर क्यों वेब सीरीज पंचायत का ये किरदार दर्शकों को इतना पसंद आ गया है।

Also read: ‘पंचायत 3’ को लेकर क्यों हो रही है चर्चा ,जानिए क्या है नया: Panchayat Season 3 Review

वेब सीरीज पंचायत में फुलेरा गाँव में नियुक्त हुए सचिव जी की मुश्किलों को दिखाया गया है जो उन्हें ग्रामीण जीवन में पेश आती हैं। सचिव जी को किस्मत ले आयी है फुलेरा जहाँ वहां के प्रधान जी से उनकी अनबन के बाद अच्छी दोस्ती हो गयी है और प्रधान जी के करीबी शख़्स हैं प्रह्लाद जो कि प्रधान जी के साथ हमेशा रहते हैं। उनकी हर छोटी बड़ी समस्या का निदान हो न हो लेकिन उनके साथ ये व्यक्ति स्थायी रूप से नज़र आ रहा है। ये किरदार दर्शकों का इतना पसंदीदा बन गया है कि हर कोई इस किरदार की तारीफ किये जा रहा है। दूसरे सीजन में दिखाया गया है कि प्रह्लाद का बेटा जो कि सेना में है उसकी मृत्यु हो जाती है। इसके बाद प्रह्लाद एकदम अकेले रह गए हैं। दूसरे सीजन में प्रह्लाद को हँसते हुए देखने के लिए उनके फैंस की आँखें तरस गयी थीं। सीजन 3 में ये कमी पूरी कर दी गयी है। तीसरे सीजन में जो सबसे ज़्यादा खूबसूरत लगता है वो है प्रह्लाद का हँसना। एपिसोड का एक दृश्य है जिसमें सचिव जी , प्रधान जी , विकास और प्रह्लाद एकसाथ कबूतर के उड़ाने की चर्चा कर रहे हैं। यहाँ जब प्रधान जी इसका ज़िक्र करते हैं तो प्रह्लाद चा हँसने लगते हैं ये देखकर सभी हँसने लगते हैं। इस किरदार का हँसना है जो रुला देता है। इतने लम्बे वक़्त बाद ये हँसी आपको सुकून तो देती है लेकिन आपकी आँखें नम कर देती हैं। इस किरदार का अभिनय ही इतना बुलंद है कि इक पल को लगता है कि ये हँसी भी किरदार के ग़म को कम नहीं करती लेकिन उसे देखने वाले ज़रूर कुछ सुकून पाते हैं।

Advertisement

यूँ तो पंचायत सीरीज के कई दृश्य हैं जो दर्शकों को अपनी ओर खींचते हैं और उनका मनोरंजन करते हैं। फिर वो सीजन 1 हो या सीजन 2 या फिर सीजन 3 तीनों सीजन ही ज़बरदस्त दृश्यों से सजे हुए हैं। इस वक़्त तो पंचायत का तीसरा सीजन छाया हुआ है। सीजन 3 में ऐसे कई दृश्य हैं जो इस वेब सीरीज को और भी ख़ास बनाते हैं, लेकिन जो सबसे ज़्यादा दर्शकों को पसंद आ रहा है वो प्रह्लाद चा का दृश्य है जिसमें वो रोते हुए अम्मा से बोल रहे हैं कि 'सोना देकर कोई ईंट पत्थर खरीदता है क्या अम्मा' ये कहते हुए उनकी आंखें भर जाती हैं। इस दृश्य में वो अपने खाली घर का हाल दिखा रहे हैं इस दृश्य में प्रह्लाद चा परिवार की ज़रूरत बता रहे हैं कि आखिर परिवार किसी मकान से बढ़कर है। उनके इस दृश्य को देखकर आपका आँसू कब आपके गाल को छूकर निकल जाएगा आप जान नहीं पाएंगे। बेहद खूबसूरत दृश्य है ये पंचायत वेब सीरीज का जिसे सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement