For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

एकता कपूर के जीवन और सफलता की कहानी पर बनेगी बायोपिक‍?: Ekta Kapoor Biopic

03:13 PM Jul 03, 2024 IST | Nisha Singh
एकता कपूर के जीवन और सफलता की कहानी पर बनेगी बायोपिक‍   ekta kapoor biopic
Ekta Kapoor Biopic
Advertisement

Ekta Kapoor Biopic: कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंचने से लेकर टीवी इंडस्‍ट्री को अलग मुकाम तक पहुंचाने वाली एकता कपूर लोगों के लिए एक मिसाल हैं। सास-बहु के रिश्‍ते और उनसे जुड़े किरदारों को टीवी पर उन्‍होंने कुछ इस तरह स्‍थापित किया कि आज भी उनके सीरियल्‍स के किरदार लोगों के जेहन में जिंदा हैं। यही नहीं उन्‍होंने अपने पंख सिर्फ टीवी तक ही नहीं सीमित रखे। उन्‍होंने बड़े पर्दे पर भी बतौर प्रोड्यूसर अपनी पहचान बनाई। उन्‍होंने अपने साथ साथ न जाने कितने कलाकारों को स्‍टार बनाया। आपको बता दें कि हाल ही में एकता कपूर की करीबी दोस्‍त और प्रोड्यूसर निवेदिता बासु ने उनके जीवन पर फिल्‍म बनाने के बारे में बात की। हाल ही में मीडिया से बात करते हुए निवेदिता ने एकता की बायोपिक के बनाने के बारे में हिंट दिया। आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या निवेदिता एकता की बायोपिक बनाने जा रही हैं।

Also read: मोहनलाल के साथ एकता कपूर बनाएंगी पैन इंडिया फिल्‍म: Ekta Kapoor and Mohanlal

एकता कपूर के शुरूआती दिनों में बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में उनके साथ काम करने वाली निवेदिता बासु उन्‍हें काफी अच्‍छे से जानती और समझती हैं। एक के बाद एक हिट सीरियल बनाने के बाद एकता को टीवी क्‍वीन की पहचान मिली। उनका काम करने का ढंग, कलाकारों के साथ बॉन्डिंग और क्रिएटिव नजरिया इस सबसे निवेदिता अच्‍छे से परिचित हैं। तो ऐसे में अगर एकता कपूर की बायोपिक बनती है तो वे इसे सही ढंग से पेश कर सकती हैं। हाल ही में निवेदिता ने एकता की बायोपिक बनाने की इच्‍छा भी जाहिर की है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि ये तय है कि कभी न कभी तो एकता के उपर फिल्‍म बनेगी। लेकिन कब और कौन इसे बनाएगा ये कहना मुश्किल है। एकता कपूर ने खुद इसके राइट्स ले रखें हैं। कई लोग उनकी कहानी को पर्दे पर दिखाना चाहते हैं। अब ये एकता पर है कि वे किसे इसके राइट्स देती हैं। हालांकि निवेदिता भी एकता की बायोग्राफी बनाना चाहती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर निवेदिता को एकता की बायोग्राफी बनाने का मौका मिला तो वे इसे पाकर बेहद खुश होंगी। इस बात से बेहतर हो भी क्‍या सकता है अगर एकता को करीब से जानने वाली उनकी दोस्‍त ही उनकी बायोग्राफी बनाएं।

Advertisement

आपको बता दें कि निव‍ेदिता ने बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में बतौर क्रिएटिव डारेक्‍टर लगभग 15 सालों तक काम किया था। इतने लम्‍बे अर्से तक साथ काम करने के बाद उन्‍होंने बालाजी से अलग होने का निर्णय लिया। जिसके बाद उनके और एकता के बीच अनबन की खबरें भी सामने आईं। लेकिन निवेदिता ने इन खबरों को सिरे से नकारते हुए कहा कि उनके बीच कोई मनमुटाव नहीं है। निवेदिता एकता को अपना गुरु मानती हैं। लेकिन वे सास बहु के कंटेंट से हटकर कुछ करना चाहती थीं। इसलिए उन्‍होंने अलग राह चुनी। आज भी एकता के साथ वे खुशी से काम कर सकती हैं अगर कंटेंट पर उन दोनों की सहमति एक हो। इसलिए निवेदिता को एकता की बायोपिक बनाने में भी रूचि है।

टीवी इंडस्‍ट्री में एक दौर आया जब सालों साल कुछ सीरियल्‍स चलते ही जा रहे थे और दर्शक उन्‍हें उतने ही प्‍यार से देखते थे। तुलसी, पावर्ती, प्रेरणा, मिहिर, मिस्‍टर बजाज, अनुराग, कशिश और सूजल ग्रेवाल ये किरदार घर-घर में जगह बना चुके थे। इन सीरियल्‍स के टाइम महिलाएं टीवी छोड़ना नहीं चाहती थीं। महिलाओं को घर के काम करते हुए बन ठन कर रहना, इस दुनिया को लाने वाली एकता को इन सीरियल्‍स ने टीवी इंडस्‍ट्री की क्‍वीन बना दिया। इसके बाद एकता एक के बाद एक अलग अलग प्रोजेक्‍ट और फिल्‍में ला रहीं हैं और अपनी अलग पहचान को बनाएं हुए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement