For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दुल्‍हन को नहीं लगेगी वेडिंग ड्रेस में ठंड, बस ट्राय करें ये ब्राइडल हैक्‍स: Winter Hacks For Bride

शादी का दिन हर दुल्‍हन के लिए बेहद खास होता है, जिसे परफेक्‍ट बनाने के लिए वह ठंड को भी नजरअंदाज कर देती हैं।
08:00 PM Dec 07, 2023 IST | Garima Shrivastava
दुल्‍हन को नहीं लगेगी वेडिंग ड्रेस में ठंड  बस ट्राय करें ये ब्राइडल हैक्‍स  winter hacks for bride
Winter Hacks For Bride
Advertisement

Winter Hacks For Bride: विंटर सीजन को यदि वेडिंग सीजन के नाम से पुकारा जाए तो ये गलत नहीं होगा। साल के अंत में होने वाली शादियां बेहद रोमांटिक और खूबसूरत होती हैं। ठंड के मौसम में हैवी मेकअप, ज्‍वेलरी और लजीज व्‍यंजनों का आनंद उठाने में एक अलग ही मजा आता है। जहां एक ओर मेहमान विभिन्‍न इवेंट्स और गर्मागर्म खाने को इंज्‍वॉय करते नजर आते हैं, वहीं दुल्‍‍हन को परफेक्‍ट दिखने के लिए कई तरह के कम्‍प्रोमाइज भी करने पड़ते हैं। शादी का दिन हर दुल्‍हन के लिए बेहद खास होता है, जिसे परफेक्‍ट बनाने के लिए वह ठंड को भी नजरअंदाज कर देती हैं। कोई भी दुल्‍हन नहीं चाहेगी कि वो वेडिंग ड्रेस के ऊपर स्‍वेटर या जैकेट पहने। लेकिन कई बार अधिक ठंड की वजह से दुल्‍हन को कई तरह की स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में कुछ सिंपल से ब्राइडल हैक्‍स को अपनाकर आप अपने इस खास दिन को यादगार बना सकती हैं। जो यकीनन आपके स्‍टाइलिश लुक को और अधिक फैशनेबल बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

Also read : ब्राइडल चूड़े का बदलता अंदाज : ट्राई करें कुछ डिफरेंट

ब्‍लाउज होना चाहिए खास

Winter Hacks For Bride
Blouse should be special

दुल्‍हन के लिए उसका वेडिंग ड्रेस बेहद खास होता है। इस ड्रेस को परफेक्‍ट बनाने के लिए वह मैचिंग ज्‍वेलरी, बेस्‍ट मटेरियल और आकर्षक वर्क का चुनाव करती हैं। लेकिन कई बार अधिक ठंड की वजह से वेडिंग ड्रेस परेशानी का कारण बन जाती है। इस कंपकंपाती ठंड में यदि आप अपनी वेडिंग ड्रेस को परफेक्‍ट बनाना चाहती हैं, तो आपको अपने ब्‍लाउज पर ध्‍यान देना होगा। ब्‍लाउज के लिए आप हैवी वर्क वाले मोटे फेब्रिक का चुनाव कर सकती हैं। इसके अलावा ठंड से बचने के लिए शॉर्ट स्‍लीव्‍ज की बजाय फुल या वन फोर्थ स्‍लीव्‍ज भी बनवाई जा सकती है। ये देखने में फैशनेबल और आरामदायक होती है।

Advertisement

वॉर्मर का इस्‍तेमाल

वेडिंग इवेंट को इंज्‍वॉय करने के लिए जरूरी है कि आपका वेडिंग ड्रेस और मेकअप परफेक्‍ट हो। वेडिंग ड्रेस में ठंड से बचने के लिए आप ड्रेस के नीचे वॉर्मर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए गर्म लेगिंग या शेपवियर का चुनाव किया जा सकता है। ये न केवल आपकी बॉडी को शेप में रखेगा बल्कि ठंड से भी बचाने में मदद करेगा। वॉर्मर कई क्‍वालिटी और रंगों में आते हैं जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार सिलेक्‍ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप ब्‍लाउज या स्‍कर्ट में वूलन अस्‍तर भी लगवा सकती हैं।

मैचिंग शॉल लें

Get a matching shawl
Get a matching shawl

वेडिंग ड्रेस में ठंड न लगे साथ ही ड्रेस का लुक भी खराब न हो इसके लिए आप मैचिंग वूलन शॉल का चुनाव कर सकती हैं। शॉल को कैरी करना आसान होता है जिसे आप दुपट्टे के साथ पिनअप कर सकती हैं। इसके अलावा डबल दुपट्टा भी आपको ठंड से बचा सकता है। एक दुपट्टा सर को कवर करने में मदद करेगा वहीं दूसरे से आप अपनी बांहों को कवर कर सकती हैं। सिर पर लिया जाने वाला दुपट्टा नेट का हो सकता है और दूसरे दुपट्टे के लिए आप वेलवेट फैब्रिक का चुनाव कर सकते हैं।

Advertisement

स्‍टाइलिश फुटवेयर

सर्दियों के मौसम में ऐसे फुटवेयर का चुनाव किया जा सकता है जो आरामदायक और फैशनेबल होने के साथ ठंड से भी बचा सके। वेडिंग ड्रेस के लिए कवर्ड शूज का चुनाव बेस्‍ट होगा। आजकल दुल्‍हन के लिए ओवरहील और कवर्ड फुटवेयर आसानी से मिल जाते हैं जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन भी करवा सकती हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement