For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

40 साल से ऊपर की महिलाएं ट्राई कर सकती हैं अनारकली कुर्ती के ये डिज़ाइन: Anarkali Kurti Designs

04:30 PM Mar 20, 2024 IST | Anjali Mrinal
40 साल से ऊपर की महिलाएं ट्राई कर सकती हैं अनारकली कुर्ती के ये डिज़ाइन  anarkali kurti designs
Anarkali Kurti Designs
Advertisement

Anarkali Kurti Designs: अनारकली कुर्ती के अगर फैशन की बात की जाए तो यह सदाबहार रहता है। इसमें हर रोज नए पैटर्न नए डिजाइन और अलग-अलग तरीके के ट्रेंड देखने को मिलते ही रहते हैं। जब एथेनिक आउटफिट की बात की जाती है, तो साड़ी और लहंगे का ऑप्शन हमारे दिमाग में आता है लेकिन अनारकली कुर्ती का इस्तेमाल करते हैं, तो यह भी बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

किसी खास मौके पर शादी पार्टी या कहीं पर भी जा रहे हैं तो इसके लिए अनारकली सूट और कुर्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं। नए डिजाइन की तलाश कर रहे है तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही कुर्तियों के स्टाइल दिखाने जा रहे हैं जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also read : साड़ी में दिखें ​दीपिका पादुकोण, शिल्पा शेट्टी जैसी सुपर हॉट, सेक्सी फिटिंग के लिए पहनें साड़ी शेपर

Advertisement

इस्तेमाल करें लॉन्ग अनारकली कुर्ती

Anarkali Kurti Designs
long anarkali kurti

इसमें बहुत सारी वैरायटी देखने को मिल जाती है। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। दिखने में जितनी हैवी होती है पहनने में उतनी ही लाइटवेट होती है। आप चाहे तो अनारकली कुर्ती बनवा भी सकते हैं। इसमें आप गोटा या फिर लेस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे डिजाइनर के द्वारा डिजाइन भी करवा सकते हैं। प्लाजो चूड़ीदार सलवार कैरी की जा सकती है। इसी के साथ दुपट्टा भी लाइट वेट लेते हैं, तो इसका लुक और ज्यादा खूबसूरत लगता है।

आलिया कट अनारकली कुर्ती का करें इस्तेमाल

aliacut anarkali kurti
aliacut anarkali kurti

इस तरह की कुर्ती शरारा के साथ आलिया भट्ट ने ही पहनी थी इसीलिए इसका नाम भी आलिया के नाम पर ही रखा गया। इस तरह की कुर्ती को पायजामा या प्लाजो के साथ पहन सकते हैं। इसमें बहुत सारी वैरायटी देखने को मिल जाती है। चाहे तो अपने तरीके से टेलर से बनवा भी सकते हैं। लाइटवेट दुपट्टे का इस्तेमाल करें यह बहुत ही खूबसूरत लुक देता है।

Advertisement

चिकनकारी एंब्रायडरी वाली अनारकली कुर्ती

chikankari anarkali kurti
chikankari anarkali kurti

कुछ हैवी पहनने का मन कर रहा है तो आप इस तरह की चिकनकारी एंब्रायडरी वाली अनारकली कुर्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। हालांकि इस तरह की कुर्ती पहनने में बहुत ही लाइट वेट होती है और उतना ही अच्छा लुक आता है। इसे प्लाजो सलवार या फिर चूड़ीदार के साथ पहन सकते हैं। इस तरह की कुर्ती में कलीदार और फ्रॉक कट दोनों ही तरीके की वैरायटी मिल जाती है आप इसे बिना दुपट्टे के भी पहन सकते हैं।

शॉर्ट गोटा पट्टी वर्क वाला अनारकली कुर्ती

gotapatti anarkali suit
short gotapatti anarkali suit

गोटा पट्टी और अनारकली इन दोनों का कॉम्बिनेशन बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है। आपको बाजार में अलग-अलग तरीके के डिजाइन भी देखने को मिल जाते हैं। सबसे पहले तो इसमें हैंड वर्क का इस्तेमाल किया जाता है और दूसरा इसमें मशीन कट का भी इस्तेमाल किया जाता है। दोनों ही डिजाइन बहुत ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। आप चाहे तो इस तरीके का सूट रेडीमेड भी खरीद सकते हैं। इसे सलवार या फिर पायजामा के साथ पहन सकते हैं। आप चाहे तो ड्रेस का मटेरियल खरीद कर इसे बनवा भी सकते हैं।

Advertisement

इस तरीके की अनारकली कुर्ती का आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरीके की आउटफिट किसी भी शादी पार्टी डेट या कहीं पर भी पहन सकते हैं। यह आउटफिट पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है और क्लासी लुक भी देता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement