For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

महिलाएं इस गणतंत्र दिवस पर करें ट्राईकलर मेकअप, फॉलो करें ये टिप्स: Tricolour Makeup Tips

11:30 AM Jan 26, 2024 IST | Swati Kumari
महिलाएं इस गणतंत्र दिवस पर करें ट्राईकलर मेकअप  फॉलो करें ये टिप्स  tricolour makeup tips
Advertisement

Tricolour Makeup Tips : गणतंत्र दिवस को लेकर कई जगहों पर तैयारी शुरू हो गई है। इस दिन को हमारे यहां बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। कई लोग इस दिन घूमने के लिए निकल जाते हैं, तो कई लोग अपने ही सोसाइटी में तिरंगे के रंग के कपड़े और मेकअप करके देशभक्ति के रंग में रंग जाते हैं। अगर आप भी इस बार गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगना चाहते हैं और कहीं बाहर जाना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए ट्राई मेकअप करने के कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप गणतंत्र दिवस के मौके पर तैयार हो सकती हैं।

Also read: वेडिंग रिसेप्शन में अपने लुक को दें पंजाबी टच, महिलाएं ऐसे करें मेकअप

Tricolour Makeup Tips
Tricolour Makeup Tips-Apply Foundation

तिरंगे के रंग का मेकअप करने के लिए आपका बेस बिल्कुल सही होना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को किसी माइल्ड फेस वॉश से धो लें। इसके बाद उसपर स्किन के अनुसार प्राइमर लगाएं। ताकि मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। इसके बाद अपने चेहरे पर ब्यूटी ब्लंडर की मदद से हाइड्रेटिंग लिक्विड फाउंडेशन अप्लाई करें।

Advertisement

तिरंगा ब्लश लुक के लिए सबसे पहले चेहरे पर स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद, ब्रश का उपयोग कर अपने गालों पर केसरिया रंग का ब्लश लगाएं। फिर अपने चीकबोन्स के ऊपर हाइलाइटर लगाएं और इसे ब्लेंड करें। ये आपके गाल को बिल्कुल कलरफुल लुक देगा।

Tricolour Eyeshadow
Tricolour Eyeshadow

ब्लश लगाने के बाद आप आंखों पर तिरंगा आई शैडो लुक को क्रिएट करें। इसके लिए सबसे पहले अपने आंख की पलकों पर प्राइमर लगाएं, ताकि आपका आईशैडो पूरे दिन तक टीका रहें। इसके लिए आप अपनी पलक के अंदर वाले हिस्से में तीन रंगे के आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे पहले छोटे ब्रश से केसरिया रंग का आईशैडो आंखों पर लगाएं। इसके बाद, अपनी पलक के बीच में सफेद आईशैडो लगाने के लिए एक मीडियम ब्रश का इस्तेमाल करें। पलक के बाहरी हिस्से पर डीप ग्रीन आईशैडो का इस्तेमाल करें। फिर आप ब्लेंडिंग ब्रश का इस्तेमाल करके रंगों को एक साथ मिला लें। ताकि आंखों पर तिरंगा रंग अच्छी तरह से दिखने लगे।

Advertisement

Tricolour Eyeliner
Tricolour Eyeliner

आईशैडो के लगाने के बाद आप अपनी आंखों पर हरे रंग का आई लाइनर लगा सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो सफ़ेद, हरा और ऑरेंज कलर का भी आईलाइनर एक साथ लाइनिंग बनाकर लगा सकती हैं। यह भी देखने में काफी अच्छे लगेंगे। आंखों के ऊपर वाले हिस्से में आप ग्रीन लाइनर लगाएं जबकि आउटर पोर्शन में आप व्हाइट लाइनर से विंग स्टाइल लुक क्रिएट कर सकती हैं।

Tricolour Earring
Tricolour Earring

अपने मेकअप को कॉम्प्लीमेंट करने के लिए आप केसरिया, हरी या सफेद रंग की ईयररिंग्स को कैरी कर सकते हैं। मार्केट में आपको आसानी से तिरंगे के रंग की ईयररिंग्स मिल सकते हैं। ऐसे इयररिंग्स ट्रेडिशनल वेयर के साथ अच्छे लगेंगे। इसके अलावा आप बालों में भी तिरेंगे के रंग वाला रबर लगा सकती हैं। साथ ही इन रबर को आप हाथों में ब्रेसलेट की तरह पहन सकती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement