स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

ये 3 म्‍यूजि‍क ऐप्‍स कर सकते हैं आपके वर्कआउट को पंपअप: Workout Music App

म्‍यूजिक थकान की भावना को कम करता है, आपके दिमाग को शक्ति देता है और मांसपेशियों को सुधारता है।
11:00 AM Mar 23, 2023 IST | Garima Shrivastava
Advertisement

Workout Music App:  एक पावरफुल एक्‍सरसाइज सेशन के लिए जितना जरूरी हाई एनर्जी होती है, उतना ही जरूरी होता है एनर्जेटिक बीट्स। यह सही है कि म्‍यूजिक एक महत्‍वपूर्ण कारक है जो हमें किसी विशेष गतिविधि को करने के लिए प्रेरित करता है। म्‍यूजिक थकान की भावना को कम करता है, आपके दिमाग को शक्ति देता है और मांसपेशियों को सुधारता है। जो लोग जिम जाकर वर्कआउट नहीं कर पाते वे घर पर ही खुद को पंपअप करने के लिए बेहतरीन वर्कआउट म्‍यूजिक का चुनाव कर सकते हैं। कुछ ऐसे ऐप्‍स हैं जिसपर आप अपने मूड और वर्कआउट इंटे‍नसिटी के अनुसार म्‍यूजिक का चुनाव कर सकते हैं। यहां आपको स्‍लो से लेकर कोर म्‍यूजिक तक मिल जाएंगे। चलिए जानते हैं ऐसे म्‍यूजिक ऐप्‍स के बारे में जो आपके वर्कआउट को पंपअप कर सकते हैं।

Advertisement

Workout Music App:स्‍पॉटिफाई

Spotify Workout Music App

अपनी टैगलाइन, ‘देयर इज ए प्‍लेलिस्‍ट फॉर दैट’ के लिए प्रसिद्ध इस ऐप में सभी प्रकार की प्‍लेलिस्‍ट हैं, जिनकी आपको विभिन्‍न वर्कआउट के लिए आवश्‍यकता हो सकती है। इस ऐप में हिंदी फिल्‍म के शौकीन लोगों के लिए बॉलीवुड वर्कआउट प्‍लेलिस्‍ट उपलब्‍ध है। इसके अलावा जिन लोगों को वर्कआउट के लिए मोटिवेशन की जरूरत होती है वे ‘फिटनेस मोटिवेशन’ प्‍लेलिस्‍ट का सहारा ले सकते हैं। वहीं इसमें बीस्‍ट मोड है जो आपकी एनर्जी को दोगुना कर सकती है। यदि आप किसी विशेष प्‍लेलिस्‍ट का विकल्‍प चुनते हैं, तो वर्कआउट शुरू करने से पहले अपनी पसंद के अनुसार गाने जोड़ और घटा सकते हैं। यदि आप विज्ञापन मुक्‍त अनुभव चाहते हैं, तो आपको सदस्‍यता के अनुसार भुगतान करना होगा।

Advertisement

साउंड क्‍लाउड

Sound Cloud For Workout

जब नए कलाकारों और सॉन्‍गस की खोज करने की बात आती है, तो सबसे ज्‍यादा पसंदीदा ऐप में से एक है साउंडक्‍लाउड। इस ऐप में आपको विज्ञापन रहित गाने की सूची मिल जाती है। दरअसल इस ऐप पर कई पॉप स्‍टार्स अपने गाने को रिलीज करते हैं। इसके अलावा, यदि आप पहले से अपनी प्‍ले लिस्‍ट तैयार कर लेते हैं तो वर्कआउट के दौरान एक के बाद एक गाने अपने आप चलते जाएंगे। इसे आपको बार-बार सर्च और प्‍ले करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस वर्कआउट ऐप में कई अन्‍य गानों के अलावा रैप और पॉप वर्कआउट गाने मिल जाएंगे। ये ऐप पूरी तरह से फ्री है जिसे कोई भी डाउनलोड कर सकता है।

Advertisement

यह भी देखे-Sports for Children: खेल कैसे सिखाते हैं बच्चों को जीवन का पाठ?

Advertisement

रॉक माय रन

Rock My Run App For Workout

इसके नाम से पता चलता है कि यह ऐप केवल सब्‍सक्राइबर्स के लिए है। यह ऐप आपको आपके वर्कआउट के लिए केवल गाने ही प्रोवाइड नहीं करता बल्कि हार्ट बीट को बढ़ाने का काम भी करता है। इसमें कई तरह के गाने और बीट्स मौजूद हैं जिसे अपने मूड और इंटेनसिटी के अनुसार चुन सकते हैं। ये ऐप वास्‍तव में उन लोगों के लिए है जो फिटनेस और संगीत के लिए समान प्रेम साझा करते हैं। अपने वर्कआउट के लिए इसे सेट करने से पहले ऐप से परिचित होना जरूरी है। इस ऐप को कुछ दिन के लिए फ्री में यूज किया जा सकता है लेकिन कुछ दिन बाद, इसे सब्‍स‍क्राइब करना जरूरी हो जाता है।

एपटिव

Aptiv App for Workout

एक्‍सरसाइज करने का जोश म्‍यूजिक सुनकर आता है। ऐसे में एपटिव आपको काफी इंट्रेस्टिंग लग सकती है। इसमें रनिंग और वर्कआउट प्‍लेलिस्‍ट काफी दिलचस्‍प है। इस ऐप में कई सॉन्‍गस हैं, जो आपका जोश बनाए रखते हैं। इससे आप कार्डियो सेशन आसानी से कर सकते हैं।

सेकेंड्स

Seconds App For Workout

यदि आप काम के बीच में ब्रेक के दौरान वर्कआउट के लिए वक्‍त निकालते हैं तो सेकेंड्स ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आप सर्किट ट्रेनिंग, हिट ट्रेनिंग और क्रॉसफिट ट्रेनिंग के लिए इस्‍तेमाल कर सकती हैं। इस ऐप में कई ऐसे सॉन्‍ग और एक्‍सरसाइज के बारे में जानकारी मिल जाएगी जिससे आप कम समय में अधिक वर्कआउट कर सकते हैं।

Tags :
grehlakshmiMusic Appworkout pump upworkout songs
Advertisement
Next Article