For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन वीडियो को देखकर घर में बना सकते हैं फिश टिक्का: Fish Tikka Recipe

01:30 PM May 28, 2024 IST | Abhilasha Saksena
इन वीडियो को देखकर घर में बना सकते हैं फिश टिक्का  fish tikka recipe
Fish Tikka Recipe
Advertisement

Fish Tikka Recipe: ओमेगा 3 से भरपूर फिश सेहत के बहुत फ़ायदेमंद है। यह हमारी स्किन, बालों और आँखों के लिए बहुत लाभदायक है। लेकिन इसमें काँटे होने की वजह से कई लोग इसको खाने से डरते हैं या फिर उन्हें इसकी कुछ ख़ास रेसिपी बनानी नहीं आती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप वीडियो को देखें और फिर घर पर बनायें एकदम होटल जैसा फिश टिक्का

Also read: सौंफ के शरबत से पेट को करें ठंडा, मिनटों में इस तरह करें तैयार: Saunf Sharbat Recipe

Fish Tikka Recipe
Juicy fish tikka

रणवीर ब्रार के इस वीडियो को देखकर आप बिना तंदूर के बिलकुल होटल जैसा फिश टिक्का बना सकते हैं। इन्होंने परफ़ेक्ट टिक्का बनाने के लिए ख़ास 5 टिप्स भी दी हैं। इसमें मेरीनेशन के लिये अदरक, लहसुन, हंग कर्ड, धनिया, नींबू और पुदीने का इस्तेमाल करना है। अमचूर, लाल मिर्च, काली मिर्च, जीरा पाउडर, हींग, इलाइची पाउडर और कसूरी मेथी से स्पेशल फिश मसाला बनाना भी सिखाया है। उनके इस वीडियो को 665 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

स्वीट एंड सेवॉय के इस वीडियो की मदद से भी आप आराम से फिश टिक्का बना सकते हैं। मेरीनेशन के लिये लहसुन और हरी मिर्च को तेल और नींबू के रस के साथ पीसकर पेस्ट तैयार कर लिया है। इसके अलावा पिसा धनिया, जीरा पाउडर, लाल मिर्च और अजवायन को मसालों में इस्तेमाल किया है। अब इन्हें स्कीवर्स में लगाकर बारबेक्यू कर लें। ऊपर से चाट मसाला और नींबू डालकर सर्व करें। उनके इस वीडियो को अब तक 267 हज़ार लोग देख चुके हैं।

अमृतसरी फिश टिक्का बनाना चाहते हैं तो गेट करिड का यह वीडियो आपके बहुत काम का है। इन्होंने फिश को दो स्टेज में मेरीनेट किया है। पहले नामक, सरसों तेल, लहसुन, जीरा पाउडर, कसूरी मेथी, हींग और अजवायन से और इसके बाद हल्दी, लाल मिर्च, चावल का आटा, बेसन और दही से मेरीनेट किया है। उनके इस वीडियो को 62 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

कुकिंग विद् शेफ अशोक का यह वीडियो भी फिश टिक्का बनाने के लिए आपके बहुत काम का है। इन्होंने मेरीनेशन में अदरक, लहसुन पेस्ट, हंग कर्ड और मसालों के साथ मस्टर्ड पेस्ट का भी इस्तेमाल किया है। पीला कलर देने के लिए एक पैन में थोड़े मस्टर्ड आयल में हल्दी और बेसन डालकर थोड़ा सा कुक करके इस मेरीनेशन में मिला देना है। थोड़ा काला नमक भी डाल सकते हैं। स्कीवर में लगाकर इन्होंने 10 मिनट तक तंदूर में रोस्ट किया है। उनके इस वीडियो को 107 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

संजीव कपूर के वीडियो में बतायी इस रेसिपी से भी आप आसानी से घर में फिश टिक्का बना सकते हैं। इन्होंने पहले हंग कर्ड, नींबू और दूसरे मसालों से फिश को मेरीनेट किया है। स्कीवर में फिश के साथ टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज़ को भी लगाया है। 200 डिग्री पर 7 से 10 मिनट तक बेक करना है और फिर गर्मागर्म फिश टिक्का सर्व करें। उनके इस वीडियो को 59 हज़ार लोग देख चुके हैं।

Advertisement

तो, आप भी इन वीडियो की मदद से एक बार घर में ये फिश टिक्का बनाने की कोशिश ज़रूर करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement