For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घरचोला साड़ी के साथ पहन सकते हैं इस तरह की ज्वेलरी लुक लगता है एकदम परफेक्ट: Gharchola Saree Style

10:00 AM Apr 17, 2024 IST | Anjali Mrinal
घरचोला साड़ी के साथ पहन सकते हैं इस तरह की ज्वेलरी लुक लगता है एकदम परफेक्ट  gharchola saree style
Gharchola Saree Style
Advertisement

Gharchola Saree Style: गुजराती शादी की बात की जाए तो घरचोला साड़ी उनका अहम परिधान होता है। इसे अक्सर लड़कियां अपनी शादी के दिन पहनती है। ऐसा भी कहा जाता है कि इस पहने बिना गुजराती अपनी शादी को अधूरा मानते हैं। अगर आप चाहे तो इसे किसी शादी में या फिर पूजा में भी पहन सकते हैं। यह साड़ी बहुत ही ज्यादा खास तरीके से तैयार होती है। इसमें लाल और सफेद रंग को मिक्स करके तैयार किया जाता है।

इसी के साथ इसमें प्रिंटेड पैटर्न भी अलग-अलग तरीके से तैयार किए जाते हैं, लेकिन यह साड़ी तभी अच्छी दिखाई देती है जब हम इसे पूरे स्टाइल के साथ पहने। इसी के साथ इस पर ज्वेलरी भी पहनें क्योंकि साड़ी पर ज्वेलरी पहनना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। उसी के साथ हमारी साड़ी और भी ज्यादा खूबसूरत लगती है। अगर आप भी घर चोला साड़ी पर ज्वेलरी पहनना चाहते हैं तो इस तरह के डिजाइन को ट्राई कर सकते हैं।

Also read : पार्टी के लिए पहनें ये स्टाइलिश साड़ी

Advertisement

स्टोन वर्क वाली ज्वेलरी करें ट्राई

Gharchola Saree Style
stone work jewellery

अगर आप रेड और गोल्डन कलर की घर्चोला साड़ी को पहन रहे हैं तो इसके साथ आप स्टोन वर्क वाली ज्वेलरी पहन सकते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। इसके साथ मैचिंग के इयररिंग्स और मैचिंग का मांग टीका भी मिल जाता है, जिसे आप अपनी साड़ी के साथ स्टाइल करके और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं। अगर आप इस तरह के कलर स्टोन वाली ज्वेलरी खरीदते हैं तो यह आपको 1000 रुपये से लेकर ₹2000 तक आसानी से मिल जाती है।

टेंपल ज्वेलरी डिजाइन कर सकते हैं ट्राई

temple jewellery
temple jewellery

अगर आप साड़ी के साथ टेंपल ज्वैलरी ट्राई करते हैं तो यह भी बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लुक देती है। इसमें आपकी साड़ी और भी ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती है। इसमें आप साड़ी के कलर से मैच करके भी स्टोन और पर्ल डिजाइन को खरीद सकते हैं। इस तरह के डिजाइन भी बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। मार्केट में आपको इसके हैवी और लाइट हर तरह के सेट के ऑप्शन मिल जाते हैं, जिन्हें आप अपने हिसाब से खरीद सकते हैं। वहीं अगर इसकी शुरुआती कीमत की बात की जाए तो इसे आप ₹250 से लेकर ₹500 तक आसानी से खरीद सकते हैं।

Advertisement

कुंदन पर्ल डिजाइन ज्वेलरी कर सकते हैं ट्राई

Kundan pearl work jewellery
Kundan pearl work jewellery

अगर आप चाहे तो साड़ी के साथ कुंदन पर्ल डिजाइन वाली ज्वेलरी भी पहन सकते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। साड़ी में अगर आपकी व्हाइट और पिंक कलर का शेड है तो आप इस तरह की ज्वेलरी का चुनाव कर सकते हैं। यह पूरी तरह से आपकी साड़ी के साथ मैच हो जाती है। इसके साथ अगर आप चाहे तो मैचिंग मांग टीका भी खरीद सकते हैं। वही अगर इस तरह के सेट की बात की जाए तो यह आपको ₹500 तक आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं।

अगर आप भी घर चोला साड़ी पहन रहे हैं तो उसके साथ इस तरह की ज्वेलरी सेट ट्राई कर सकते हैं। इसमें आपका लुक बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगेगा और आपको कुछ नया ट्राई करने का मौका भी मिल जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement