For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पार्टनर के साथ मिलेगा ऑर्गेज्म का सुख, बस अपनाएं ये टिप्स: Pleasure of Orgasm

11:00 PM May 12, 2024 IST | Mitali Jain
पार्टनर के साथ मिलेगा ऑर्गेज्म का सुख  बस अपनाएं ये टिप्स  pleasure of orgasm
Pleasure of Orgasm
Advertisement

Pleasure of Orgasm: पार्टनर के साथ फिजिकल होते समय जब आप आर्गेज्म को प्राप्त करते हैं तो आपको एक अलग ही सुख की अनुभूति होती है। आमतौर पर, यह देखने में आता है कि जब कपल्स फिजिकली एक-दूसरे के करीब आते हैं तो कभी भी वे दोनों एक साथ आर्गेज्म प्राप्त नहीं करते हैं। जिसकी वजह से उन्हें वह सुख प्राप्त नहीं होता है, जो वास्तव में उन्हें होना चाहिए। अधिकतर कपल्स के साथ ऐसा ही होता है। दोनों में से कोई एक पार्टनर आर्गेज्म प्राप्त करता है, जबकि दूसरे को वह सुख नहीं मिलता या फिर बहुत देर में मिलता है।

हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर के साथ ऑर्गेज्म प्राप्त करना लगभग असंभव सा लगता हो, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते हैं तो ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ ही आर्गेज्म को हासिल कर सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ कुछ ऐसे ही सीक्रेट्स शेयर कर रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आप पार्टनर के साथ आर्गेज्म को अनुभव कर सकते हैं-

Also read: दिल रहेगा स्वस्थ, अगर सेक्स में मिलेगा ऑर्गेज्म: Benefits of Orgasms

Advertisement

ओपन कम्युनिकेशन सिर्फ रिलेशन में इमोशनल बॉन्ड को ही मजबूत नहीं बनाता है, बल्कि बेहतर फिजिकल रिलेशन और एक साथ आर्गेज्म का सुख पाने के लिए भी यह उतना ही जरूरी है। दरअसल, फिजिकल इंटीमेसी को लेकर हर व्यक्ति की अपनी कुछ इच्छाएं होती हैं। ऐसे में जब आप अपने पार्टनर से खुलकर इस बारे में बात करते हैं कि आप दोनों को क्या अच्छा लगता है और आप क्या आज़माना चाहते हैं, तो इससे दोनों ही पार्टनर एन्जॉय करते हैं। इससे एक साथ आर्गेज्म का सुख मिलने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है। ध्यान रखें कि फिजिकल रिलेशन में भी एक-दूसरे की ज़रूरतों और प्राथमिकताओं को समझना बेहद जरूरी है।

सुनने में यह थोड़ा अजीब लगे, लेकिन आर्गेज्म का सुख एक साथ पाने के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप दोनों एक-दूसरे के शरीर को एक्सप्लोर करें। इससे आपको यह समझ में आता है कि आपको और आपके साथी को क्या उत्तेजित करता है। या फिर आप दोनों के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। जब आप अपने पार्टनर के शरीर के अलग-अलग अंगों को छूते हैं या फिर उसे चूमते हैं तो इससे आपको एक-दूसरे के शरीर के बारे में अधिक बेहतर तरीके से पता चलता है।

Advertisement

Foreplay
Foreplay

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके पार्टनर को आपके साथ आर्गेज्म का सुख नहीं मिल रहा है तो ऐसे में आप फोरप्ले पर अधिक फोकस करें। आमतौर पर, महिलाओं को आर्गेज्म का सुख मिलने में अपेक्षाकृत अधिक समय लगता है। ऐसे में अगर आप फोरप्ले पर अधिक समय बिताते हैं तो इससे महिलाएं अधिक उत्तेजित हो जाती हैं। ऐसे में जब आप इंटीमेट होते हैं तो ऐसे में दोनों पार्टनर एक साथ आर्गेज्म का सुख प्राप्त करते हैं। फोरप्ले के दौरान आाप सेंशुअल मसाज करने से लेकर ओरल सेक्स, किसिंग या फिर कुछ भी अन्य एक्टिविटीज कर सकते हैं, जिससे दोनों पार्टनर को सुख का अहसास हो।

अक्सर यह देखने में आता है कि कपल्स अमूमन जब भी इंटीमेट होते हैं तो लगभग दो या तीन पोश्चर ही ट्राई करते हैं। लेकिन ऐसे में कपल्स को एक साथ आर्गेज्म का सुख प्राप्त नहीं होता है। ऐसे में फिजिकली इंटीमेट होते हुए आपको अलग-अलग पोश्चर ट्राई करने चाहिए। इससे एक साथ ऑर्गेज्म प्राप्त करना आसान हो जाता है। जब आप दोनों अलग-अलग पोश्चर ट्राई करते हैं तो इससे आपको यह समझ में आता है कि किस पोश्चर में आप दोनों बहुत अधिक एन्जॉय करते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।

Advertisement

अगर कपल्स को एक साथ आर्गेज्म हासिल नहीं होता है तो ऐसे में सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करना भी अच्छा विचार हो सकता है। जब आप फिजिकली इंटीमेट होते हुए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करते हैं तो इससे एक नयापन आता है। साथ ही, फिजिकल रिलेशन बनाते समय सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करने से दोनों पार्टनर अधिक उत्तेजित होते हैं और उन्हें अधिक आनंद आता है। वाइब्रेटर, कॉक रिंग और अन्य सेक्स टॉयज आपके एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते हैं, जिससे दोनों पार्टनर एक साथ आर्गेज्म को हासिल करते हैं। हालांकि, जब आप सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करते हैं तो यह अवश्य जानने का प्रयास करें कि आपका पार्टनर सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करने में खुद को सहज महसूस कर रहा है या नहीं। इसके अलावा, आप इस दौरान हाइजीन का भी पूरा ख्याल रखें।

अधिकतर कपल्स एक साथ भी आर्गेज्म का अनुभव इसलिए प्राप्त नहीं कर पाते हैं, क्योंकि वे मेंटली रिलैक्स नहीं होते हैं। उनके दिमाग में या तो काम होता है या फिर वे बेवजह परफार्मेंस प्रेशर महसूस करते हैं। कभी-कभी जरूरत से ज्यादा उम्मीदें भी फिजिकल इंटीमेसी के सुख को खराब करती हैं। इसलिए, अगर आप अपने पार्टनर के साथ फिजिकल रिलेशन को पूरी तरह एन्जॉय करना चाहते हैं और एक साथ आर्गेज्म को अनुभव करना चाहते हैं तो ऐसे में खुद को रिलैक्स रखें। इस दौरान बिना कुछ सोचे बस केवल उन पलों को पूरी तरह से एन्जॉय करें। जब आप ऐसे करते हैं तो ना केवल दोनों पार्टनर एक साथ आर्गेज्म हासिल करते हैं, बल्कि इससे आप अधिक संतुष्ट और खुश महसूस करते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement