For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जीनत अमान ने अकेले किया बच्चों का पालन-पोषण, शेयर की पुराने दिनों की बातें: Zeenat Aman on Her Kids

02:37 PM Jun 27, 2024 IST | Manisha Jain
जीनत अमान ने अकेले किया बच्चों का पालन पोषण  शेयर की पुराने दिनों की बातें  zeenat aman on her kids
Zeenat Aman on Her Kids
Advertisement

Zeenat Aman on Her Kids: जीनत अमान 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक थीं। उनकी एक्टिंग स्किल ने अपना बड़ा फेन बैस बना रखा है। जीनत इंडियन सिनेमा में अपनी आधुनिक और पश्चिमी किरदारों के लिए पॉपुलर थीं, जिसने ऑडियंस के दिमाग पर एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी। इन्होंने फरवरी 2023 में अपना इंस्टाग्राम डेब्यू किया। तब से, वह अक्सर अपने करियर की खूबसूरत फ़ोटो और थ्रोबैक किस्सों की बातें शेयर करती रही हैं, अब एक्ट्रेस ने अकेले पालन-पोषण के संघर्ष के बारे में एक IG पोस्ट शेयर की, जो उसके लाइफ की कठिनाइयों पर प्रकाश डालती है।

read also: जयदीप अहलावत के इन किरदार को क्यों पसंद करते हैं फैन्स: Jaideep Ahlawat Movies Role

जीनत अमान ने कहा कि उन्होंने बिना किसी रुकावट के कभी ग्लैमर लाइफ नहीं जी है। लोगों को लगता है कि ज़ीनत एक आरामदायक और शानदार जीवन जीती थी, लेकिन रियलिटी इसके विपरीत है। ज़ीनत ने कहा कि समय के साथ उनके पास जो काम आया वह कम होता गया और उनका शरीर बूढ़ा होता गया। उस समय, उन्हें अपने पति या भाई-बहनों के समर्थन के बिना अपने दो बच्चों को खिलाने के लिए अकेला छोड़ दिया गया था। जीनत अमान ने 1985 में मज़हर खान से शादी की, जिनकी 1998 में मृत्यु हो गई। कपल के दो बेटे हैं, अज़ान खान और ज़हान खान।

Advertisement

जीनत ने बताया कि उन्होंने अपने रास्ते में आने वाले हर काम को किया। क्योंकि उनके पास काम चुनने का आप्शन नहीं था। उन्हें काम के लिए बहुत दूर जाना पड़ता था जिससे अक्सर उनके शरीर में दर्द हो जाया करता था और गंदे चादरों वाले नो-स्टार होटलों में रहना पड़ता था। साथ ही उन्होंने बदबूदार हॉल में अपने गाने गाए और फोटो सेशन के लिए इधर-उधर पोज दिए। जीनत ने बच्चों को आपे मे कैसे रहा जाये सिखाने का काम भी किया और एक सिग्नल मदर होने के कारण अपने बच्चों को पालने के लिए कई कॉलम भी लिखे।

जीनत अमान ने अपने पोस्ट को शेयर करने के कारण के तौर पर एंड में लिखा कि "उन्होंने यह दो कारणों से शेयर किया। उनका मानना ​​है कि हर काम में गरिमा होती है। अगर वो निष्ठा और सम्मान के साथ किया जाए।

Advertisement

जीनत अमान को आखिरी बार कॉफी विद करण सीजन 8 में नीतू कपूर के साथ देखा गया था। लंबे समय तक बड़े पर्दे से दूर रहने के बाद, वह शबाना आज़मी और अभय देओल की बन टिक्की में नज़र आएंगी । फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, इसे मनीष मल्होत्रा ​​ने प्रोड्यूस किया है और फ़राज़ आरिफ़ अंसारी ने डायरेक्ट किया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement