For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

करवाचौथ पर राशि अनुसार चुनें कपड़ों का रंग: Zodiac Sign for Karwa Chauth

09:00 PM Oct 22, 2023 IST | Pinki
करवाचौथ पर राशि अनुसार चुनें कपड़ों का रंग  zodiac sign for karwa chauth
Zodiac Sign for Karwa Chauth
Advertisement

Zodiac Sign for Karwa Chauth: अब तक करवाचौथ की सारी प्लानिंग कर ली होगी आपने। जिसमें मेहंदी, ज्वेलरी, पूजा थाली, एक्ससेरीज, आउटफिट, फुटवियर, मेकअप, हेयर डू और बये की शॉपिंग कर ली होगी। अच्छा लगा कि आपने त्योहार मनाने की सारी प्लानिंग कर ली है, लेकिन यह क्या आउटफिट में कंफ्यूजन है। समझ नहीं पा रहीं कि क्या पहनें और कौन से कलर का आउटफिट पहनें। बता दें कि क्या पहनना है और कौन से रंग में पहनना है, यह आपका निजी फैसला है। फिर भी हम आपकी पक्की सहेली हैं, सो आपको ठीक सलाह देंगें।

आप करवाचौथ पर इंडो-वेस्टर्न या वेस्टर्न पहनने का सोच रही हैं, तो यह विचार बिल्कुल मन से निकाल दें, क्योंकि फेस्टिव सीजन में इंडियन वियर ही अच्छा लगता है। यह हमारी सलाह थी, बाकि आपकी मर्जी है। इंडियन वियर में आपके लिए साड़ी, सूट व लहंगा है। इसमें असंख्य वैरायटी, कट्स व स्टाइल हैं। अब आप सोच में पड़ गईं कि करवाचौथ पर रेड फैमिली के कपड़े पहनेंगी। मानिए यह त्योहार प्यार का और इस व्रत में आप और आपके पति के बीच प्यार बढ़े, इसके लिए इस दिन ज्योतिष की सुनें। जानते हैं किस राशि को कौन से रंग के कपड़े करवाचौथ पर पहनने चाहिए।

मेष वाले पहनें लाल रंग

Zodiac Sign
Zodiac Sign-Aries

मेष राशि की साहसी, अग्रणी और उत्साही महिलाओं के लिए मंगल ग्रह का रंग यानी लाल शुभ रहेगा। यह एक शुभ और चमकीला रंग है, जो महिलाओं को शक्ति, सकारात्मकता, साहस और आत्मविश्वास देता है।

Advertisement

वृषभ के लिए शुभ रहेगा गुलाबी

ग्रह शुक्र द्वारा शासित वृषभ राशि की महिलाओं को करवाचौथ पर गुलाबी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। यकीन मानिए यह रंग आपके लिए अति शुभ रहेगा। गुलाबी रंग आपकी खूबसूरती और व्यक्तित्व को निखारेगा।

मिथुन वाले पहनें हरा और लाल रंग

बुध मजाकिया और शांतचित्त मिथुन राशि वालों पर शासन करता है। करवाचौथ पूजा के दौरान लाल रंग के कपड़े पहनने से उनका उत्साह बढ़ेगा। हरा और हरे रंग के अन्य शेड भी आप पर सूट करेंगे और आपको आकर्षक दिखाएंगे। हरा रंग मिथुन महिलाओं को अच्छा स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रदान करेगा, साथ ही विकास और आनंद को बढ़ावा देगा।

Advertisement

बैंगनी रंग में दिखें दिलकश सिंह वाले

Zodiac Sign
Zodiac Sign-Leo

बैंगनी को सिंह राशि का भाग्यशाली रंग कहा जाता है। यह सौम्यता और कोमलता जैसे गुणों को बढ़ावा देता है। साथ ही आपको अच्छा स्वास्थ्य और संतुष्टि भी देता है। आपको जानकर अच्छा लगेगा कि बैंगनी रंग रॉयल्टी, विलासिता, परिष्कार, धन और उच्च सामाजिक स्थिति से जुड़ा है। बैंगनी आपको अधिक कल्पनाशील होने के लिए प्रोत्साहित करता है। तो ज्यादा नहीं सोचें, इस दिन आप सिंह राशि से हैं, तो बैंगनी साड़ी, सूट या लहंगा ही पहनेंगी।

आइवरी रंग है कर्क के लिए शुभ

चंद्रमा आपकी राशि पर शासन करता है, इसलिए सितारों का एक रंग होता है जो मूड को हल्का और उज्ज्वल कर देगा। आइवरी रंग शांत है और कमरे में सुंदरता का स्पर्श जोड़ सकता है। इसमें शुद्ध सफेद रंग की तुलना में अधिक समृद्ध और गर्म एहसास होता है। इतना सोचिए नहीं आप कर्क राशि से हैं, तो इस दिन आइवरी शेड की साड़ी या सूट पहनेंगी। एक सीक्रट है यह रंग आपकी पर्सनाल्टी को और निखारेगा। आप ऐलिगेंट लगेंगी इस रंग में।

Advertisement

धनु वाले पहनें पीला रंग

धनु राशि का स्वामी बृहस्पति है। धनु राशि के लोग मिलनसार होते हैं और प्रकृति का अवलोकन करना पसंद करते हैं। इस साल करवाचौथ पर चमकीले पीले रंग के परिधान पहनें। यह रंग आपको फील गुड करवाएगा और तो और धनु राशि की महिलाओं का पीले रंग के कपड़े पहनने से भाग्य उदय होता है। इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से दिन सकारात्मक रहेगा और आपकी आंतरिक ऊर्जा को संतुलित करने में मदद मिलेगी।

कन्या वाले पहनें पीला रंग

पीला रंग खुशी, धूप और हंसी से जुड़ा है। यह पूर्णतावादी कन्या महिलाओं को दर्शाता है। पीले कपड़े अक्सर सक्रिय, कलात्मक और आदी व्यक्तियों द्वारा पहने जाते हैं। यह कन्या राशि के व्यक्तित्व से मेल खाता है। क्या आप दुनिया को खोजने और जीतने के लिए उत्सुक हैं? तो जवाब है पीले कपड़े।

तुला के लिए शुभ रंग है मैजेंटा

आपकी तुला राशि है, तो बिना सोचे-समझे करवाचौथ के दिन मैजेंटा रंग की साड़ी, सूट या लहंगा पहनें। जहां यह रंग आपकी राशि को सूट करता है, वहीं ये आपका रूप निखारेगा। इस रंग की एक अच्छी बात यह है कि मैजेंटा रंग मानवीय स्नेह की उच्चतम डिग्री को दर्शाता है।

केसरिया पहनें वृश्चिक वाले

Zodiac Sign
Zodiac Sign-Scorpio

वृश्चिक राशि की महिलाओं को केसरिया रंग पहनना चाहिए, क्योंकि उन पर शक्तिशाली प्लूटो का शासन है। लाल और पीले रंग का मिश्रण होने के कारण केसरिया खुशी का रंग है। वृश्चिक राशि की महिलाओं को करवाचौथ पर केसरिया पहनने से लाभ मिलेगा। यह लाभ आपको अपने पति से प्यार, भरोसे में दिख जाएगा। यहां-वहां दिमाग नहीं लगाएं, करवाचौथ के दिन वृश्चिक राशि की महिलाएं केसरिया रंग के इंडियन वियर पहनें। बता दें कि केसरिया रंग खुशी और उत्साह बनाए रखने में मददगार होता है। साथ ही सद्भाव और शांति लाता है।

मकर वाले पहनें फिरोजी रंग

शनि ग्रह द्वारा शासित मकर राशि की महिलाओं को उत्सव के दौरान फिरोजी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि फिरोजी रंग जीवन में शांति और सुकून लाता है। यह भी माना जाता है कि यह हानिकारक ऊर्जा और नकारात्मक संकेतों से बचाता है। सिर्फ इतना ही नहीं फिरोजी रंग एकांत, विकास, कल्पना, मासूमियत और स्नेह की भावनाओं को जागृत करता है।

कुम्भ वाले पहनें लैवेंडर कलर

यदि आप कुंभ राशि के हैं, तो इस करवाचौथ पर पहनने के लिए बैंगनी या लैवेंडर जैसे बैंगनी रंग का कोई भी रंग अच्छा है। इतना क्यों सोचना पति से प्यार करती हैं, तो ऐसा जरूर करती हैं। आखिर हर दिन आप अपनी मर्जी से रंग पहनती हैं, तो करवाचौथ पर बैंगनी या लैवेंडर रंग के कपड़े पहन सकती हैं।

मीन वाले पहनें सुर्ख लाल

मीन राशि की महिला हैं आप, तो बिना सोचे-समझे करवाचौथ के दिन सुर्ख लाल रंग के कपड़े पहनें। आपको बता दें कि जीवन शक्ति खून से चलती है। खून का रंग होता है। करवाचौथ के लिए चेरी लाल साड़ी, लहंगा या सूट पहनने से आपका पूरा दिन अच्छा गुजरेगा। साथ ही मन तनावमुक्त और शांत रहेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement