For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बालों के लिए एक्टिवेटेड चारकोल के क्या है फायदे, यहां जानिए: Activated Charcoal for Hair

02:00 PM Aug 04, 2023 IST | Nikki Mishra
बालों के लिए एक्टिवेटेड चारकोल के क्या है फायदे  यहां जानिए  activated charcoal for hair
Activated Charcoal for Hair
Advertisement

Activated Charcoal for Hair : बालों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए एक्टिवेटेड चारकोल का उपयोग करना काफी बेहतर और आसान सा तरीका है। बालों में इसका प्रयोग करने से आप रूखे और बेजान बालों से छुटकारा पा सकते हैं। बालों में एक्टिवेटेड चारकोल युक्त उत्पाद का प्रयोग करने से स्कैल्प बेहतर ढंग से एक्सफोलिएट होता है। साथ ही इससे बालों को नुकसान पहुंचने का खतरा भी काफी कम होता है। यह बालों को हेल्दी रखने का एक प्राकृतिक तरका। आइए जानते हैं बालों के लिए किस तरह फायदेमंद है एक्टिवेटेड चारकोल?

बालों की गहराई से करता है सफाई

Activated Charcoal for Hair
hair clean

चारकोल आपके बालों और स्कैल्प पर मौजूद विषाक्त पदार्थों, गंदगी और अतिरिक्त तेलों के उत्पादन को कम कर सकता है। यह बालों की गहराई से सफाई करने का एक सुरक्षित और प्राकृतिक तरीका है। नियमित रूप से बालों में चारकोल का प्रयोग करने से यह स्कैल्प से सारी गंदगी और ग्रीस को सोख लेता है, जिससे आपके बाल साफ और खूबसूरत नजर आते हैं।

नॉन-टॉक्सिक

चारकोल का बालों पर प्रयोग करने से आपके बालों को विषाक्त पदार्थों से सुरक्षित रखा जा सकता है। मुख्य रूप से यह केमिकल युक्त शैंपू और अन्य प्रोडक्ट्स से अधिक सुरक्षित होते हैं। एक्टिवेेड चारकोल में कार्बनिक पदार्थ होता है, जिससे बालों को सुरक्षित रखने में मदद मिलती है।

Advertisement

Non Toxic
Non Toxic

बालों को बनाए सॉफ्ट

केमिकलयुक्त प्रोडक्ट्स को बालों पर लगाने से आपके बालों से प्राकृतिक ऑयल खत्म हो जाता है. लेकिन अगर आप एक्टिवेटेड चारकोल से बालों लगाते हैं, तो इससे बालों से नैचुरल ऑयल खत्म नहीं होता है। साथ ही इससे बालों की बनावट पर असर नहीं पड़ता है, जिससे बालों की कोमलता बढ़ती है।

Soft Hair
Soft Hair

बालों को करता है डिटॉक्सिफाई

एक्टिवेटेड चारकोल का बालों पर प्रयोग करने से बालों से रसायनों जैसे विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद मिलती है। खासकर प्रदूषण या क्लोरीनयुक्त चीजों का प्रयोग करने से बालों को होने वाली समस्याओं को कम किया जा सकता है। यह आपके बालों के कलर को भी सुरक्षित रखता है।

Advertisement

Hair-Detox
Activated Charcoal for Hair Detox

सभी तरह का बालों को करता है सूट

एक्टिवेटेड चारकोल, प्राकृतिक अवयवों से तैयार होता है। इसलिए इसका बालों पर प्रयोग करना सुरक्षित हो सकता है। इस चारकोल का प्रयोग आप हर तरह के बालों में कर सकते हैं। इससे आपके बाल रूखे और बेजान नहीं होंगे।

All Type Hair
All Type Hair

बालों की बढ़ाए वॉल्यूम

बालों की वॉल्यूम बढ़ाने के लिए आप एक्टिविटेड चारकोल का प्रयोग कर सकते हैं। इससे की गंदगी बाहर होती है। साथ ही यह बालों की मात्रा को भी बढ़ाता है। यह आपके बालों से बचे हुए ड्राई शैम्पू को हटाने में विशेष रूप से प्रभावी साबित हो सकता है।

Advertisement

 Hair Volume
Activated Charcoal for Hair Volume

बालों के विकास को बढ़ावा

बालों की ग्रोथ के लिए भी एक्टिवेटेड चारकोल फायदेमंद हो सकता है। इससे बालों के रोम खुलते हैं, जिससे आपके बालों को भरपूर रूप से पोषण प्रदान होता है। ऐसे में यह आपके बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

Hair Growth
Activated Charcoal for Hair Growth

बालों के लिए एक्टिवेटेड चारकोल काफी फायदेमंद हो सकता है। हालांकि अगर आपको बालों की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ रही है तो इस स्थिति में तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। ताकि आपकी परेशानी न बढ़े।

Advertisement
Tags :
Advertisement