For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अपनी शर्तों पर काम करने का माद्दा रखती हैं एक्टर उल्का गुप्ता: Ulka Gupta Interview

01:30 PM Mar 15, 2024 IST | Yasmeen Yasmeen
अपनी शर्तों पर काम करने का माद्दा रखती हैं एक्टर उल्का गुप्ता  ulka gupta interview
Ulka Gupta Interview
Advertisement

Ulka Gupta Interview: यह जीवन है इसे किस तरह जिया जाए यह केवल हम तय करते हैं। हां लेकिन समाज का प्रभाव भी चाहे सकारात्मक हो या नकरात्मक पड़ता ही है। अपने बचपन में कुछ चैलेंजेज का सामना कर आज टीवी कलाकार उल्का गुप्ता एक स्थापित नाम बन चुकी हैं। उन्हें बचनप में स्किन कलर को लेकर ताने दिए जाते थे लेकिन उन्होंने भी बचपन से ही सोच रखा था कि कुछ ऐसा करना है कि कामयाबी खुद जवाब दे। तीखे नैन नक्श वाली उल्का का कॉम्पलैक्शन थोड़ा डार्क है। लेकिन खूबसूसरती के मामले में वो किसी से कम नहीं हैं। यहां तक कि जब उन्होंने बताया था कि वो एक्टिंग में कदम रखना चाहती हैं तो लोगों का कहना था कि तुम्हें अपने कलर की वजह से काम नहीं मिल सकता। लेकिन किस्मत देखें उन्हें पहला ही सीरियल झांसी की रानी बहुत जबरदस्त मिला।

Also read: रफ़्तार ‘बजाओ’ से करने जा रहे हैं एक्टिंग डेब्यू: Bajao Trailer Release

कर दिया फेयरेनस क्रीम का एड करने से मना

जब आपकी किस्मत बुलंद होने लगती है तो हर चीज आपके लिए काम करती हैं। उल्का के साथ भी ऐसा ही हुआ एक्टिंग के साथ उन्हें विज्ञापन भी मिलने लगे। लेकिन उन्हें फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने से मना कर दिया। वो इस बात को जानती हैं कि अगर आपमें टैलेंट है तो आपका दबा हुआ रंग भी आपके टैलेंट को दबा नहीं सकता। यह आपका एक संघर्ष है और आपको किसी भी तरह की चीज को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो कि रुढि़वादी सोच को बढ़ाने का काम करें। इस तरह के फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन इस रुढ़िवादिता को बढ़ाने का काम कई सालों से कर रहे हैं।

Advertisement

इस सीरियल में आएंगी नज़र

उल्का फिलहाल जीटीवी के आने वाले सीरियल मैं हूं साथ तेरे में नजर आने वाली हैं। इसमें वो एक बच्चे की मां का रोल निभाएंगी। वह कहती हैं मुझे अपने रंग से कोई परेशानी नहीं है। आज ऊपर वाले ने मुझे मेरी मेहनत का फल दे दिया है। मैं किसी की रोल मॉडल नहीं बनना चाहती। बस मैं चाहती हूं कि लोग रंग को लेकर भेदभाव करना छोड़ दें। जब समाज अपनी सोच बदलेगा तो सपनों को सांस लेने की आजादी मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement