For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन एक्सरसाइज़ से अपने सेक्स लाइफ को करें बेहतर: Exercise for Sex Life

07:00 AM Apr 25, 2023 IST | Nikki Mishra
इन एक्सरसाइज़ से अपने सेक्स लाइफ को करें बेहतर  exercise for sex life
Advertisement

Exercise for Sex Life : आधुनिक समय में लोग अपने कामकाज में इतने अधिक व्यस्त होने लगे हैं कि वे खुद के लिए भी सही से समय नहीं निकाल पा रहे हैं। ऐसे में पार्टनर के लिए समय निकालना काफी दूर हो जाता है। इस वजह से कई लोगों की सेक्स लाइफ खराब होने लगती है, जो आपके यौग क्षमताओं पर भी असर डालती है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी सेक्स लाइफ हेल्दी रहें, तो अपने पार्टनर को समय दें। इसके साथ-साथ आप अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करें। इसके लिए आप कुछ खास एक्सरसाइज की मदद ले सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे एक्सरसाइज के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सकती है। आइए जानते हैं सेक्स लाइफ बेहतर करने वाले एक्सरसाइज के बारे में-

हलासन से यौन शक्ति बढ़ाएं

सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए आप नियमित रूप से हलासन योग का सहारा ले सकते हैं। यह यौन शक्ति को बढ़ाता है। रोजाना इस योग के अभ्यास से आपको काफी जल्द फर्क नजर आएगा। इस आसन की मदद से आपकी यौन ऊर्जा बढ़ेगी। यह योग पुरुष और महिलाओं दोनो की यौन ग्रंथियों को मजबूत और एक्टिव रखने में प्रभावी होता है।

तैरना सेक्स लाइफ को करे बेहतर

यौन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए आप रोजाना तैराकी का अभ्यास कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी सेक्स लाइफ में एक्साइटमेंट बनी रहै, तो सप्ताह में कम से कम 4 दिन एक्सरसाइज जरूर करें। कुछ रिसर्च से पता चलता है कि तैराकी करने वाले लोगों में सेक्स लाइफ बुढ़ापे तक बेहतर होती है।

Advertisement

पुशअप्स का करें अभ्यास

सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए पुशअप्स एक्सरसाइझ भी काफी बेहतर मानी जाती है। इस एक्सरसाइज की मदद से आप लंबे समय तक अपनी सैक्स स्टैमिना को बनाए रख सकते हैं। यह आपकी पूरी बॉडी के संतुलन को बनाए रखने में मददगार होता है। वहीं, सेक्स के प्रति रुचि भी बढ़ाता है।

रनिंग से सेक्स लाइफ में लाएं एक्साइटमेंट

सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए आप नियमित रूप से रनिंग भी कर सकते हैं। रनिंक या फिर ट्रेडमिल जैसे एक्सरसाइज करने से आपके शरीर की मांसपेशियों को मजबूती मिलती है। यह आपकी सहनशक्ति को भी बढ़ाता है। साथ ही यह सेक्स के दौरान स्टैमिना भी बढ़ाता है। अगर आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहते हैं, तो रनिंग से अपनी स्टैमिना को बूस्ट करें। इससे आपकी सेक्स लाइफ काफी अच्छी हो सकती है।

Advertisement

सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए रस्सी कूदें

कुछ रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि अगर आप सेक्स लाइफ को बेहतर करना चाहते हैं, तो स्कीपिंग करें। यह आपकी स्टैमिन का बनाए रखता है। साथ ही प्रजनन क्षमता भी बेहतर कर सकता है। अगर आपकी आपके पार्टनर के साथ आपसी संबंध खराब होने लगें हैं, तो स्कीपिंग एक्सरसाइझ करें। इससे सेक्स लाइफ बेहतर होगी।

सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए आप इन एक्सरसाइज का रोजाना अभ्यास कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को अच्छा करना चाहते हैं, तो सबसे पहले एक-दूसरे को समय देना सीखें। साथ ही अपने बीच के प्यार को बढ़ाएं। इससे आपकी सेक्स लाइफ की एक्साइटमेंट कभी खत्म नहीं होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement