For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

आपकी भी है प्यारी-सी प्रेम कहानी, तो मेहंदी के रूप में सजा लीजिए: Love Story Mehndi Design

10:25 AM May 11, 2023 IST | Nikki Mishra
आपकी भी है प्यारी सी प्रेम कहानी  तो मेहंदी के रूप में सजा लीजिए  love story mehndi design
Advertisement

Love Story Mehndi Design : शादी, पार्टी या फिर किसी भी तीज-त्यौहार के मौके पर महिलाओं के लिए श्रृंगार बहुत ही जरूरी मानी जाती है। श्रृंगार के बिना महिलाएं अधूरी-अधूरी सी लगती हैं। खासतौर पर तीज-त्यौहार या फिर शादी के मौके पर श्रृंगार का एक अपना अलग महत्व होता है। ऐसे मौके पर श्रृंगार में मेहंदी शामिल न हो, तो पूरा श्रृंगार भी अधूरा रह जाता है। खासतौर पर ब्राइल या फिर नई-नई शादी वाली महिलाओं के लिए मेहंदी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जाती है। ऐसे खास मौके पर महिलाएं कई तरह के खूबसूरत डिज़ाइन की तलाश करती हैं। अगर आप भी अपनी शादी या फिर अपने किसी खास फंक्शन पर कुछ अलग और खास डिज़ाइन की तलाश कर रहे हैं, तो लव स्टोरी वाली मेहंदी डिज़ाइन आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसा डिज़ाइन है, तो परेशान न हों। आज हम आपको इस लेख में कुछ डिफ़रेंट लव स्टोरी की मेहंदी डिज़ाइन बताएंगे।  आइए जानते हैं इस खास डिज़ाइन के बारे में विस्तार से-

एक हाथ पर बयां करें लव स्टोरी

इस खास डिज़ाइन में आप एक हाथ पर हैवी दुल्हन वाली मेहंदी डिज़ाइन बनवा लें। वहीं, दूसरे हाथ पर आप अपनी लव स्टोरी की कुछ मेमोरीज डाल सकते हैं। इसके अलावा आप इस हाथ पर कुछ ऐसे कोट भी डाल सकते हैं, जिसे आपने अपने खास के लिए बनाया हो या फिर आपने पहली बार उन्हें कोई कोट शेयर किया हो, तो उसे भी लिख सकते हैं।

चित्रकारी से बयां करें लव स्टोरी

अगर आप अपनी ब्राइल मेहंदी डिज़ाइन पर अपनी लव स्टोरी को लिखकर बयां नहीं करना चाहती हैं, तो आप चित्रों के माध्यम से भी अपना प्यार दिखा सकती हैं। इसके लिए आप कुछ खास मोमेंट अपने हाथों पर बनाएं। उदाहरण के लिए आप अपनी फर्स्ट मीट, डेड के दौरान बिताए पल इत्यादि को चित्र के माध्य से बयां कर सकती हैं।

Advertisement

मोमेंट वाली मेहंदी डिज़ाइन

लव स्टोरी मेहंदी डिज़ाइन के रूप में आप अपने हाथों पर कुछ छोटे-छोटे पलों को डाल सकती हैं। इन पलों में आप अपनी पसंदीदा फोटो, पहली साथ की फोटो या फिर डेट के टाइम की फोटोज को फ्रेम जैसा मेहंदी के रूप में बनवा सकती हैं। यह काफी अलग और खास डिज़ाइन है, जिसे देखकर आपका पार्टनर काफी ज्यादा खुश हो सकता है।

मेहंदी डिज़ाइन में डालें डेट

मेहंदी डिज़ाइन को अगर आप लव स्टोरी की मेहंदी डिज़ाइन में बदलना चाहती हैं, तो अपने पहली मुलाकात की डेट डलवा सकती हैं या फिर ऐसे किसी छोटे-छोटे मोमेंट की डेट डलवा सकती हैं, जो आपकी लव स्टोरी में खास हो।

Advertisement

लव स्टोरी की मेहंदी डिज़ाइन आपके हाथों पर काफी ज्यादा खूबसूरत लग सकती है। अगर आपको हमारे ये खूबसूरत डिज़ाइन वाले लेख पसंद आए तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इस लेख के जरूर शेयर करें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement